बैंक ऑफ़ इंडिया ने मनाया 114वॉं स्‍थापना दिवस - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, September 9, 2019

बैंक ऑफ़ इंडिया ने मनाया 114वॉं स्‍थापना दिवस


Bank of India Celebrates 114th Foundation Day - Marked with many firsts in the Indian Banking Sector



मुंबई, 07 सितम्‍बर 2019 को बैंक ऑफ़ इंडिया अपना 114वॉं स्‍थापना दिवस मनाया। 114 वर्षों की इस यात्रा में भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में बैंक ऑफ़ इंडिया अनेक अवसरों पर अभिनव पहल करने वाला प्रथम बैंक रहा है। बैंक ऑफ़ इंडिया की उपस्थिति पूरे देश में है तथा वर्तमान में इसकी कुल 5090 शाखाएं हैं। इसके साथ-साथ बैंक की 25 विदेशी शाखाएं भी हैं।

114वें स्‍थापना दिवस के शुभ अवसर पर बैंक के सभी कर्मचारियों ने जल संरक्षण का संकल्‍प लिया तथा वर्तमान वर्ष के दौरान बैंक जल संरक्षण के लिए सी.एस.आर. गतिविधि भी कर रहा है। इस अवसर पर बैंक ने पोपटराव पवार को जल संरक्षण के लिए तथा सिंधुताई सकपाल को वंचित एवं अनाथ बच्‍चों की देखभाल के लिए सम्‍मानित किया। 

इस अवसर पर रिटेल तथा डिजिटल क्षेत्र में नये उत्‍पादों का शुभारंभ भी किया गया। हाल में ही बैंक ऑफ़ इंडिया ने रिटेल ऋणों जैसे आवास ऋण, वाहन ऋण तथा पर्सनल ऋण के लिए रेपो दर से सम्‍बद्ध ब्‍याज दर आरंभ की है। रिटेल या एमएसएमई ऋण के लिए ग्राहक www.psbloansin59minutes.com के माध्‍यम से भी बैंक ऑफ़ इंडिया का चयन कर सकते हैं। साथ ही, बैंक ऑफ़ इंडिया पहला ऐसा बैंक बना जिसने अपने ए.टी.एम. से यू.पी.आई.  क्‍यू.आर. आधारित नकद निकासी, चैटबॉट एप्लिकेशन बीओआई स्‍टार ई-वॉइस असिस्‍टेंट बीओआई सेवा जो कि एक वर्चुअल डिजिटल एवं वॉइस असिस्‍टेंट है, मेघ तारा जो बीओआई का अपना क्‍लाउड है तथा रिटेल ऑनलाइन वेब एप्लिकेशन आरंभ किया है। ऑनलाइन ऋण आवेदनों के लिए ग्राहकों की मांगों को रिटेल वेब एप्लिकेशन आरंभ करके पूरा किया गया है तथा जल्‍द ही कुछ नये उत्‍पादों हेतु दस्‍तावेजों को अपलोड करने की सुविधा भी आरंभ की जायेगी।

पिछले एक वर्ष में बैंक ऑफ़ इंडिया ने अनेक पुरस्‍कार एवं सम्‍मान प्राप्‍त किये हैं। इण्डिया बैंकिंग समिट एवं अवार्ड 2019 में बैंक ऑफ़ इंडिया को सिनेक्‍स ग्रुप द्वारा सर्वश्रेष्‍ठ पब्लिक सेक्‍टर बैंक 2019 घोषित किया गया है। इसके साथ ही रिडर्स डाइजेस्‍ट ट्रस्‍टेड ब्रांड, 2019 द्वारा बैंक श्रेणी में बैंक ऑफ़ इंडिया ने ट्रस्‍टेड ब्रांड अवार्ड प्राप्‍त किया है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad