राजस्थान चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने आरयूजे ग्रुप को इंडस्ट्री चैम्पियन अवार्ड-2019 से किया सम्मानित - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, August 11, 2019

राजस्थान चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने आरयूजे ग्रुप को इंडस्ट्री चैम्पियन अवार्ड-2019 से किया सम्मानित





 RCCI awards RUJ Group with Industry Champion Award 2019



जयपुर ।राजेंद्र और  उर्सुला जोशी (आरयूजे) समूह की कंपनियों आरयूजे एंड एसआरएम मैकेनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (आरएस इंडिया) और राजेंद्र और उर्सुला जोशी फूड इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (आरयूएफआईएल) को अपने-अपने क्षेत्रों में योगदान के लिए उद्योग की अन्य अग्रणी कंपनियों के साथ इंडस्ट्री चैम्पियन अवार्ड-2019 से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार राजस्थान चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, इंटीग्रेटेड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और भारद्वाज फाउंडेशन, जयपुर द्वारा आयोजित किया गया था। पुरस्कार समारोह में जयपुर की कई कंपनियों को संबंधित श्रेणियों में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
अवार्ड समारोह में एडवाइजर, आईटी यूएनओ-आईएलओ और स्वच्छ भारत अभियान के प्रधानमंत्री दूत डॉ डी पी शर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए, जबकि श्रीराम समूह की कनिका श्रीराम ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
आरएस इंडिया को ‘बेस्ट ऑर्गनाइजेशन इन द फील्ड ऑफ प्रीसिशन मैन्यूफेक्चरिंग- स्विस कंपोनेंट्स मेड इन इंडिया‘ के तौर पर सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार को प्राप्त करते हुए आरएस इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर  जयंत जोषी ने कहा, ‘‘इंडस्ट्री चैंपियन अवार्ड जयपुर में उद्योगों और कंपनियों द्वारा किए गए बेहतर काम को सही ठहराता है। यह पुरस्कार पाकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। आरएस इंडिया सबसे बेहतर और पार्ट और कंपोनेंट्स के निर्माण की दिशा में काम करता है, जिसमें एक मजबूत सिस्टम और बाजार में सर्वश्रेष्ठ टैक्नोलॉजी के साथ आने वाली मशीनें है। आरएस इंडिया में हर प्रक्रिया में स्विस मानकों का पालन किया जाता है, और कंपनी अपने प्रत्येक कर्मचारी को एक छोटे कार्यकाल के लिए स्विट्जरलैंड भेजती है, ताकि उन्हें एसआरएम टैक्नोलॉजीज एजी में व्यावहारिक प्रशिक्षण अनुभव दिलाया जा सके।‘‘
आरएस इंडिया स्विट्जरलैंड स्थित संगठन ‘एसआरएम एजी‘ के साथ एक संयुक्त उद्यम है। आरएस-इंडिया को हाई प्रीसिशन पार्ट्स के निर्माण और संयोजन के मुख्य उद्देश्य के साथ शामिल किया गया था। कंपनी के पास स्विट्जरलैंड, जर्मनी, जापान और कई देशों से आयातित उच्च गुणवत्ता वाली उन्नत मशीनरी के साथ एक अत्याधुनिक स्विस स्विस प्रीसिशन और असेंबली प्लांट है।
राजेंद्र और उर्सुला जोशी फूड इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (रुफिल) ने ‘बेस्ट ऑर्गनाइजेशन इन द फील्ड ऑफ डेयरी एंड फूड प्रोडक्ट्स‘ का अवार्ड हासिल किया। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर  अभिषेक जोशी ने यह पुरस्कार ग्रहण किया।
पुरस्कार ग्रहण करते हुए रुफिल के मैनेजिंग डायरेक्टर  अभिषेक जोशी ने कहा, ‘‘रुफिल की कोशिश है कि उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ डेयरी उत्पाद कराए जाएं और यह सुनिश्चित किया जाए कि स्वाद और गुणवत्ता के मामले में हमारे प्रोडक्ट हमेशा सबसे अच्छे साबित हो सकें। स्विट्जरलैंड अपने डेयरी बाजार के लिए और सबसे अच्छे डेयरी उत्पादों के उत्पादन के लिए जाना जाता है। हम भी बेहतरीन क्वालिटी के प्रोडक्ट्स का उत्पादन करने के लिए स्विस टैक्नोलॉजी और मशीनों का इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी अपने उपभोक्ताओं को एक ही समय में बेहतर स्वाद प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें स्वस्थ बनाए रखने में यकीन करती है।‘‘
रुफिल खाद्य उत्पादों के कारोबार से जुडी कंपनी है और आज कंपनी दूध, दही और छाछ जैसे प्रोडक्ट्स भी उपलब्ध कराती है। अपने प्रोडक्ट्स के उत्पादन और उन्हें स्टोर करने के लिए कंपनी ने अत्याधुनिक स्विस सिस्टम की स्थापना की है। रुफिल ने शुरुआती दौर में डेयरी उत्पादों के साथ खाद्य उत्पादों के कारोबार में प्रवेश किया। वर्तमान में कंपनी के पास दूध के रख-रखाव की 50,000 एलपीडी (लीटर प्रतिदिन) की क्षमता है, इसे 100 किलोलीटर प्रतिदिन तक बढ़ाने की गुंजाइश है। रुफिल ने खरीद से लेकर प्रसंस्करण तक की प्रक्रिया में कड़े गुणवत्ता मानकों और जांचों को लागू किया है, ताकि ग्राहकों से जो वादा किया गया है, उसे पूरी तरह निभाया जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad