टाटा मोटर्स ने ईवी टेक्‍नोलॉजी ब्रांड “जिपट्रॉन” की घोषणा की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, September 20, 2019

टाटा मोटर्स ने ईवी टेक्‍नोलॉजी ब्रांड “जिपट्रॉन” की घोषणा की



Tataziptron


मुंबई,  टाटा मोटर्स ने अपनी अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक व्‍हीकल टेक्‍नोलॉजी जिपट्रॉन की घोषणा कीजोकि आकांक्षी टाटा इलेक्ट्रिक कारों की श्रृंखला में मौजूद होगी। इसे वित्‍त वर्ष 2020की चौथी तिमाही में नए लॉन्‍च के साथ पेश किया जा रहा है। जिपट्रॉन, जल्‍द पेश की जाने वाली ईवी पॉवरट्रेन टेक्‍नोलॉजी, समानता, अर्थव्‍यवस्‍थाओं को व्‍यापक पैमाने पर बढ़ाने, और नई तकनीकों को भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्‍ध कराने के लिए टाटा मोटर्स के निरंतर प्रयास की दिशा में एक महत्‍व्‍पूर्ण तकनीक होगी। इसमें कई विशिष्‍ट खूबियां हैं; जैसे कि दक्ष उच्च वोल्टेज प्रणालीजिप्पी प्रदर्शनलंबी दूरी तक जानातेजी से चार्ज करने की क्षमता8 साल की वारंटी के साथ बैटरीऔर आईपी 67 मानक का पालन.

लॉन्च के मौके परटाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी  गुएंटर बटशेक ने कहा, “हमें इस अत्याधुनिक तकनीक ब्रांड - जिपट्रॉन को प्रस्तुत करने पर गर्व हैजिसे हमारे वैश्विक इंजीनियरिंग नेटवर्क का इस्तेमाल कर इन-हाउस ही डिजाइन किया गया है. हमारे भविष्य के ईवी लाइन-अप के केंद्र मेंयह तकनीक हमारे उन ग्राहकों को एक रोमांचकारी ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी जो गो-ग्रीन के आकांक्षी हैं. इस तकनीक का एक मिलियन किलोमीटर में सख्‍त परीक्षण किया गया है, जिपट्रॉन तकनीक प्रमाणित,उन्‍नत और भरोसेमंद साबित हुई है। इस तकनीक के साथहम भारत में ईमोबिलिटी की एक नई लहर शुरू होने की उम्मीद करते हैं. इसके साथ ही सरकार के दृष्टिकोण का समर्थन करते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों के अनुकूलन को तेजी देने की आशा करते हैं.”

जिपट्रॉन टेक्‍नोलॉजी:
जिपट्रॉन टेक्‍नोलॉजी में अत्यधिक दक्ष स्थायी मैग्‍नेट एसी मोटर शामिल है. यह मोटर जरूरत पड़ने पर बेहतर प्रदर्शन करती है. यह आईपी67 मानकों का पालन करते हुए उद्योग की सबसे बेहतरीन डस्‍ट एवं वाटर प्रूफ बैटरी भी प्रदान करती है। इसके अलावाजिपट्रॉन, ड्राइव के दौरान बैटरी चार्ज करने के लिए स्मार्ट रीजनरेटिव ब्रेकिंग का उपयोग करती है.

जिपट्रॉन फ्रीडम 2.0
जिपट्रॉन के लॉन्‍च के साथटाटा मोटर्स ने ज़िपट्रॉन फ्रीडम 2.0 अभियान भी शुरू किया है. इस अभियान का उद्देश्य इस बात पर जोर देना है कि यह तकनीक मौजूदा बाधाओं को कैसे तोड़ती है और प्रदूषण से कैसे मुक्ति प्रदान करती है, रेंज एंग्‍जाइटी को कैसे संबोधित करती है और बेहतरीन ड्राइविंग परफॉर्मेंस देती है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad