ऑमरान ने इलेक्ट्रॉनिक नर्व स्टिम्युलेटर लॉन्च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, August 13, 2019

ऑमरान ने इलेक्ट्रॉनिक नर्व स्टिम्युलेटर लॉन्च किया

OMRON launches ultra-compact electronic nerve stimulator






नई दिल्ली। घर पर स्वास्थ्य की देखभाल और थेरेपी में चिकित्सीय रूप से प्रमाणित, नवोन्मेषी चिकित्सीय उपकरण के क्षेत्र में विश्व की अग्रणी कंपनी - ओमरॉन हेल्थकेयर ने इलेक्ट्रॉनिक नर्व स्टिम्युलेटर (मॉडल-एचवी-1013) लॉन्च किया है। यह उपकरण ट्रांसक्यूटेनियस इलेक्ट्रिकल नर्व स्टिम्युलेशन (टीईएनएस) टेक्नोलॉजी से लैस है और डॉक्टरों द्वारा धरेलू इस्तेमाल के लिए प्रमाणित है। यह बिना दवा के दर्द से राहत देता है।  आकार में छोटा, वजन में हल्का और काम में दमदार यह अपने तरह का विशिष्ट और संगठित बाज़ार में उपलब्ध संभवतः अकेला दर्द-नियंत्रक उपकरण* है जिसमें उन्नत और व्यापक विशेषताओं की पूरी प्रणाली लगी है।

परंपरागत ढंग से मालिश वाले उपकरणों के साथआर्गनॉमिक (शरीर पारिस्थिकी) समस्या होती है, जबकि यह नर्व स्टिम्युलेर शरीर के आगे और पीछे सभी सभी अंगों पर सुविधा के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। अपनी इसी विशेषता से यह हर तरह के दर्द से छुटकारा दिलाने के लिए परफेक्ट साबित होता है। यह नर्व, मांसपेशियों और जोड़ों के अनेक प्रकार के दर्द से राहत दिलाता है (यह दर्द काफी पुराने होते हैं। इसमें सूजन, गठिया, कमर में दर्द और पैर का दर्द शामिल हैं)। इन उपकरणों के इस्तेमाल से बेहतरीन लाइफ स्टाइल को बढ़ावा मिलता है और पेनकिलर्स पर निर्भरता कम होती है। दर्द दूर करने का यह तरीका सभी वर्ग के लोगों के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं। 
टीईएनएस टेक्नोलॉजी में त्वचा पर रखे गए इलेक्ट्रोड्स से होकर एक ख़ास नर्व (नस) तक हल्का, कम वोल्टेज की विद्युतीय संवेग उद्दीप्त किया जाता है जिससे तंत्रिका द्वारा संकेत भेजने का तरीका बदल जाता है इस तरह मस्तिष्क तक डार्क के संकेत नहीं पहुँच पाते हैं.

इलेक्ट्रॉनिक नर्व स्टिम्युलेटर की कीमत 3,990 रुपये है। यह डिवाइस पांच मोड में मिलता है जो यूजर को सुखद मालिश का अनुभव कराते हैं। इसके अतिरिक्त डिवाइस में पांच स्तर की तीव्रता की व्यवस्था की गयी है जिसके अनुसार यूजर अपनी राहत के लिए उपयुक्त रेंज का पॉवर चुन सकते हैं।

ओमरॉन हेल्थकेयर इंडिया के हेड मार्केटिंग और ऑपरेशन्स रोहित सैनी ने डिवाइस के लॉन्‍च पर कहा कि, “आजकल विभिन्न रोगों से के कारण उत्पन्न दर्द के साथ-साथ लाइफस्टाइल की आदतों और थकान के कारण भी मासपेशियों और नस-संबंधी दर्द आम हो गया है। मर्ज बढ़ने से रोकने के लिए दर्द-नियंत्रण का शीघ्र हस्तक्षेप आवश्यक है। इसी विचार से हमने भारत में ओमरॉन इलेक्ट्रॉनिक नर्व स्टिम्युलेटर लॉन्च किया है। इस प्रॉडक्ट को ओमरॉन की दशकों की रिसर्च और घर पर स्वास्थ्य की निगरानी करने वाले उपकरण बनाने के विशेषज्ञों की मदद से निर्मित किया गया है। इस उपकरण की पेशकश भारत के प्रिवेंटिव हेल्थकेयर सेक्टर के प्रति हमारी वचनबद्धता को प्रकट करती है जोकि जिंदगी की गुणवत्‍ता बेहतर बनाने पर केंद्रित है।” 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad