वीवो ने 2019 की दूसरी तिमाही में 5.8 मिलियन स्मार्टफोन की शिपिंग की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, July 30, 2019

वीवो ने 2019 की दूसरी तिमाही में 5.8 मिलियन स्मार्टफोन की शिपिंग की





नई दिल्ली। कैनालिस की 2019 की दूसरी तिमाही की नवीनतम रिपोर्ट के मुताबिक, वीवो इंडिया ने 63% की प्रभावशाली वार्षिक वृद्धि दर्ज की है और इसके साथ ही इसने अपना पुराना शिपमेंट का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. 2018 की दूसरी तिमाही में 3.6 मिलियन फोन की शिपिंग के मुकाबले 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी ने 5.8 मिलियन यूनिट्स की शिपिंग की. वहीं समान तिमाही में भारत में स्मार्टफोन के समग्र शिपमेंट में 0.5 फीसदी की गिरावट आई है. रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की दूसरी तिमाही में सबसे अधिक बिकने वाले फोन Y17 और Y91 रहे, जिन्‍होंने 1.5 मिलियन से अधिक यूनिट्स की शिपिंग की. 

सुरक्षित व स्‍थायी विकास नेतृत्‍व हासिल करते हुए, वीवो इंडिया ने विभिन्‍न कीमतों में अभिनव और महत्‍वपूर्ण तकनीकों के साथ स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर अपने ग्राहकों तक पहुंच को सुदृढ़ किया. वीवो ने 20 हजार रुपए से कम कीमत वाले स्‍मार्टफोन यानी वाई सीरीज और 20 हजार रुपए से अधिक कीमत वाले स्‍मार्टफोन यानी वी सीरीज दोनों को पेश किया. इस तरह, वीवो 2019 की दूसरी तिमाही में 18 प्रतिशत की बाजार हिस्‍सेदारी के साथ तीसरा स्‍थान प्राप्‍त करने में सक्षम हुआ। यह हिस्‍सेदारी साल भर पहले समान अवधि में 10 प्रतिशत और 2019 की पहली तिमाही में 15 प्रतिशत थी.

इस उपलब्धि पर अपने विचार रखते हुए,  निपुण मार्या, निदेशक, ब्रांड स्ट्रैटेजी, वीवो इंडिया ने कहा, “निरंतर हो रही यह वृद्धि उत्‍पादों में वीवो के नवाचार और ग्राहकों पर लगातार किये जा रहे फोकस का प्रमाण है। हमने हमेशा बुनियादी बातों को सही रखने और एक प्रतिस्पर्धी उत्पाद पोर्टफोलियो बनाने में विश्वास किया है जोकि अनूठे महत्‍व की पेशकश करता है. हमारी  बजट फ्रेंडली वाई सीरीज और नवाचर-प्रवर्तित वी-सीरीज दोनों को हमारे ग्राहकों से बहुत अच्छा प्रतिसाद मिला है. भारत वीवो के लिए वैश्विक स्‍तर पर एक महत्वपूर्ण बाज़ार बना हुआ है. भविष्‍य में, हम स्मार्टफोन टेक्‍नोलॉजी में क्रांति लाना जारी रखेंगे और अपने ग्राहकों को खोजपरक उत्‍पादों से दंग करते रहेंगे।”

इससे पहले 2019 की पहली तिमाही में, इस स्मार्टफोन ब्रांड ने काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार 119 प्रतिशत की शानदार वार्षिक वृद्धि दर्ज की थीऔर यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड बन गया. 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad