सिम्बो इंश्योरेंस ने पीओएसपी मोबाइल ऐप लॉन्च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, July 22, 2019

सिम्बो इंश्योरेंस ने पीओएसपी मोबाइल ऐप लॉन्च किया



 Symbo Insurance launches a multilingual PoSP mobile app to reach out to micro entrepreneurs in Rajasthan
           


जयपुरः टैक्नोलॉजी से प्रेरित बीमा ब्रोकिंग कंपनी सिम्बो इंश्योरेंस ने राजस्थान में माइक्रो एंटरप्रेन्योर्स (लघु उद्यमियों) को बीमा उत्पादों की एक विविध श्रेणी को बेचने में सक्षम बनाने के लिए बहुभाषी प्वाइंट ऑफ सेल पर्सन (पीओएसपी) मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध, पीओएसपी ऐप पंजीकृत बीमा सलाहकारों को देश में किसी भी स्थान से स्वास्थ्य बीमा, मोटर बीमा और जीवन बीमा जैसी पॉलिसी बेचने के योग्य बनाता है।
सिम्बो का पीओएसपी ऐप बेहद सुविधाजनक है और यह भागीदारों को पीओएसपी के रूप में साइन-अप करने, बीमा उत्पादों को बेचने और उद्धरणों और आयोगों पर नजर रखने में सक्षम बनाता है। ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है, और साइन-अप करने के बाद पीओएसपी मिनटों के भीतर ही अनेक बीमा उत्पादों को बेचना शुरू कर सकते हैं। भागीदारों को बीमा से अच्छी तरह वाकिफ कराने के लिए, एप्लिकेशन ई-बुक्स और वीडियो जैसी प्रशिक्षण सामग्री भी प्रदान करता है। ऑनलाइन प्रशिक्षण के बाद, पंजीकृत सलाहकारों को एक ऑनलाइन परीक्षा से गुजरना पड़ता है, जहां उन्हें सीधे आईआरडीए के जरिये सर्टिफिकेशन हासिल होता है।
सिम्बो का पीओएसपी कार्यक्रम राजस्थान में सलाहकारों को राज्य में बीमा की पहुंच को बढ़ाते हुए अंशकालिक आय अर्जित करने में मदद करता है। यह कार्यक्रम रोजगार सृजन में भी मदद करता है और जहां आधारभूत संरचना अपर्याप्त हैं, वहां भागीदारों को उनकी पसंद के स्थान से काम करने में सक्षम बना सकता है। ऐप में एक रिलेशनशिप कैलकुलेटर भी है जो अनुमान लगाता है कि एक पार्टनर अपने मौजूदा नेटवर्क के माध्यम से कितनी आमदनी कर सकता है।
बहुभाषी पीओएसपी मोबाइल ऐप के बारे में जानकारी देते हुए सिम्बो इंश्योरेंस के को-फाउंडर और सीईओ  अनिक जैन कहते हैं, ‘‘बीमा उद्योग में एक बडा फासला यह है कि ग्राहकों को वह पॉलिसी नहीं बेची जाती है, जिसकी उन्हें आवश्यकता होती है, बल्कि सामान्य तौर पर डिजाइन किए गए प्रोडक्ट उन्हें बेचे जाते हैं। अपने पीओएसपी ऐप के जरिए सिम्बो इस परंपरा में बदलाव लाना चाहता है। एप्लिकेशन में एक जोखिम मीटर होता है जो ग्राहक के बारे में सभी विवरण भरने के बाद यह बताता है कि ग्राहक को किस तरह का बीमा लेना चाहिए। सिम्बो में हम ऐसे स्थानीय पीओएसपी सहयोगियों सेवाएं लेना चाहते हैं जो पहले से ही अपने आसपास के माहौल और वहां रहने वाले लोगों से अच्छी तरह परिचित हों, ताकि वे अपने इलाके में बीमा की पैठ को और बढाने में कामयाब हो सकें।‘‘
18 वर्ष या उससे अधिक आयु के नागरिक जिन्होंने हाई स्कूल (10 वीं पास) की पढाई पूरी कर ली है और जो पहले सलाहकार के रूप में किसी अन्य बीमा कंपनी के साथ नहीं जुड़े हैं, वे सिम्बो के बिक्री भागीदार हो सकते हैं और शून्य लागत पर अपना व्यवसाय स्थापित कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad