पिरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस ने जयुपर में शुरू करेगा हाउसिंग फाइनेंस बिजनेस - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, August 8, 2019

पिरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस ने जयुपर में शुरू करेगा हाउसिंग फाइनेंस बिजनेस


 dissemination in Jaipur | Client - Piramal Capital & Housing Finance



जयपुर। पिरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पिरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (पीसीएचएफएल) ने जयपुर में अपना हाउसिंग फाइनेंस बिजनेस लॉन्च करते हुए राजस्थान में अपने कामकाज की शुरुआत करने की घोषणा की है। कंपनी जयपुर में अपने हाउसिंग फाइनैंस से संबंधित ऑफर्स उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराएगी। इनमंे होम लोन, प्रॉपर्टी के खिलाफ लोन और होम बायर्स के लिए स्मॉल टिकट कंस्ट्रक्शन फाइनेंस (वेतनभोगी और स्वरोजगार) शामिल हैं।
3,000 से अधिक चैनल भागीदारों के एक नेटवर्क के साथ पीसीएचएफएल के हाउसिंग फाइनेंस बिजनेस की 15 शहरों में 16 शाखाएं हैं। अगले 3-6 महीनों के दौरान पीसीएचएफएल ने नवी मुंबई और पलवा में अपने हाउसिंग फाइनेंस ऑपरेशंस की शुरुआत करने की योजना बनाई है।
जयपुर में हाउसिंग फाइनेंस बिजनेस की लॉन्चिंग के अवसर पर पिरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर खुशरू जिजिना ने कहा, ‘‘राजस्थान के जयपुर में अपना हाउसिंग फाइनेंस बिजनेस लॉन्च करते हुए हमें खुशी का अनुभव हो रहा है। इस तरह हमने देश के चुनिंदा नॉन-मेट्रो शहरों में पहला कदम रख दिया है। इस नई शाखा की लॉन्चिंग हमारे आवास ऋण के कारोबार को और विविधता प्रदान करने की हमारी रणनीति के अनुरूप ही है और हम अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशंस के माध्यम से रियल एस्टेट के सेगमेंट में उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। वर्तमान में जून 2019 तक समग्र ऋण पुस्तिका का 11 प्रतिशत (्6100 करोड़ रुपए) हिस्सा आवास वित्त से संबंधित है और मार्च 2020 तक इसके 16-18 फीसदी तक बढ़ने की उम्मीद है। हम राजस्थान में डेवलपर्स और चैनल भागीदारों के साथ भागीदारी के लिए तत्पर हैं और आने वाले महीनों में हम राजस्थान के और शहरों में भी अपने कामकाज का विस्तार करेंगे।”
पीसीएचएफएल के पोर्टफोलियो में तीन बेजोड़ उत्पाद हैं जो बाजार और ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हैंः-
(1) सुपरलोन्सः ग्राहक को अपने आदर्श घर खरीदने के लिए सक्षम करने के लिए खुदरा ऋण के लिए क्रेडिट मापदंडों का आकलन करते हुए भविष्य की आय क्षमता को भी ध्यान में रखना। सुपरलोन, ग्राहकों को बहुत कम उम्र में अपना पहला घर खरीदने में सक्षम बनाने के लिए डिजाइन किया गया है (आमतौर पर पहली बार घर खरीद रहे लोगों की औसत उम्र 35 साल के विपरीत औसत उम्र 28 साल)
(2) एडवांटेज: एक ऐसा प्रोडक्ट है जहां प्रारंभिक वर्षों में, ऋण संयुक्त आय के आधार पर सेवित किया जाता है और कुछ वर्षों के बाद, ऋण को केवल एक आवेदक पिता या पुत्र, की आय के आधार पर कम ईएमआई पर सेवित किया जाता है।
(3) ब्रिजः उन ग्राहकों के लिए एक प्रोडक्ट है जो नया घर खरीदना चाहते हैं लेकिन उन्हें अपने मौजूदा घर को बेचने के लिए इंतजार करना पड़ता है। ब्रिज लोन इन ग्राहकों को अपनी मौजूदा संपत्ति को सही खरीदार को बेचने का समय देता है और नए घर की खरीद और मौजूदा घर की बिक्री के बीच फंडिंग गैप को कवर करता है।
पीसीएचएफएल के पास अपने आवास वित्त व्यवसाय का विस्तार करने के लिए एक केंद्रित रणनीति है, जिसमें कई तत्वों का संयोजन हैः एक अद्वितीय व्यवसाय मॉडल - बी2बी2सी- (व्यवसाय से डेवलपर और ग्राहक तक), जो कि लीक से हट कर है, नवाचारी प्रस्तावों के लिए डेवलपर पार्टनर और चैनल पाटनर्स के साथ नए सिरे से मजबूत रिश्ते, और एक सिंगल प्लेटफार्म जो शुरू-से-अंत तक वित्तपोषण समाधान प्रदान करता है। कंपनी अपने होलसेल रियल एस्टेट फंडिंग बिजनेस के माध्यम से संपूर्ण कैपिटल स्टैक जैसे कि स्ट्रक्चर्ड लोन, निर्माण वित्त, फ्लेक्सी लीज रेंटल छूट, आदि के लिए एंड-टू-एंड रियल एस्टेट वित्तपोषण समाधान प्रदान करती है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad