हुवावे का फ्लैगशिप चिपसेट किरिन 990 जल्‍द होगा उपलब्ध - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, September 17, 2019

हुवावे का फ्लैगशिप चिपसेट किरिन 990 जल्‍द होगा उपलब्ध



Huawei's flagship chipset- Kirin 990 to be available in India


नई दिल्‍ली – हुवावे कंज्‍यूमर बिजनेस ग्रुप, इंडिया ने आज घोषणा की है कि इंडस्‍ट्री का पहला और ऑल-इन-वन फ्लैगशिप 5जी चिपसेट, किरिन 990 सीरीज जल्‍द ही भारत में उपलब्‍ध होगा। 10.3 अरब ट्रांसिस्‍टर्स के साथ यह चिपसेट दुनिया की पहली मोबाइल एसओसी है, जो इसे उपलब्‍ध चिपसेट में सबसे प्रभावी, तेज और सक्षम चिपसेट बनाती है। किरिन 990 को स्‍मार्टफोन यूजर्स को सबसे तेज और ऊर्जा दक्ष 5जी अनुभव उपलब्‍ध कराने के लिए डिजाइन किया गया है। 5जी वर्जन को भारत में हुवावे के आने वाले स्‍मार्टफोन्‍स के साथ उपलब्‍ध कराया जाएगा।

टोरनाडो पैन, कंट्री मैनेजर (हुवावे ब्रांड), कंज्‍यूमर बिजनेस, ने कहा, “हुवावे के एक प्रमुख बाजार के रूप में, भारत में हम जो कुछ भी करते हैं उसके हृदय में ग्राहक-केंद्रित इन्‍नोवेशन होता है। हमने निरंतर इन्‍नोवेशन पर ध्‍यान केंद्रित करके और हर बार अनुभव को बेहतर बनाने के जरिये अपने उपभोक्‍तओं के लिए हमेशाा बेहतर उत्‍पाद लाने पर भरोसा किया है। किरिन 990 आज स्‍मार्टफोन टेक्‍नोलॉजी का बहुत बड़ा हिस्‍सा है और यह उपभोक्‍ताओं को 5जी के नए युग में लेकर जाएगा। हमें एक ऐसे चिपसेट की घोषणा करते हुए बहुत खुशी है, जो लोगों के उनके स्‍मार्टफोन उपयोग करने के तरीके में एक क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।”

हुवावे के प्रवक्‍ता ने कहा, “हुवावे ने हमेशा से अपने उपभोक्‍ताओं के लिए सार्थक इन्‍नोवेशन लाने के लिए अनुसंधान और विकास पर जोर दिया है। भारत हमारे परिचालन का एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है और बेंगलुरू में स्थित सबसे बड़ी विदेशी आरएंडडी सुविधा ने हमारे सबसे उन्‍नत चिपसेट, नवीनतम किरिन 990 के विकास में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया है। सबसे उन्‍नत एकीकृत डिजाइन के साथ निर्मित हुवावे के नवीनतम इन्‍नोवेशन, किरिन 990 में दमदार फीचर्स, बढ़ी हुई दक्षता और बेहतर बैटरी लाइफ है। जब यूजर्स अपने हैंडसेट पर गहन कार्य कर रहे होते हैं, तब यह यूजर्स को अपनी तरह का अलग ही अनुभव सुनिश्चित करता है।”

इस महीने की शुरुआत में आईएफए के दौरान लॉन्‍च किए गए किरिन 990 और किरिन 990 (5जी) को प्रभावशाली ढंग से उच्‍च प्रदर्शन, ऊर्जा दक्षता, एआई क्षमता और फोटोग्राफी के लिए डिजाइन किया गया है, जो 4जी स्‍मार्टफोन यूजर्स को एक व्‍यापक अनुभव प्रदान करता है।

अल्‍ट्रा-फास्‍ट 5जी कनेक्टिवी प्रदान करने के लिए दुनिया का पहला फ्लैगशिप 5जी एसओसी
हुवावे का किरिन 990 (5जी) दुनिया का पहला 5जी एसओसी है और यह इंडस्‍ट्री के सबसे कॉम्‍पैक्‍ट 5जी स्‍मार्टफोन समाधान को सपोर्ट करता है। अत्‍याधुनिक 7एनएम+ ईयूवी विनिर्माण प्रक्रिया के साथ, किरिन 990 (5जी) को एक 5जी मॉडल के साथ एकीकृत किया गया है, जो कम जगह लेता है और कम ऊर्जा की खपत करता है। इतना ही नहीं, किरिन 990 (5जी) पहला फुल-फ्रेक्‍वेंसी 5जी एसओसी है, जो नॉन-स्‍टैंडालोन (एनएसए) और स्‍टैंडालोन (एसए) दोनों को सपोर्ट करता है।
टीडीडी/एफडीडी फुल फ्रेक्‍वेंसी बैंड्स इसे विभिन्‍न नेटवर्क और नेटवर्किंग मोड के तहत हार्डवेयर आवश्‍यकताओं को समायोजित करने में सक्षम बनाता है। बैलांग 5000 के उत्‍कृष्‍ट 5जी कनेक्टिविटी क्षमता के आधार पर किरिन 990 (5जी) 2.3 गीगाबिट/सेकेंड की उच्‍चतम डाउनलिंग दर और 1.25गीगाबिट/सेकेंड की उच्‍चतम अपलिंक दर प्रदान करता है, जो इंडस्‍ट्री में बेजोड़ 5जी अनुभव उपलब्‍ध कराता है।

5जी युग में मजबूत एआई कम्‍प्‍यूटिंग पावर के लिए इन्‍नोवेटिव एनपीयू आर्किटेक्‍चर
किरिन 990 (5जी) पहला फ्लैगशिप एसओसी है, जो दा विंसी आर्किटेक्‍चर पर निर्मित डुअल-कोर एनपीयू से सुसज्जित है, जिसमें बड़े एनपीयू कोर्स और छोटे एनपीयू कोर्स शामिल हैं। भारी कम्‍प्‍यूटिंग कार्य में बड़े कोर्स उच्‍च प्रदर्शन और ऊर्जा दक्षता को हासिल करते हैं, जबकि इंडस्‍ट्री में पहली बार लाए गए छोटे कोर स्‍ट्रक्‍चर अल्‍ट्रा-लो ऊर्जा उपभोग अनुप्रयोगों को सशक्‍त बनाता है और इन्‍नोवेटिव एनपीयू संरचना द्वारा लाए गए इंटेलीजेंट कम्‍प्‍यूटिंग पावर का पूरी तरह से दोहन करता है।

प्रीमियम परफॉर्मेंस और ऊर्जा दक्षता करते हैं तेज 5जी अनुभव के लिए इंडस्‍ट्री मानक स्‍थापित
सीपीयू के मामले में, किरिन 990 में तीन-स्‍तरीय ऊर्जा दक्षता संरचना है, जिसमें दो अल्‍ट्रा-लार्ज कोर्स, दो लार्ज कोर्स और चार छोटे कोर्स 2.86 गीगाहर्ट्ज तक की प्रमुख आवृ‍त्ति के साथ शामिल हैं। इसके अतिरक्ति, किरिन 990 में 16-कोर माली-जी76 जीपीयू और इंटेलीजेंट फ्लो डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के लिए नया सिस्‍टम-लेवल स्‍मार्ट कैशे का इस्‍तेमाल किया गया है, जो प्रभावी तरीके से बैंडविथ की बचत और ऊर्जा उपभोग को कम कर सकता है। गेमिंग अनुभव के लिए, किरिन 990 (5जी) एक अपग्रेडेड किरिन गेमिंग+ 2.0 को सपोर्ट करता है, जो हार्डवेयर संरचना और समाधान के बीच कुशल सहयोग को सक्षम बनाता है, जो उद्योग अग्रणी आसान और तेज गेमिंग अनुभव प्रदान करता है।

अद्भुत फोटोग्राफी अनुभव के लिए नया अपग्रेडेड आईएसपी 5.0
फोटोग्राफी के लिए, किरिन 990 (5जी) एक पूरी तरह से नए आईएसपी 5.0 से लैस है, जो कम रोशनी वाले वातावरण में चमकीले और स्‍पष्‍ट तस्‍वीरों को खींचने के लिए ब्‍लॉक-मैचिंग और 3डी फ‍िल्‍टरिंग (बीएम3डी), पेशेवर स्‍तर की हार्डवेयर नॉइस रिडक्‍शन (एनआर) प्रदान करता है। वीडियो के लिए अधिक सटीक नॉइस प्रोसेसिंग के लिए डुअल-डोमेन वीडियो एनआर का इस्‍तेमाल करने वाला यह पहला चिपसेट है। इसके अलावा, सिने‍मेटिक गुणवत्‍ता लाने के लिए एआई सेगमेंटेशन पर आधारित रियल-टाइम वीडियो पोस्‍ट-प्रोसेसिंग और रेंडरिंग इमेज कलर को फ्रेम बाई फ्रेम एडजस्‍ट कर सकता है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad