एस्सार शिपिंग को यूएस कोस्ट गार्ड ने दी मान्यता -एएमवीईआर अवार्ड से सम्मानित - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, August 29, 2019

एस्सार शिपिंग को यूएस कोस्ट गार्ड ने दी मान्यता -एएमवीईआर अवार्ड से सम्मानित




 Essar Shipping recognised by US Coast Guard's AMVER Award Programme


मुंबई । एस्सार शिपिंग लिमिटेड (ईएसएल) ने  घोषणा की कि उसके बेड़े में 12 में से सात जहाजों को समुद्र में सुरक्षा के लिए उनकी उत्कृष्ट प्रतिबद्धता के लिए यूनाइटेड स्टेट्स कोस्ट गार्ड के ऑटोमेटेड म्यूचुअल असिस्टेंस वेसल रेस्क्यू (एएमवीईआर) सिस्टम प्रोग्राम द्वारा मान्यता दी गई है। पुरस्कार समारोह 22 अगस्त 2019 को मुंबई में आयोजित किया गया था।
सात जहाज एमवी अरुण एमवी अशोक एमवी श्रवण एमवी कमलेश एमवी मैथिली, एमवी महावीर और एमवी किशोर हैं। इनमें से एमवी कमलेश, एमवी महावीर और एमवी किशोर ने एएमवीईआर के साथ भागीदारी के पहले वर्ष के लिए जहाजों के निशान के रूप में एएमएआर ब्लू पेनेन्ट प्राप्त किया।
ऑटोमेटेड म्युचुअल असिस्टेंस वेसल रेस्क्यू (एएमवीईआर प्रणाली जिसका उद्घाटन 1971 में किया गया था यूएस कोस्ट गार्ड प्रायोजित, कंप्यूटर-आधारित स्वैच्छिक वैश्विक शिप रिपोर्टिंग सिस्टम है जिसका उपयोग दुनिया भर में खोज और बचाव अधिकारियों द्वारा समुद्र में संकट के दौरान लोगों की सहायता के लिए किया जाता है। इसका उद्देश्य यह है कि मदद के लिए कोई भी कॉल अनुत्तरित नहीं जानी चाहिए।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए एस्सार शिपिंग लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर  रणजीत सिंह ने मुख्य अतिथि के तौर पर कहा हम हमेशा समुद्र में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है और मैं इस प्रतिष्ठित मान्यता के लिए अपनी टीम को बधाई देता हूं।
एस्सार शिपिंग भारत में निजी क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी शिपिंग कंपनी है जिसके पास देश में सबसे नए जहाजों का बेड़ा है, जिनका संयुक्त वजन 1-12 मिलियन टन है। इस क्षमता को स्पॉट मार्केट और दीर्घकालिक अनुबंधों और सीओएएस (कॉन्ट्रैक्ट्स ऑफ एफ्रेइटमेंट दोनों के माध्यम से तैनात किया जाता है। इस कारोबार ने पेपरलेस नेविगेशन वेसल एमिशंस को आईएमओ के अनुकूल बनाने के लिए फिटिंग स्क्रबर्स ऑन-बोर्ड और ग्रीन पासपोर्ट बनाने के लिए सस्टेनेबल टैक्नोलॉजी में निवेश किया है। यह देश की पहली और एकमात्र भारतीय शिपिंग कंपनी है, जिसे अपने थोक वाहक और टैंकरों के संचालन के लिए आईएसओ 9001:2008, आईएसओ14001:2004 और ओएचएसएएस 18001:2007 मानकों के अनुपालन के लिए अमेरिकन ब्यूरो ऑफ शिपिंग द्वारा प्रमाणित किया गया है।













No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad