लाईफस्टाइल और फ्लिपकार्ट ने भारत में की सामरिक साझेदारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, August 9, 2019

लाईफस्टाइल और फ्लिपकार्ट ने भारत में की सामरिक साझेदारी


Lifestyle and Flipkart Group enter into a strategic partnership in India


बैंगलुरू: भारत के अग्रणी फैशन गंतव्य लाईफस्टाइल ने आज भारत के अग्रणी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ग्रुप (मिंत्रा, जबोंग और फ्लिपकार्ट) के साथ सामरिक साझेदारी का ऐलान किया है। फैशन जगत के अग्रणी  दिग्गजों के बीच यह साझेदारी भारतीय उपभोक्ताओं के लिए फैशन को और सुलभ बनाएगी। इस सामरिक साझेदारी से फ्लिपकार्ट ग्रुप की पहुंच बढ़ेगी, साथ ही उपभोक्ता मिंत्रा पर खरीददारी का प्रीमियम अनुभव पा सकेंगे, वहीं लाईफस्टाइल के ब्राण्ड पोर्टफोलियो के फैशनेबल प्रोडक्ट बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं की पहुंच में आएंगे।

आज के उपभोक्ता खरीददारी का बेजोड़ अनुभव पाना चाहते हैं। लाईफस्टाइल और फ्लिपकार्ट ग्रुप अपनी श्रेणियों में दिग्गज हैं। फ्लिपकार्ट की व्यापक पहुंच और फैशन कारोबार के बारे में मिंत्रा की गहरी समझ उपभोक्ताओं को निश्चित रूप से बेजोड़ अनुभव प्रदान करेगी। इस साझेदारी के माध्मय ये लाईफस्टाइल वुमेन्सवियर, मैन्सवियर, किड्सवियर, फुटवियर, हैण्ड्सबैग, फैशन एवं एक्सेसरीज़ के क्षेत्र में अपने प्राइवेट लेबल सहित उत्पादों की व्यापक रेंज को नए भोगौलिक क्षेत्रों तक पहुंचा सकेगा, जिससे ये सेवाएं फ्लिपकार्ट के 160 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं के सशक्त आधार तक पहुंच सकेंगी।

उद्योग जगत में 20 सफल वर्ष पूरे करने के बाद, वर्तमान में देश भर में लाईफस्टाइल के 78 स्टोर्स का व्यापक नेटवर्क है, जो हर 45 दिन में एक नए स्टोर के साथ तेज़ी से बढ़ रहा है। अगले दो सालों में लाईफस्टाइल के कुल स्टोर्स की संख्या 100 के आंकड़े तक पहुंच जाएगी। आधुनिक तकनीक द्वारा उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ अनुभव उपलब्ध कराने की फ्लिपकार्ट की विशेषज्ञता और इसकी बेजोड़ पहुंच के मद्देनजऱ यह लाईफस्टाइल के लिए अनुकूल साझेदार है। यह साझेदारी बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को अपने वुमेन्स एथनीक वियर, किड्स वियर और मैन्स फॉर्मल वियर पहुंचाने की फ्लिपकार्ट गु्रप की रणनीति का पूरक भी है। दोनों दिग्गजों के बीच यह साझेदारी अपने लॉयल्टी प्रोग्राम्स एवं रोचक उपभोक्ता उन्मुख पहलों के माध्यम से उपभोक्ताओं को खरीददारी का सहज अनुभव प्रदान करेगी।

इस अवसर पर वसंथ कुमार, मैनेजिंग डायरेक्टर- लाईफस्टाइल इंटरनेशनल प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘यह साझेदारी फ्लिपकार्ट ग्रुप की व्यापक पहुंच और लाईफस्टाइल की फैशनेबल पेशकश को एक मंच पर लाएगी और हमें देश भर के फैशन प्रेमी उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान करने का मौका देगी। परिधानों, फुटवियर एवं फैशन एक्सेसरीज़ में बड़ी वैरायटी और हमारी सशक्त प्राइवेट लेबल पेशकश हमें बाज़ार के अन्य खिलाडिय़ों से अलग बनाती है। हम उपभोक्ताओं को खरीददारी का अनूठा और यादगार अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, हमें विश्वास है कि यह साझेदारी हमारे ब्राण्ड्स की पहुंच बढ़ाने तथा इन ब्राण्ड्स के विकास को बढ़ावा देने में कारगर साबित होगी।’’

इस साझेदारी पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए ऋषि वासुदेव, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट एवं ग्रुप हैड- फैशन (फ्लिपकार्ट, मिन्त्रा, जबोंग) ने कहा, ‘‘फ्लिपकार्ट ग्रुप में हम उद्योग जगत के सर्वश्रेष्ठ दिग्गजों के साथ साझेदारी में भरोसा रखते हैं और देश के अग्रणी फैशन रीटेलर एवं भारत के अग्रणी मार्केटप्लेस के बीच यह साझेदारी हमारे उपभोक्ताओं को खरीददारी का बेजोड़ अनुभव प्रदान करने की दिशा में एक सामरिक कदम है। मिंत्रा के फैशन प्रेमी उपभोक्ता और फ्लिपकार्ट की अखिल भारतीय पहुंच के साथ लाईफस्टाइल बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं तक अपने प्रोडक्ट पहुंचा सकेगा। विभिन्न फैशन श्रेणियों में लाईफस्टाइल के ब्राण्ड्स की व्यापक रेंज दोनों साझेदारों के विकास में योगदान देगी। इस तरह यह साझेदारी हमें भारत के अग्रणी फैशन गंतव्य के रूप में मजबूती से स्थापित करेगी, जो लाखों भारतीय उपभोक्ताओं तक सर्वश्रेष्ठ उत्पाद पहुंचाने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। हम इस साझेदारी को लेकर बेहद उत्साहित हैं।’’

उपभोक्ता अब फ्लिपकार्ट और मिंत्रा से लाईफस्टाइल के आधुनिक एवं स्टाइलिश उत्पादों को खरीद सकेंगे।

लाईफस्टाइल के प्राइवेट लेबल ब्राण्ड हर मौके के अनुकूल परिधान पेश करते हैं, ये उपभोक्ताओं की वार्डरोब संबंधी हर ज़रूरत को पूरा करते हैं। मेलांज देश के प्रमुख एथनीक वियर ब्राण्ड्स में से एक है, वर्तमान में तापसी पन्नु इसे एंडॉर्स कर रही हैं, पहले भी कई जाने-माने सेलेब्रिटीज़ इस ब्राण्ड के साथ जुड़े रहे हैं। मेलांज आधुनिक भारतीय महिला के अनुकूल आधुनिक एथनिक वियर पेश करता है। वहीं जिंजर आज की युवतियों से प्रेरित वेस्टर्नवियर ब्राण्ड है, जो उन्हें बोल्ड, यंग एवं स्वतन्त्र अहसास कराता है। बॉलीवुड सुपरस्टार टाईगर श्रॉफ द्वारा एंडॉर्स किया जाने वाला ब्राण्ड फोर्सा आकर्षक कीमतों पर शानदार डेनिम वियर पेश करता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad