ईकामर्स स्टार्ट-अप डीलशेयर ने हासिल किए 1 मिलियन से अधिक के ऑर्डर - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, August 12, 2019

ईकामर्स स्टार्ट-अप डीलशेयर ने हासिल किए 1 मिलियन से अधिक के ऑर्डर



 Jaipur based Startup DealShare clocks more than 1 million orders




जयपुर। ई-कॉमर्स रिटेल स्टार्ट-अप, डीलशेयर, एक समूह-खरीदारी वाला प्लेटफार्म है जहां चुनिंदा लोकप्रिय सामानों को बहुत कम कीमत पर समूह बना कर खरीदा जा सकता है। यह काफी हद तक चीन के पिनडुओडुओ के मॉडल से प्रेरित है, जो यूजर्स को ग्रुप बना कर खरीदारी के लिए प्रेरित करता है और दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ प्रोडक्ट का ऑफर साझा करने को बढ़ावा देता है, जो उत्पादों को खरीदने के लिए आगे भी लोगों को जोड़ते है और इस तरह शृंखला आगे बढ़ती है।
अपनी स्थापना के सिर्फ एक वर्ष के भीतर, डीलेशयर ने 1 मिलियन से अधिक ऑर्डर हासिल किए हैं और उल्लेखनीय बात यह है कि इसके 80 फीसदी ऑर्डर टियर 2 शहरों और मुख्य रूप से औसत और मध्यम-आय वाले समूहों से आए हैं। जयपुर, कोटा, अजमेर, सीकर, अहमदाबाद जैसे प्रमुख केंद्रों में एक मजबूत ग्राहक आधार ने किराने और सामान्य घरेलू चीजों पर ध्यान केंद्रित किया।
सोशल ई-कॉमर्स स्टार्टअप डीलशेयर को मिली इस शानदार कामयाबी पर डीलेशेयर के संस्थापक और सीईओ श्री विनीत राव का कहना है, ’हम इस कामयाबी और भरोसे से रोमांचित हैं जो लोग हमारे प्लेटफार्म पर दिखा रहे हैं। एक तरफ, जहां हम छोटे व्यापारियों, निर्माताओं, व्यापारियों को कमाने और लोकप्रियता अर्जित करने में मदद कर रहे हैं वहीं हम दोस्तों के साथ मिल कर खरीदारी करते हुए उन्हें अद्भुत छूट देने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।’ इसके साथ ही विनीत ने यह भी उल्लेख किया कि, ’डीलशेयर ने कम लागत, अत्यधिक कुशल और एक नया इन-हाउस लॉजिस्टिक मॉडल बनाया है जो बड़े पैमाने पर लोगों के लिए लाभ का सृजन करता है।’
इंटरफेस के बारे में बात करते हुए डीलशेयर के संस्थापक और सीबीओ सोरज्येंदु मेद्दा कहते हैं, ’हमने सुनिश्चित किया कि हमारा इंटरफेस बहुत सरल हो। हमारे पास एक सरल इंटरफेस है और हमने भाषा की बाधा को कम करने की कोशिश की है जिसके कारण हमारे पास अंग्रेजी, हिंदी और गुजराती में हमारे ऐप हैं और मेरा मानना है कि यह एक बड़ी वजह है कि हम टियर 2 की आबादी में बहुत अधिक लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं, इसके साथ ही हम डीलशेयर व्हाट्सऐप ग्रुप से भी अधिक से अधिक यूजर्स जोड़ रहे हैं जहां हम नियमित रूप से बेहतरीन ऑफर भेजते हैं। हम भविष्य में भी अपने उपभोक्ताओं के लिए अद्भुत डील और छूट पाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’
विनीत ने बताया, ’कंपनी ने हमारे मॉडल में विश्वास करने वाले मैट्रिक्स पार्टनर्स, फाल्कन एज, ओमिडयार नेटवर्क और एंजेल निवेशकों से 3.4 मिलियन डॉलर जुटाए हैं और अब हम जयपुर के बाहर आक्रामक रूप से विस्तार कर रहे हैं।’
डीलशेयर अपने यूजर्स बेस को कई बार पुरस्कृत करता है जो इस बात पर निर्भर करता है कि वे अपने दोस्तों और परिवार के साथ कितनी बार शेयर करते हैं और उन्हें आगे की खरीदारी के लिए लुभाते हैं। यह सिस्टम अपने यूजर्स को अपने परिचितों के साथ एक डील शेयर करते हुए अधिक खरीदने और अधिक प्रोत्साहन अर्जित करने के लिए प्रोत्साहित करती है।
डीलशेयर की स्थापना पिछले साल सितंबर में हुई, इसकी अनुभवी संस्थापक टीम में विनीत राव, पूर्व माइक्रोसॉफ्ट तकनीकी विशेषज्ञ, सुरजेंदु मेद्दा, पूर्व बिक्री प्रमुख, मेट्रो कैश एंड कैरी, शंकर बोरा, पूर्व सह-संस्थापक और वीपी संचालन, मंत्रा शामिल थे, बाद में दो नए अतिरिक्त सदस्य  ऋषव देव, पूर्व संस्थापक टीम सदस्य, ग्रोफर्स,  रजतशेखर, मुख्य उत्पाद अधिकारी, फूडपांडा और प्रोडक्ट लीडर, जबोंग भी शामिल हुए।
डीलशेयर ने जयपुर में प्रतिदिन लगभग 8000 ऑर्डर के साथ अपनी बिक्री दोगुनी कर दी है।
टियर 2, 3, 4 बाजारों में विकास की इस पर्याप्त गति के साथ, 2020 के अंत तक डीलशेयर बाजार में 5 फीसदी की हिस्सेदारी का इरादा लिए हुए है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad