बड़ौदा एसेट मैनेजमेंट और बीएनपी पारिबास एसेट मैनेजमेंट इंडिया ने परिसंपत्ति प्रबंधन संयुक्त उद्यम बनाया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, October 15, 2019

बड़ौदा एसेट मैनेजमेंट और बीएनपी पारिबास एसेट मैनेजमेंट इंडिया ने परिसंपत्ति प्रबंधन संयुक्त उद्यम बनाया


 Baroda Asset Management and BNP Paribas Asset Management India form a strategic asset management joint venture in India.



मुंबई। बैंक ऑफ बड़ौदा की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बड़ौदा एसेट मैनेजमेंट इंडिया लिमिटेड और बीएनपी पारिबास एसेट मैनेजमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, जो कि बीएनपी पारिबास एसेट मैनेजमेंट एशिया लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, ने  घोषणा की कि वे विलय के लिए सहमत हो गए हैं जो कि नियामक अनुमोदन और अन्य कानूनी अनुमोदन के अधीन है। बैंक ऑफ बड़ौदा और बीएनपी पारिबास एसेट मैनेजमेंट एशिया लिमिटेड ने बाध्यकारी समझौतों में प्रवेश किया है। बैंक ऑफ बड़ौदा के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर  विक्रमादित्य सिंह खीची और बीएनपी पारिबास की हैड ऑफ टेरिटरी, इंडिया  फ्रांसिस्का डेकीपेरे ने बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर  पी.एस. जयकुमार की मौजूदगी में समझौतों पर हस्ताक्षर किए।
रणनीतिक गठबंधन दोनों कंपनियों को भारत में खुदरा और संस्थागत ग्राहकों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए उत्पादों की पेशकश करने के लिए एक-दूसरे की ताकत का लाभ उठाने की अनुमति देता है। यह निवेशकों की बढ़ती निवेश की भूख को पूरा करने के लिए नए उत्पादों को पेश करने की उनकी निरंतर प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।
बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर पी.एस. जयकुमार ने कहा, ‘हम बीएनपी पारिबास एसेट मैनेजमेंट जैसे वैश्विक संगठन के साथ साझेदारी करके खुश हैं। हम उनकी विशेषज्ञता और मजबूत निवेश और जोखिम प्रबंधन प्रक्रियाओं को महत्व देते हैं। यह संयुक्त उपक्रम हमें भारतीय म्यूचुअल फंड उद्योग में बैंक ऑफ बड़ौदा के बड़े वितरण नेटवर्क और बीएनपी पारिबास की विशेषज्ञता के साथ फर्म ऑफर्स ऑफ सोर्स ऑफर्स फंड्स के लाभ के साथ एक मजबूत, अधिक प्रतिस्पर्धी परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी बनाने की अनुमति देगा।’
लीगिया टोरेस, चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर एशिया पैसिफिक, बीएनपी पारिबास एसेट मैनेजमेंट ने कहा, ‘बीएनपी पारिबास एसेट मैनेजमेंट के लिए भारत इस क्षेत्र का एक प्रमुख बाजार है। यह रणनीतिक साझेदारी एशिया प्रशांत में हमारे स्थानीय पदचिह्न और वैश्विक आउटरीच दोनों को पुष्ट करती है। वितरण के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की बड़ी संख्या में शाखाओं और 30 से अधिक बाजारों में परिसंपत्तियों के प्रबंधन के हमारे वैश्विक अनुभव का लाभ उठाकर, यह साझेदारी हमें भारत में एक बहुत बड़े निवेशक आधार के लिए उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करने में सक्षम करेगी।’
बैंक ऑफ बड़ौदा के लिए बीओबी कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड ट्रांजेक्शन एडवाइजर होंगे जबकि खेतान एंड कंपनी लीगल एडवाइजर और डेलॉइट टचे तोमात्सु इंडिया एलएलपी फाइनेंशियल ड्यू-डिलीजंस एडवाइजर है, जबकि बीएनपी पारिबास इन्वेस्टमेंट के लिए बीएनपी पारिबास एसेट मैनेजमेंट ट्रांजेक्शन एडवाइजर, एजेडबी एंड पाटर्नर लीगल एडवाइजर और प्राइसवाटरहाउसकूपर्स लिमिटेड की ओर से फाइनेंशियल ड्यू-डिलीजंस एडवाइजर के रूप में सहायता दी जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad