बजाज आलियांज लाइफ ने अर्ली-रिटायरमेंट कैम्पेन को पेश किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, September 10, 2019

बजाज आलियांज लाइफ ने अर्ली-रिटायरमेंट कैम्पेन को पेश किया


EarlyRetirement says - Bajaj Allianz new campaign



पुणे,भारत की प्रमुख निजी जीवन बीमाकर्ता बजाज एलियांज लाइफ ने इस वर्ष की शुरुआत में अपनी तरह का पहला सर्वेक्षण ‘इंडियाज लाइफ गोल्स प्रिपेयर्डनैस’ आयोजित किया था। इसी के एक निष्कर्ष से प्रेरित होकर कंपनी ने शुरुआती सेवानिवृत्ति की तलाश कर रहे मिलेनियल्स को ध्यान में रखते हुए युवा ग्राहक सेगमेंट को लक्षित करते हुए एक शक्तिशाली कैम्पेन का अनावरण किया है।
भारत भर में 42 फीसदी मिलेनियल्स जल्दी सेवानिवृत्ति को अपना जीवन लक्ष्य मानते हैं और दिलचस्प रूप से इनमें से 60 फीसदी अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए जीवन बीमा का सहारा ले रहे हैं। इस निष्कर्ष को व्यापार के लिहाज से फायदेमंद मानते हुए बजाज एलियांज लाइफ ने एक चौतरफा अभियान शुरू किया है, इस कैम्पेन में बजाज एलियांज लाइफ इस स्टीरियोटाइप को तोड़ना चाहता है कि रिटायरमेंट पूरे कॅरियर के बाद नहीं बल्कि कभी भी लिया जा सकता है। जरूरत, बस थोड़ी सी प्लानिंग की है। अर्ली रिटायरमेंट के लक्ष्य को हासिल करना समूचे अभियान का प्रमुख संदेश है।
कैम्पेन के बारे में बात करते हुए, बजाज आलियांज लाइफ के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर चंद्रमोहन मेहरा ने कहा, ‘लाइफ मैक्सिमाइजर, यानी नए दौर के उपभोक्ता अपने जीवन लक्ष्यों, परिवार के लक्ष्यों, स्वास्थ्य लक्ष्यों आदि को एक तय समय से पहले पूरा करना चाहते हैं। हमने बाजार की इस नस को पहचाना है। लाइफ मैक्सिमाइजर जल्दी सेवानिवृत्ति के जीवन लक्ष्यों को पूरा करने और के लिए वे हमारे वैल्यू-एडेड सॉल्यूशन के साथ वित्तीय नियोजन को सैटल कर सकते हैं।’
कैम्पेन की शुरुआत यह कहते हुए होती है कि कई मिलेनियल्स अपने साथियों / सहकर्मियों / मित्रों से यह जरूर सुनना चाहेंगे कि ‘यह भी कोई उम्र है रिटायर होने की!’ एक ऑफिस फेयरवेल में नायक इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि यही रिटायर होने का सबसे अच्छा समय है क्योंकि वह कल का इंतजार नहीं करना चाहता क्योंकि उसे आज को जीना है! इसके बाद वीडियो में विभिन्न सीन उभरते हैं, जिनमें नायक अपने अपने परिवार, स्वास्थ्य और जीवन के अन्य सभी पहलुओं का ध्यान रखते हुए वैकेशन भी बिता रहा होता है! फुट-टैपिंग म्यूजिक के साथ यह कैम्पेन युवा और फैशनेबल है और निश्चित रूप से दर्शकों को थोड़ा सिं्वग करता है! अपनी ख्याति के अनुरूप बजाज एलियांज लाइफ ने एक बार फिर लीक से हटकर ऐसा कैम्पेन पेश किया है जो इससे पहले जीवन बीमा के क्षेत्र में नहीं देखा गया।
हैशटैग अर्ली रिटायरमेंट के तहत, बजाज आलियांज लाइफ का यह कैम्पेन प्रमुख टीवी चैनलों के साथ यह रेडियो, आउटडोर और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक मजबूत पहुंच से जुड़ेगा। कंपनी अपने कुछ शक्तिशाली रिटायरमेंट प्रोडक्ट को भी इस कैम्पेन में जोड़ा है, न्यू एज यूलिप - बजाज आलियांज लाइफ लॉन्गलाइफ गोल, मंथली इनकम एंडाउमेंट प्लान - बजाज आलियांज लाइफ इनकम एश्योर और गारंटेड मंथली इनकम - बजाज आलियांज लाइफ गारंटीड इनकम गोल।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad