हीरो मोटोकॉर्प ने टू-व्‍हीलर्स की होम डिलीवरी आरंभ की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, August 5, 2019

हीरो मोटोकॉर्प ने टू-व्‍हीलर्स की होम डिलीवरी आरंभ की



 Hero Motocorp sets new standard in Customer service starts Home Delivery of two-wheelers



नई दिल्‍ली। हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नवीनतम ग्राहक केंद्रित पहल के साथ टू-व्‍हीलर उद्योग में ग्राहक सेवा के लिए नया मानदंड स्‍थापित किया है। नई सुविधा सेवा के हिस्‍से के तौर पर, कंपनी ग्राहकों को वास्‍तव में मामूली शुल्‍क के साथ उनके घर पर नया टू-व्‍हीलर डिलीवर करेगी।
यह सेवा टू-व्‍हीलर उद्योग में अपनी तरह की पहली पहल है और फिलहाल तीन शहरों मुंबई, बेंगलुरू और नोएडा में उपलब्‍ध है। कंपनी ने इस सुविधा को अगले कुछ महीनों में चरणबद्ध तरीके से 25 शहरों में विस्‍तारित करने की योजना बनाई है। जो ग्राहक होम-डिलीवरी सर्विस चाहते हैं, वे हीरो के ई-कॉमर्स पोर्टल, www.HGPmart.com पर जा सकते हैं।
इस पहल पर टिप्‍पणी करते हुए,  संजय भान, हेड-सेल्‍स, आफ्‍टरसेल्‍स एवं पार्ट्स बिजनेस, हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, “हीरो मोटोकॉर्प में हम निरंतर खोजपरक प्रक्रियाओं एवं बिजनेस मॉडलों को विकसित करने में निवेश कर रहे हैं ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि हमारे ग्राहकों को सबसे बेहतरीन अनुभव मिले। हमारी नई पहल टू-व्‍हीलर कैटेगरी में ग्राहकों के अनुभव को उन्‍नत बनाएगी। आज के युवा हर खरीदारी में मूल्‍यवर्धित सेवाओं  पर विचार करते हैं, ऐसे में ब्रांड्स को अपनी रणनीतिक सोच का दायरा बढ़ाना पड़ेगा ताकि वे तेजी से बदल रहे बाजार परिवेश में आगे रह सकें।”
उन्‍होंने बताया, “हम ई-कॉमर्स क्षेत्र में फर्स्‍ट-मूवर हैं और इस नई सेवा की शुरुआत के साथ इस ट्रेंड को जारी रख रहे हैं।  मोटरसाइकल या स्‍कूटर को न सिर्फ आपके घर पर, बल्कि आपकी पसंद के किसी भी पते पर डिलीवर किया जा सकता है।”
हीरो मोटोकॉर्प देश में बिकने वाली दो मोटरसाइकिलों में से एक की बिक्री करता है और इसने इस उद्देश्‍य के लिए एक सामान्‍य प्रक्रिया विकसित की है जिसके तहत बुकिंग से लेकर डिलीवरी तक की पूरी प्रक्रिया को तीन आसान चरणों में पूरा किया जाता है। 1. www.HGPmart.com पर लॉग-इन करके, ग्राहक अपने पसंदीदा उत्‍पाद को चुन सकते हैं और फिर उसके बाद बुकिंग भुगतान करने के लिए डीलर का चुनाव करना होगा। 2. इसके बाद हीरो के तृतीय पक्ष के सेवा प्रदाता ग्राहक के घर या कार्यालय उसके द्वारा दिए गए समय पर सभी आवश्‍यक दस्‍तावेज एकत्रित करेंगे। 3. एक बार वाहन के स्‍थानीय सड़क परिवहन कार्यालय में सफलतापूर्वक पंजीकृत होने के बाद, इसे ग्राहक को डिलीवर कर दिया जाएगा। ग्राहक को इस सेवा का लाभ उठाने के लिए सिर्फ 349 रुपये की मामूली फीस अदा करनी होगी।
हीरो मोटोकॉर्प पहले से ई-कॉमर्स क्षेत्र में अग्रणी रहा है, और इसने ऑनलाइन टू-व्‍हीलर्स बेचने के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल के साथ साझेदारी है। 2018 में, इसने अपने आधिकारिक पोर्टल www.HGPmart.com के माध्‍यम से टू-व्‍हीलर के स्‍पेयर पार्ट्स की ऑनलाइन बिक्री करने में अग्रणी स्थिति हासिल की। अपनी सफलता पर सवार होकर, कंपनी ने धीरे-धीरे अपनी आधिकारिक कंपनी वेबसाइट की जगह इस पोर्टल से हीरो के उत्‍पादों की ऑनलाइन बुकिंग करना शुरू किया। इसे तब से लगभग 4000 बुकिंग्‍स प्राप्‍त हो चुकी हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad