स्पाइसजेट ने उड़ान के अनुभव को बेहतर के लिए अनेक नवाचार पेश किए - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, August 26, 2019

स्पाइसजेट ने उड़ान के अनुभव को बेहतर के लिए अनेक नवाचार पेश किए



 
Enhance your flying experience with SpiceJet Only Indian low cost airline offering plethora of innovations for unmatched flying experience

गुरुग्राम, जरूरी नहीं कि विलासिता का हर अनुभव महंगा ही हो। अगली बार जब आप हवाई यात्रा की योजना बनाएं, तो स्पाइसजेट को चुनें, जो आपको उपलब्ध कराती है एक ऐसा अनुभव, जो निश्चित तौर पर एक साधारण अनुभव से कहीं बढकर है।
देश की पसंदीदा विमानन कंपनी के साथ आपका उड़ान का अनुभव अब और भी बेहतर होने के लिए तैयार है, क्योंकि स्पाइसजेट अभिनव उत्पादों और सेवाओं की एक पूरी सीरीज प्रदान करता है। एयरलाइन पहली बजट कैरियर है, जो कुछ बेहतरीन और कुछ अतिरिक्त ऑफर देती है, जैसे- एक्स्ट्रा लेगरूम के साथ स्पाइसमैक्स सीटें, प्रायोरिटी सर्विसेज और क्यूरेटेड हॉट मील्स- ताकि हमारे मेहमानों को मिले बेजोड़ कीमतों पर उड़ान का एक दिलचस्प अनुभव।
बेजोड़ कीमत पर लक्जरी और आराम प्रदान करते हुए, एयरलाइन ने हाल ही में अपने एकदम नए बिजनेस क्लास ऑफर - स्पाइसबिज की पेशकश की है। एयरलाइन के नए ऑफर्स में शामिल हैं- अनबीटेबल वैल्यू, पहले से अधिक आरामदेह सफर और आकर्षक मूल्य निर्धारण- ये ही वे कारक हैं, जो इसे बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जिससे ग्राहकों को भारत में किसी भी एलसीसी द्वारा बेस्ट-इन-क्लास पेशकश की जाती है।
डेडिकेटेड बिजनेस क्लास केबिन अधिक आरामदायक 43-इंच के सीट पिच और 7-इंच के रिक्लाइन के साथ आता है, जिसके साथ आपको मिलता है कॉम्प्लीमेंट्री लाउंज एक्सेस, अधिक बैगेज अलाउंस, स्वादिष्ट भोजन और पेय पदार्थ, प्रॉयोरिटी सर्विसेज तथा और भी बहुत कुछ। स्पाइसजेट अपने बी737-700/ 800/900 विमानों पर क्रमशः 8, 12 और 28 बिजनेस क्लास की सीटें दे रहा है।
उन ग्राहकों के लिए जो साधारण शुल्क पर प्रीमियम विशेषाधिकार चाहते हैं, उनके लिए है स्पाइसजेट की अनूठी पेशकश - स्पाइसमैक्स- जिसके साथ मिलती है अतिरिक्त आराम के लिए एक्सट्रा लेगरूम की सुविधा, और प्राथमिकता वाली सेवाएं, मानार्थ भोजन और पेय पदार्थों। अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर स्पाइसमैक्स अधिक आराम, सुविधा और सेवाओं के साथ आती है, जिसमें शामिल है वेलकम ड्रिंक’ (अल्कोहलिक और गैर-अल्कोहलिक), तौलिया, कुशन और कंबल। इन विशेष सुविधाओं की कीमत घरेलू क्षेत्रों के लिए केवल 799 रुपए और अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों के लिए 1199 रुपए रखी गई है। (’अल्कोहल युक्त पेय केवल चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों पर उपलब्ध होगा)।
यात्रियों के उड़ान भरने के अनुभव को और बेहतर बनाने और उन्हें अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने की दृष्टि से स्पाइसजेट ने फेसबुक मैसेंजर की ‘चैट बॉट’ सेवा शुरू की है, जो उड़ान भरने वालों को फ्लाइट टिकट बुक करने, फ्लाइट की स्थिति जानने, बुकिंग चेक करने, वेब चेक-इन, बोर्डिंग पास, स्पाइसमैक्स को अपग्रेड करने और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ब्राउज करने में सक्षम बनाती है।
स्पाइसजेट के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर देवोजो महर्षि ने कहा, ‘‘स्पाइसजेट में हम नवाचार और ग्राहक को केंद्र में रखते हुए ही प्रत्येक कदम उठाते हैं। स्पाइसमैक्स और स्पाइसबिज-बिजनेस क्लास जैसी पेशकश काफी कम कीमत पर उपलब्ध कराई जा रही है और फेसबुक मैसेंजर के ‘चैट बॉट’ फीचर कुछ ऐसे ही ऑफर्स हैं, जिन्हें आधुनिक समझदार फ्लायर की उभरती जरूरतों के आधार पर सावधानीपूर्वक क्यूरेट किया गया है। हमारी कोशिश है कि हम अपनी सेवाओं के स्तर को हरसंभव सीमा तक आगे बढ़ाएं और हर बार हमारे साथ उड़ान भरने वाले यात्रियों को अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करें, जो कि हमारे मोटो ‘रेड, हॉट, स्पाइसी‘ के अनुरूप भी है।
अक्सर उड़ान भरने वाले यात्रियों को खुशी प्रदान करते हुए, स्पाइसजेट एकमात्र भारतीय कम लागत वाली एयरलाइन है जो एक टियर बेस्ड लॉयल्टी प्रोग्राम पेश करती है। स्पाइसक्लब अपने ग्राहकों को हर फ्लाइट की बुकिंग पर रिवॉर्ड्स प्वाइंट अर्जित करने, भोजन और अन्य ऐड-ऑन रिवॉर्ड हासिल करने में सक्षम बनाता है। रिवॉर्ड्स के बदले मुफ्त उड़ान, मुफ्त स्पाइसमैक्स अपग्रेड्स, कॉम्प्लीमेंट्री भोजन, पसंदीदा सिटिंग, प्रॉयोरिटी चेक-इन और फ्री चेंज और कैंसिलेशन की सुविधा का आनंद उठाया जा सकता है। यात्री आकर्षक छूट, फ्लाइट ऑफर के साथ-साथ शानदार ऐड-ऑन फायदों का भी आनंद ले सकते हैं।
आसमान में उड़ान भरने के दौरान अगर अपना पसंदीदा मनोरम भोजन खाने को मिले, तो इससे बेहतर बात और क्या हो सकती है और स्पाइसजेट अपने ‘हॉट मील्स’ के साथ यही पेशकश करता है। यात्रियों को इन-फ्लाइट भोजन विकल्पों की एक पूरी श्रंखला उपलब्ध कराई जाती है, जिसे लोगों की भोजन संबंधी अलग-अलग ख्वाहिशों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। यात्रियों को लजीज और स्वादिष्ट इंडियन और कॉन्टिनेंटल व्यंजनों में से अपना पसंदीदा भोजन चुनने की सुविधा मिलती है, जिसमें शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजन भी शामिल हैं। इसके अलावा बोइंग उड़ानों पर आठ शेफ की च्वॉइस के मेनू भी उपलब्ध हैं। स्पाइसजेट पर विशेष अवसरों को खास और यादगार बनाने के लिए अतिरिक्त तैयारी भी की जाती है। जैसे नवरात्रा के अवसर पर विशेष भोजन उपलब्ध कराया जाता है। चुनिंदा उड़ानों पर केक के साथ जन्मदिन और वर्षगाँठ मनाने का प्रबंध है। बच्चों के लिए हवाई जहाज के आकार वाले टेकअवे मील बैग भी प्राप्त किए जा सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक यात्रियों के लिए, एयरलाइन कम-कैलोरी वाले सलाद और फलों का विकल्प भी प्रदान करती है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad