लक्ष्मी डायमंड 3.5 लाख सीजेड डायमंड से जड़ी मर्सिडीज बेंज को प्रस्तुत कर रही पेश - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, October 15, 2019

लक्ष्मी डायमंड 3.5 लाख सीजेड डायमंड से जड़ी मर्सिडीज बेंज को प्रस्तुत कर रही पेश



3rd Bharat Diamond Week all set for flying start - Laxmi Diamond presents Mercedes Benz studded with 3.5 lakh CZ diamonds to add sparkle to light up the pre-festival season

धमाकेदार शुरुआत के लिए तैयार 
तीसरा भारत डायमंड वीक!


मुंबई,  भारत डायमंड वीक (बीडीडब्ल्यू) के तीसरे संस्करण की भारत डायमंड बोर्स (बीडीबी) पर एक बेहतरीन शुरुआत हुई।  एवेर्गी एवेरेव (डिप्टी सीईओ, अलरोसा),  नानहाई यान (वाइस प्रेसिडेंट, शंघाई डायमंड एक्सचेंज),  अशोक गजेरा (एमडी, लक्ष्मी डायमंड),  अनूप मेहता (चेयरमैन-बीडीबी),  मेहुल शाह (वाइस प्रेसिडेंट-बीडीबी) और  राजेश बजाज (एमडी, बजाज) ओवरसीज लिमिटेड) की अगुवाई में बीडीडब्ल्यू का भारत डायमंड बोर्स पर उद्घाटन हुआ और यह 16 अक्टूबर 2019 तक चलेगा।
प्री-फेस्टिवल सीजन की जगमगाहट में नए सितारे जोड़ने के लिए मशहूर डायमंड मैन्युफैक्चरिंग कंपनी, लक्ष्मी डायमंड की ओर से प्रेजेंट मर्सिडीज बेंज, 3.5 लाख एसजेड डायमंड्स से जड़ी हुई है - इस अनूठे ईवेंट की परिकल्पना श्री राजेश बजाज (एमडी, बजाज ओवरसीज लिमिटेड) की हैं। इंडियन मोटरसाइकिल की चीफ डार्कहाउस बाइक को भी कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शित किया गया है।
उद्घाटन समारोह में आमंत्रित मेहमानों पोरनत्विा नाकासाई, प्रेसिडेंट-थाई जेम एंड ज्वेलरी ट्रेडर्स एसोसिएशन (टीजीजेटीए), सोमचाई फोरनचिनदाराक, प्रेसिडेंट- ज्वैलरी एंड प्रिशियस मैटल कॉन्फेडेरेशन ऑफ थाईलैंड (जीजेपीसीटी), वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ डायमंड बोर्स (डब्ल्यूएफडीबी) के लीडर्स और सदस्य, शंघाई डायमंड एक्सचेंज (एसडीई) थाई प्रतिनिधिमंडल, इजरायल, दुबई, यूरोपीय देशों, ग्रीस, दक्षिण अफ्रीका, वियतनाम, बांग्लादेश और भारत सहित विभिन्न व्यापार प्रतिनिधिमंडल- जीजेईपीसी, जीजेसी, एमडीएमए सहित समूचे भारत से व्यापार संघ की उपस्थिति से एक शानदार आयोजन संभव हुआ।
भारत डायमंड बोर्स (बीडीबी) के प्रेसिडेंट श्री अनूप मेहता ने कहा, ‘यह बीडीबी के लिए दुनिया भर के सभी प्रतिष्ठित खरीदार प्रतिनिधिमंडलों की मेजबानी करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। इसके अतिरिक्त, चूंकि जीजेईपीसी भी इसी दौरान ‘तीसरी इंडिया डायमंड वीक’, ‘बायर-सेलर मीट’ का आयोजन भी कर रही है ऐसे में हम उन सभी आगंतुकों और खरीदारों का भी स्वागत करते हैं!’
बीडीडब्ल्यू में प्रत्येक सहभागी के लिए एक और लाभ इंडिया डायमंड वीक (आईडीवी) के तीसरे संस्करण, और बायर-सेलर मीट (बीएसएम) में शामिल होने का एक विकल्प है, जो 15 अक्टूबर से 17 अक्टूबर, 2019 तक जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस प्रकार खरीदारों को एक ही स्थान पर दो व्यापार शो सहित एक ही स्थान पर व्यापक विकल्प मिलेंगे!
बजाज ओवरसीज लिमिटेड के एमडी श्री राजेश बजाज ने कहा, ‘बजाज ओवरसीज एंड एच जेड इंटरनेशनल ने 7 गिनीज एंड लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स इवेंट्स की परिकल्पना की है। भारत डायमंड वीक के साथ मेल खाते हुए, हमने प्री-फेस्टिवल सीजन के दौरान स्पार्कल को जोड़ने के लिए सीजेड डायमंड से जड़ी मर्सिडीज कार और बाइक का निर्माण, निर्देशन और संकल्पना की।’
दिवाली को त्योहारी खरीदारी का अच्छा सीजन माना जाता है मार्च 2020 तक भारतीय वेडिंग सीजन भी चलता है, चीन भी 25 जनवरी, 2020 को अपना नया साल मनाने के लिए उत्साहित है। यूएस और यूरोप हॉलिडे सीजन लॉक हो रहा है और पिछले वर्ष की तुलना में इसके 4 फीसदी बढ़ने का अनुमान है। यह सब एशियाई देशों, चीन और समूचे भारत के लिए सही समय है जबकि यूरोप और अमरीका सोर्सिंग विकल्प के रूप में आखिरी होंगे!
लगभग 100़ इंडियन डायमंड एमएसएमई बीडीबी एरेना में हर आकार, प्रकार और रंगों के पॉलिश हीरे के पूरे स्पेक्ट्रम का प्रदर्शन कर रहे हैं। बीडीपी की तीन हजार सदस्य कंपनियां भी अपने विभिन्न उत्पाद मिश्रण के साथ हर खरीदार की मांग को पूरा करने के लिए तैयार हैं! माने या ना माने भारत, पृथ्वी पर सबसे बड़ा वैश्विक हीरा विनिर्माण केंद्र है और वैश्विक तौर पर भारत का इसमें कुल 92 फीसदी है जबकि भारतीय कारीगरों का हिस्सा 92 फीसदी है।
बीडीडब्ल्यू सोर्सिंग की पूरी सुनिश्चितता के साथ प्रतिस्पर्धी मूल्य पर पर्याप्त उत्पाद मिश्रण सुनिश्चित कर रहा है, देख रहा है कि खरीदा गया हीरा खनन हीरा हो! सब जानते हैं कि बीडीबी की सीमाओं के भीतर किसी भी सीवीडी को अनुमति नहीं है;और इसे सख्ती से देखा जा रहा है। सीवीडी के बारे में अधिक जानने के लिए, बीडीडब्ल्यू में किसी भी हीरे की जांच करने के लिए ऑन-साइट सुविधाएं हैं! यही कारण है कि यह शो खरीदारों के अटूट विश्वास को बरकरार रखे हुए है जो कि बीडीबी द्वारा वर्षों से अर्जित किया गया है!
बीडीडब्ल्यू खरीदार मेहुल शाह ने कहा, ‘बाजार स्थानों की सोर्सिंग के आसपास अनिश्चितता के चलते बीडीडब्ल्यू ने अतिरिक्त भरोसे की ताकत कमाई है - वांछित उत्पाद मिश्रण की निश्चित सोर्सिंग की जगह, जो भी यहां से खरीदता है, वह बिना हिचक खरीद करता है क्योंकि उसे पता होता है कि यहां 100 फीसदी माइनिंग डायमंड ही मिलेगा! कोई दुराव-छिपाव यहां नहीं है।
बीडीडब्ल्यू के आयोजक बीडीबी सुनिश्चित करते हैं कि हर खरीददार समय और पैसा बचाने के साथ आरामदायक और सुकून के माहौल में एक शानदार खरीद अनुभव महसूस करे। हर खरीदार, हर शोकेस के पास जाकर उसे निहारे और उससे जुड़े! बीडीबी ने बीडीबी परिसर में प्रवेश को लेकर आसानी सुनिश्चित करके खरीदारों की परेशानी मुक्त खरीद के लिए पर्याप्त उपाय किए है और यह उनकी यात्रा सहायता, पहली बार आने वाले आगंतुकों से लेकर कार्यक्रम स्थल पर हर जगह मौजूद है।
समान रूप से, बीडीडब्ल्यू अपनी तरह का पहला आयोजन है जो बीडीबी पर अंतर्राष्ट्रीय मानकों और सुविधाओं से लैस है। परिसर 0.87 मिलियन वर्गफीट क्षेत्र में फैला हुआ है। कुल निर्मित क्षेत्र 2 मिलियन वर्गफीट है, अतिरिक्त 1 मिलियन वर्गफुट के दो बेसमेंट हैं। बीडीबी ने अधिकतम सुविधा और सुरक्षा में अपने लेनदेन का संचालन करने के लिए एक व्यावसायिक ढांचा भी बनाया है।
मुख्य टिप्पणियां
एरेनी ब्लूम, प्रेसिडेंट-वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ डायमंड बॉर्स
वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ डायमंड बॉर्स (डब्ल्यूएफडीबी) के अध्यक्ष के रूप में भारत डायमंड वीक के अवसर पर भारत डायमंड बोर्स को बधाई देने देते हुए मुझे बहुत खुशी है। 2018 में पहले दो आयोजन की सफलता के बाद यह तीसरा पॉलिश डायमंड का आयोजन है। पिछले साल के इवेंट्स की सफलता पर भारत डायमंड बोर्स एक और सफलता की कहानी लिखने वाला है और मुझे कोई संदेह नहीं है कि अक्टूबर 14-16 का मेला और भी बड़ा होगा। मेरा मानना ​​है कि ये इंटर-बॉर्स की घटनाएं दुनिया भर के बॉर्स सदस्यों के साथ-साथ हीरे और आभूषण व्यापार के अन्य सदस्यों को एक साथ लाने में बेहद मूल्यवान हैं और इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान और भी मायने रखती है।
ये पॉलिश्ड डायमंड इवेंट्स हमारे बॉर्स के लिए छोटे और मध्यम आकार की फर्मों का समर्थन करने का एक शानदार तरीका है जो हमारे उद्योग का एक महत्वपूर्ण तत्व हैं। इनमें अधिकांश हीरे का व्यापार होता है और उन्हें यथासंभव सहायता की आवश्यकता होती है।
मैं भारत डायमंड बोर्स के प्रेसिडेंट अनूप मेहता और वाइस प्रेसिडेंट मेहुल शाह और उनकी टीम को भारत डायमंड वीक आयोजित करने और डब्ल्यूएफडीबी सदस्यों को पंजीकरण प्राथमिकता देने के लिए उनकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं हर किसी को बधाई देना चाहता हूं - खरीदार और प्रदर्शक और शो से जुड़ा हर शख्स बधाई का पात्र है!
स्टीफन फिशर, प्रेसिडेंट, डब्ल्यूडीसी
डायमंड सप्लाई चेन के भीतर अपनी अद्वितीय जीवन शक्ति, कौशल और स्थिति का प्रदर्शन करने के लिए छोटे और मध्यम उद्यमों को बहुत आवश्यक स्थान और एक्सपोजर देने के लिए भारत डायमंड बोर्स को बधाई। हमारे उद्योग के समक्ष अब तेजी से काम करने और नई अतिरिक्त मूल्य पहलों को विकसित करने की चुनौती है।
प्रौद्योगिकी हर किसी की सहयोगी होनी चाहिए, लेकिन इसे अनदेखा करना सबके लिए जोखिम भरा है। इंडस्ट्री के एसएमई के सदस्यों को हमारे उद्योग में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका को बनाए रखना चाहिए और मजबूत करना चाहिए। आप सभी को एक सफल आयोजन की शुभकामनाएं!
इरान जिनी, मैनेजिंग डायरेक्टर -इजराइल डायमंड एक्सचेंज लिमिटेड
इजराइल डायमंड एक्सचेंज अपने डायमंड वीक के एक और संस्करण को लाने के लिए भारत डायमंड एक्सचेंज की पहल का स्वागत करता है। माल की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए अधिकतम प्रदर्शन के लिए एक अवसर प्रदान करने के लिहाज से छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों पर उनका ध्यान प्रशंसनीय है।
यह निश्चित रूप से सही है कि इंडियन एक्सचेंज, दुनिया में प्राथमिक बॉर्स में से एक के रूप में गिना जाता है, ऐसे इंटर बॉर्स इवेंट्स को आयोजित करने में इसने कई दूसरों को भी प्रेरणा दी है, इजरायल डायमंड एक्सचेंज उनमें से एक है, जो कि अपना अगला अंतर्राष्ट्रीय डायमंड वीक आयोजित करेगा। इसराइल में 10.2.20 को यह आयोजन होगा। यह एक चलन है, जिसने खुद को साबित किया है और हम भारत डायमंड एक्सचेंज में अपने दोस्तों की लगातार सफलता की कामना करते हैं।
अहमद बिन सुलेयम, एक्जीक्यूटिव चेयरमैन एंड चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर डीएमसीसी
मैं भारत डायमंड वीक 2019 के आयोजकों की सराहना करता हूं, जिन्होंने उद्योग के लिए इस महत्वपूर्ण मोड़ पर अग्रणी अंतर्राष्ट्रीय डायमंडटेरी की स्थापना की है। यह इवेंट एसएमई को समर्थन देने के लिए काम करेगा और हीरे के व्यापार को बढ़ावा देने में मदद करेगा। दुबई तेजी से दुनिया का अग्रणी डायमंड ट्रेडिंग हब बन रहा है, और मुंबई में व्यवसायों के लिए शहर का कनेक्शन दुबई के रोमांचक हीरे की कहानी के भविष्य के लिए दीर्घकालिक और महत्वपूर्ण दोनों है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad