स्कोडा ऑटो इंडिया ने की राष्ट्रव्यापी सिंगल विकेट की शुरूआत - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, September 9, 2019

स्कोडा ऑटो इंडिया ने की राष्ट्रव्यापी सिंगल विकेट की शुरूआत

Skoda auto India start single wicket competition


अगली पीढ़ी के क्रिकेटर्स की तलाश के लिए 

मुंबई: अंडर 12 और अंडर 14 उम्र वर्ग के युवा और क्रिकेट में कॅरियर बनाने के इच्छुक प्रतिभाओं की तलाश के लिए स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपने अनूठे क्रिकेटिंग टैलेंट सर्च प्रोग्राम - स्कोडा 'सिंगल विकेटकी शुरुआत करने की घोषणा की। इस टूर्नामेंट के पहले संस्करण का आयोजन जुलाई 2019 और जनवरी 2020 के बीच किया जाएगाजिसमें देश भर के 50 शहरों के 5,000 स्कूलों से 100,000 विद्यार्थियों की भागीदारी देखने को मिलेगी।

स्कोडा सिंगल विकेट दो खिलाड़ियों के बीच वैकल्पिक रूप से खेला जाने वाला छह गेंद यानी एक ओवर का क्रिकेट टूर्नामेंट है। इसका मतलब यह है कि सिटी ट्रायल के दौरान प्रत्येक प्रतिभागी को स्वतंत्र पैनल वाले जूरी सदस्यों या चयनकर्ताओं के समक्ष बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने के साथ ही अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। प्रत्येक श्रेणी से शीर्ष आठ प्रतिभागियों को सिटी फ़ाइनल में जाने का मौका मिलेगाजबकि इसमें शामिल होने वाले सभी प्रतिभागी आधिकारिक स्कोडा सिंगल विकेट जर्सी घर ले जाएंगे। इस बीचअपने बच्चों के साथ आने वाले माता-पिता और अभिभावकविशेष रूप से डिजाइन किए गए स्कोडा ऑटो एंगेजमेंट ज़ोन में चेक मार्क का अनुभव कर सकेंगे।

अंडर-12 और अंडर-14 श्रेणियों में शॉर्टलिस्ट किए गए व्यक्तिगत रुप से 100 प्रतिभागी अपने माता-पिता के साथ 'नेशनल फिनालेके लिए मुंबई (महाराष्ट्र) जाएंगे। यहांदोनों श्रेणियों में प्रत्येक नेशनल चैंपियनप्रत्येक को 10 - 10 लाख रुपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगाजबकि प्रत्येक उपविजेता 5 लाख रुपए घर ले जाने का मौका मिलेगा। इसके अलावा देश भर से प्रत्येक सिटी विनर्स को उनकी प्रतिभातकनीक और क्षमता के लिए 15,000 रुपए के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

स्कोडा सिंगल विकेट की शुरूआत पर टिप्पणी करते हुएस्कोडा ऑटो इंडिया के निदेशक (बिक्रीसेवा और विपणन) ज़ैक हॉलिस ने कहा कि सिंगल विकेट के साथहम भारत में क्रिकेट और खेल की भावना का जश्न मना रहे हैं। यह अपनी तरह का पहला देशव्यापी प्रतिभा खोज कार्यक्रम हैजो हमारे ग्राहकों तक पहुंचने की एक नई कवायद हैजो भौगोलिक क्षेत्रों से उपर उठ रहा है और जो जानता है कि ऐसा कर हम भारत की अगली पीढ़ी के क्रिकेट स्टार्स की तलाश कर सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad