‘ग्रेट इंडियन रेस्टोरेन्ट फेस्टिवल’ को इस वर्ष भी मिली सफलता - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, September 4, 2019

‘ग्रेट इंडियन रेस्टोरेन्ट फेस्टिवल’ को इस वर्ष भी मिली सफलता





जयपुर।  डाइनिंग आउट एवं रेस्‍टोरेंट्स टेक्नोलॉजी समाधान प्रदाता डाइनआउट के वार्षिक आयोजन ग्रेट इंडियन रेस्टोरेन्ट फेस्टिवल (जीआईआरएफ) को इस वर्ष भी बड़ी सफलता मिली है। वर्ष 2019 के अगस्त महीने में चला यह उत्सव भारत की ‘डाइनिंग आउट’ संस्कृति को बढ़ावा देने पर लक्षित था।

बदलते परिदृश्य और घर के बाहर खाने की संस्कृति में रूचि बढ़ने से इस गतिविधि की चकाचौंध भी बढ़ी है। अगस्त माह में री-लॉन्च हुआ जीआईआरएफ फेस्टिवल अपने तीसरे संस्करण की तुलना में ज्‍यादा बड़ा और बेहतर रहा। फरवरी में आयोजित पिछले संस्करण में 11 शहरों के 6000 रेस्टोरेन्ट्स ने भाग लिया था और लगभग 2.5 मिलियन डाइनर्स को जगह मिली थीजबकि चौथे संस्करण में भाग लेने वाले रेस्टोरेन्ट्स में आम दिनों की तुलना में डाइनर्स की संख्या बहुत अधिक रही। इस उत्सव की कोई सीमा नहीं रही और 17 शहरों के 8000 से अधिक भोजनालयों में लगभग मिलियन डाइनर्स देखे गयेजहाँ डाइनआउट की मौजूदगी हैजिनमें नये शहर भी थेजैसे सूरतकोचिलखनऊइंदौरनागपुर और लुधियाना।

चौथे संस्करण के दौरान उत्‍तर-पूर्वक्षेत्र डील्स के मामले में दूसरेसबसे बड़े ज़ोन के रूप में उभरा। जयपुर, लुधियाना, चंडीगढ़, लखनउ, दिल्‍ली, जयपुर और कोलकाता जैसे शहरों के ग्राहकों ने कुल लगभग 7,42,125 डील्स कीं और पूरे संस्करण के दौरान कॉन्‍टीनेंटल क्विजीन सबसे पसंदीदा रहे।

डाइनआउट के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित मेहरोत्रा ने कहा, ‘‘जीआईआरएफ का शुरूआती लक्ष्य हमारे दो प्रमुख साझीदारों- ग्राहकों और रेस्टोरेन्ट्स के बीच की दूरी को कम करना था। हम भारतीयों के डाइनिंग के तरीके को बदलना चाहते थे और लंबी अवधि में रेस्टोरेन्ट उद्योग की वृद्धि में मदद करना चाहते थे। हमारा जीआईआरएफ ऐसा त्यौहार हैजिसके लिये डाइनर्स और रेस्टोरेन्ट्स साल भर इंतजार करते हैं। हर संस्करण में डाइनर्स और पार्टनर रेस्टोरेन्ट्स की बढ़ती संख्या इस फेस्टिवल की सफलता का प्रमाण है। जीआईआरएफ का चौथा संस्करण पिछले संस्करणों की तुलना में अधिक भव्य है और ग्राहकों तथा रेस्टोरेन्ट्सदोनों के लिये फायदेमंद है।’’

इस अवसर पर जेट प्रिविलेज में रणनीतिक व्यवसाय एवं भागीदारियों के वरिष्ठ वाइस प्रेसिडेन्ट विकास चंडाक ने कहा, ‘‘जेट प्रिविलेज में हम समृद्ध भागीदारियाँ करना चाहते हैंजिनसे हमारे मेम्बर्स का महत्व बढ़े और उनका अनुभव सुखद हो। डाइनआउट के साथ हमारी मजबूत भागीदारी है और ग्रेट इंडियन फूड फेस्टिवल का हिस्सा बनकर हम बहुत खुश हैं। हमारी भागीदारी हमारे मेम्बर्स के बीच बहुत लोकप्रिय हुई है और इस अवधि के दौरान संलग्नता काफी बढ़ी है। निकट भविष्य में हम डाउनआउट के साथ ऐसी और भागीदारियाँ करेंगे।’’

इसके अलावा स्टेपिन आउट द्वारा 3 अगस्त को बेंगलुरू में, 4 अगस्त को हैदराबाद में और 11 अगस्त को चेन्नई में ऑफलाइन फूडम्यूजिक एवं ड्रिंक्स इवेंट जीआईआरएफ अनप्लग्ड का आयोजन किया गया। डाइनआउट के प्रीमियम मेम्बरशिप प्लेटफॉर्म गॉरमेट पासपोर्ट से डाइनर्स को इन इवेंट्स में वीआईपी एंट्री मिली और 24-26 जुलाई को जीआईआरएफ डील्स तक जल्दी पहुँच मिली। 1 अगस्त से 1 सितंबर के बीच हयातशेरेटनरैडिसनमेनलैण्ड चाइनासोशललॉर्डऑफ द ड्रिंक्सचायोसमैकडोनाल्ड्सपिज्जा हटआदि जैसे होटल्स और रेस्टोरेन्ट्स में डायनिंग के लिये जीआईआरएफ ऑफर्स की बिक्री 27 जुलाई से शुरू हुई थी।

पिछले वर्ष की तुलना में द ग्रेट इंडियन रेस्टोरेन्ट फेस्टिवल के डाइनर्स की संख्या लगभग दोगुनी थी। इस फेस्टिवल को बड़ी सफलता मिलीऔर यहां उत्सव और प्रेम का खुशनुमा नजारा देखा गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad