ग्लोबल सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एंड कॉमर्स ने आयोजन किया कॉमर्स क्लेव - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, September 29, 2019

ग्लोबल सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एंड कॉमर्स ने आयोजन किया कॉमर्स क्लेव




GCEC launches country's first 4 year University Integrated Program for CA students

ग्लोबल सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एंड कॉमर्स  की ओर से पांचवे कॉमर्स क्लेव का आयोजन किया गया। इसके साथ ही चार्टर्ड अकाउंटेंट स्टूडेंट्स के लिए भारत के पहले फोर ईयर यूनिवर्सिटी इंटीग्रेटेड प्रोग्राम की भी लॉन्चिंग की गई।
हर साल ळब्म्ब् की तरफ से कॉमर्स क्लेव का आयोजन किया जाता है। कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए यह एक संपूर्ण करियर काउंसलिंग इवेंट है। पिछले 4 साल से यह एक सफलतम इवेंट को तौर पर पहचान बनाने में साबित हुआ है। जिसमें जयपुर के 20 स्कूलों के 1300 स्टूडेंट हर साल हिस्सा ले रहे हैं।
पांचवे एडिशन का आयोजन एसीसीए यूके और जयश्री पेरीवाल स्कूल के साथ किया गया। 12वीं के बोर्ड एग्जाम की तैयारी के साथ ही करियर ऑप्शन, प्रोफेशनल कोर्सों की जानकारी,  डीयू और एमयू जैसे इंस्टीट्यूशंस के इंटरव्यूज की तैयारी के विभिन्न पहलू इस कार्यक्रम के जरिए सामने आते हैं।
कार्यक्रम में फोर्ब्स 30 अंडर 30, राजस्थान गवर्नमेंट के ब्रांड एंबेसडर, सीए, सीएफए, एसीसीए के प्रोफेशनल्स, लॉ प्रोफेशनल, बोर्ड टॉपर्स स्टार्टअप फाउंडर्स, एसआरसीसी, हंसराज क्राइस्ट कॉलेज, नर्सी मोंजी, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के साथ ही मेकेंजी, एक्सचेंजर, नासकॉम एचएसबीसी, ईवाई के प्रोफेशनल्स ने हिस्सा लिया।
 इस मौके पर यूनिवर्सिटी के 4 ईयर इंटीग्रेटेड प्रोग्राम की भी लॉन्चिंग की गई। यह प्रोग्राम चार्टर्ड अकाउंटेंसी कोर्स करने के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए डिजाइन किया गया है।
 अपनी तरह का यह अलग प्रोग्राम सीए प्रांजल जैन के द्वारा लीड किया जा रहा है। यह मुख्यतः तीन क्षेत्रों, जिसमें एकेडमिक्स, ओवरऑल पर्सनैलिटी डेवलपमेंट और कॉलेज लाइफ के विभिन्न पहलु शामिल किए गए हैं। स्टूडेंट्स को 2 साल बीकॉम ऑनर्स और 2 साल एमबीए इन फाइनेंस की डिग्री सीए की तैयारी के साथ इस प्रोग्राम के जरिए मिलेगी। इसकी शुरुआत अप्रैल 2020 से होगी।
लॉन्चिंग के अवसर पर सीए और  फाउंडर एंड सीईओ जेसीईसी परेश गुप्ता ने कहा, हमारा हमेशा से यह उद्देश्य रहता है कि स्टूडेंट्स को बेस्ट लर्निंग एनवायरमेंट दिया जाए। इसके साथ ही उनमें भविष्य के लिए आत्मविश्वास भी पैदा किया जाए। हमें बताते हुए खुशी हो रही है कि हम भारत के पहले ऐसे कॉलेज हैं, जिन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंट स्टूडेंट्स के लिए इस प्रोग्राम की शुरुआत की है। इस प्रोग्राम के जरिए हम एकेडमिक्स, पर्सनैलिटी, टेक्नोलॉजी और कॉलेज लाइफ का एक सामंजस्य देख सकते हैं।
इस प्रोग्राम के बिजनेस पार्टनर सीए प्रांजल जैन ने कहा, यह प्रोग्राम मेरा वर्षों से एक सपना रहा है। जैसा कि मैं खुद एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हूं। मुझे उम्मीद है कि यह प्रोग्राम सीए स्टूडेंट की लाइफ को बदलने और सकारात्मक असर दिखाने में कामयाब रहेगा। हम भारत के बेहतरीन लोगों के साथ इस कोर्स में काम कर रहे हैं, जो हमें सीए स्टूडेंट्स की पर्सनालिटी और लर्निंग को इंप्रूव करने के गुर सिखाते हैं। ळब्म्ब् जयपुर में 2017 से काम कर रहा है, जिसका उद्देश्य देश में उच्च शिक्षा की क्वालिटी को मेंटेन करने के साथ उसका स्तर बढ़ाना है। इसमें थ्योरी के बजाए  प्रैक्टिकल ग्रूमिंग पर ज्यादा फोकस किया जाता है। कॉलेज प्रैक्टिकल लर्निंग, एंटरप्रेन्योरल माइंडसेट और न्यूएज करिकुलम में लीडर के तौर पर अपने आप को स्थापित कर चुका है।
कॉलेज में दिल्ली, मुंबई, अलवर दुबई और दुनिया के अन्य देशों से भी स्टूडेंट्स आकर पढ़ाई कर रहे हैं। इस साल कॉलेज में एडमिशंस के लिए पांच गुना ज्यादा ऍप्लिकेशन्स आईद्य कॉलेज की ओर से महज 3 दिन में स्टूडेंट्स को 100ः पेड इंटर्नशिप ऑफर दिए जा चुके हैं।
प्लेसमेंट टॉप रेटेड स्टार्टअप और कंपनीज जैसे एयू, एचडीएफसी, हेड स्टार्ट, फेलिज, 360 फाइनेंशियल्स, टेक्नोवेशन, बीएनआई, आईडीबीआई, नियोज एंजेल्स आदि में करवाया जा चुका है। कॉलेज एसीसीए यूके, स्टार्टअप ओ सिंगापुर, विरिडियान ईस्पार्क सिंगापुर, हेड स्टार्ट, एएच वेंचर्स, अशोका यूथ वेंचर्स, स्टार्टअपओएसिस और टॉप रेटेड फाइनेंस और एंटरप्रेन्योरशिप इंस्टीट्यूशंस के साथ पार्टनरशिप में काम कर रहा है। जेसीईसी कॉलेज के स्टूडेंट्स बेहतरीन परफॉर्म कर रहे हैं और विभिन्न कोर्सेज में ऑल इंडिया रैंक हासिल करने में कामयाब हो रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad