हीरो मोटोस्पोटर्स ने मरजोउगा में पैन अफ्रीका रैली 2019 जीती - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, September 30, 2019

हीरो मोटोस्पोटर्स ने मरजोउगा में पैन अफ्रीका रैली 2019 जीती



Hero motorsports



मरजोउगा (मोरक्‍को), सितंबर 2019 विश्व के सबसे बड़े टू-व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प की मोटोस्पोटर्स टीम - हीरो मोटोस्पोटर्स टीम रैली ने 2019 पैन अफ्रीका रैली में जीत हासिल की। इस सीजन में यह टीम की पहली रैली जीत है।

रैली में जोआक्विम रोड्रिग्स जेरॉड को विजेता का ताज पहनाया गया। उन्होंने लगातार 6 दिन और 1500 घंटे बाइक चलाकर टीम के लिए यह जीत हासिल की। यह हीरो मोटोस्पोटर्स की टीम के साथ उनकी दूसरी अंतरराष्ट्रीय जीत थी। इससे पहले उन्होंने 2017 में बीएजीए इंडिया में जीत दर्ज की थी।

जेरॉड का यह सीजन वाकई काफी शानदार रहा है। 2018 में हुई डाकर रैली में हादसा होने के बाद उन्हें चोट से उबरने के लिए दर्द का सामना करना पड़ा। उन्हें ठीक होने में काफी समय लगा। इस जीत ने उन्हें इस सीजन में होने वाली बड़ी रैलियों के लिए जीत का दावेदार बना दिया है। इसमें 2020 में होने वाली डाकर रैली भी शामिल है।

जोआक्विम रोड्रिग्स की टीम के साथी और इस रैली में उनकी टीम के एकमात्र दूसरे राइडर सी. एस. संतोष के लिए भी यह रैली काफी यादगार रही। इस रैली में उन्होंने व्यक्तिगत रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भारत के बाहर होने वाली किसी भी रैली के लिए यह किसी भी भारतीय राइडर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वह पांचवें नंबर पर रैली की फिनिशिंग लाइन पर पहुंचे। इसके लिए उन्हें रैली के सभी पांच चरणों के दौरान जबर्दस्त और स्थिर परफॉर्मेंस देनी पड़ी। इस रैली का परिणाम उन्हें आत्मविश्वास प्रदान करेगा। रैली ड्यू मारोक और डाकर में 2020 होने वाली रैली की तैयारी के लिए उनमें और अधिक उत्साह जगाएगी।

हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली के लिए जिसकी स्‍थापना तीन साल पहले की गई थी, यह इस सीजन की पहली जीत है, और अंतर्राष्‍ट्रीय रैलीईंग में उनके युवा कॅरियर में कुल मिलाकर यह दूसरी जीत है। इस सीजन में  पिछले वर्ष के मुकाबले ज्यादा स्थिर परफॉर्मेंस देखने को मिली। टीम ने इस साल पहले ही तीन बार पोडियम फिनिश की है। टीम विभिन्न देशों में आयोजित की गई मोटर स्पोटर्स रैली में पहले तीन स्थानों पर रही है। इसमें मरजाउगा रैली, डेजर्ट स्टॉर्म में पोडियम फिनिश के साथ आज पैन अफ्रीका रैली 2019 में हासिल की गई जीत शामिल है।

अपनी शानदार परफॉर्मेंस को बरकरार रखते हुए, हीरो मोटोस्पोटर्स टीम रैली अक्टूबर में ड्यू मारोक में होने वाली रैली में हिस्सा लेगी। इस रैली को डाकर की रैली से पहले आखिरी ट्रेनिंग राउंड माना जा रहा है। 2020 में होने वाली डाकर रैली में हीरो मोटोस्पोटर्स की टीम में 4 राइडर्स होंगे और वे अच्‍छे परिणाम देने पर अपना ध्‍यान केंद्रित करेंगे।

हीरो मोटोस्पोटर्स टीम रैली के टीम मैनेजर और हेड वॉल्‍फगैंग फिशर ने कहा,  जे रॉड और संतोष के लिए रेसिंग का जबर्दस्‍त सप्ताह आज बेहद योग्‍य समापन पर पहुंचा। इतनी शानदार परफॉर्मेंस देने के लिए मैं पूरी टीम को और टीम के फैंस और समर्थकों को बधाई देता हूं। जे रॉड का सफर काफी प्रेरणादायक रहा है। डाकर में ड्रीम डेब्यू करने के बाद उन्होंने 2017 में हीरो मोटोस्पोटर्स के लिए पहली रैली जीती। डाकर में 2018 में हुई रैली में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आज की रैली में उन्होंने शानदार और जबर्दस्त तरीके से वापसी की। उनके लिए आज का दिन स्पेशल होगा। दूसरी ओर संतोष इंडियन मोटरस्पोटर्स समुदाय के ग्लोबल एंबेसेडर हैं। आज उन्‍होंने अब तक का सबसे बेहतर परिणाम दिया है, इससे उनमें और भारत में इस स्‍पोर्ट में निश्चित रूप से सकारात्मकता आएगी। हमारी नजर आठ दिन बाद होने वाली रेस पर है, जिसमें हम 4 राइडर्स के साथ हिस्सा लेंगे।”

मोटोस्पोटर्स टीम रैली के राइइडर जोआक्विम रोड्रिग्स ने कहा, मैं इस जीत से वाकई बहुत खुश हूं। 2018 में डाकर में हादसे के बाद मैंने अपने पिछले कुछ महीने काफी तकलीफ में गुजारे। चोट से उबरने की  मेरी राह काफी पीड़ादायक और लंबी रही है। में खुश हूं कि अब मैं फिर 100 फीसदी परफॉर्मेंस दे सकता हूं। मेरी पीठ अब काफी बेहतर है। मैं संतोष को भी बेहतरीन प्रदर्शन और व्‍यक्तिगत रूप से अपना बेस्ट देने के लिए लिए बधाई देता हूं। मैं सपोर्ट के लिए सारी टीम का शुक्रगुजार हूं। उन्होंने भरसक मेरा हौसला बढ़ाया। यह जीत हीरो मोटोस्पोटर्स टीम रैली के लिए है।

हीरो मोटोस्पोटर्स टीम रैली के राइडर सी. एस. संतोष ने कहा, यह मेरे लिए वाकई काफी अच्छी रेस थी। मैंने इस रेस में लगातार अच्छी परफॉर्मेंस दी। इस रेस में मैंने हर स्टेज पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। आपको पहले से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपनी क्षमताओं को बढ़ाना पड़ता है। अपनी सीमाओं को तोड़ना पड़ता है। आज रेस में पांचवें स्थान पर आना मेरे लिए काफी संतोषजनक रहा। अब तक मैं इस सीजन में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं। इसके साथ ही मैं अपनी ट्रेनिंग से भी काफी खुश हूं। अब हमें डाकर में अपने परफॉर्मेंस की स्थिरता को बनाए रखना है। अपने साथी जे, रॉड को उनकी शानदार जीत पर मैं बधाई देना चाहता हूं। इसी के साथ अपनी जबर्दस्त टीम और अपने फैंस को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad