गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड एक्सचेंजों में सूचीबद्ध - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, October 17, 2019

गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड एक्सचेंजों में सूचीबद्ध


Gujrat Fluorochemicals Ltd. lists on the exchanges


मुंबई,  तीन बिलियन डॉलर के आइनॉक्स ग्रुप ऑफ कंपनीज का हिस्सा और जीएफएल लिमिटेड  के केमिकल बिजनेस की मालिक गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड, स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध हो गई है। जीएफएल लिमिटेड के शेयरधारकों को जीएफएल लिमिटेड के हर 1/- (एक) रुपए के फुली पैड इक्विटी शेयर पर गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (जीएफसीएल) का 1/- (एक) रुपए का फुली पैड इक्विटी शेयर आवंटित किया गया। आज गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (‘जीएफसीएल’) के 1/- रुपए के 10,98,50,000 इक्विटी शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध हुए और ट्रेडिंग शुरू हुई।
भव्य बीएसई सभागार में जीएफसीएल के लिसिं्टग समारोह के अवसर पर  विवेक जैन (एमडी, जीएफसीएल),  दीपक अशर (निदेशक और समूह प्रमुख - कॉर्पोरेट वित्त, आइनॉक्स ग्रुप ऑफ कंपनीज),  देवनाथ जैन ( निदेशक, आईनॉक्स ग्रुप),  भाविन देसाई (कंपनी सचिव, जीएफसीएल),   केरसी तवाडिया (सीआईओ, बीएसई) सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।
इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए आइनॉक्स ग्रुप  के निदेशक और समूह प्रमुख (कॉर्पोरेट वित्त)  दीपक अशर ने कहा, ‘एक्सचेंजों पर एक अलग इकाई के रूप में डिमर्जर और केमिकल बिजनेस के रूप में लिस्टेड होना आइनॉक्स ग्रुप की दूरदृष्टि के चलते हुआ है। डीमर्जर, जीएफएल शेयरधारकों के लिए शेयरधारक वैल्यू को अनलॉक करने के लिए अग्रणी रसायनों के कारोबार की एक अलग और स्वतंत्र लिस्टिंग के रूप में कई लाभ प्रदान करेगा। यह उन निवेशकों के लिए एक अवसर प्रदान करता है जो केवल जीएफएल के रसायन व्यवसाय में निवेश करना चाहते हैं। यह विभिन्न व्यवसायों को अलग-अलग जोखिम और रिटर्न प्रोफाइल के साथ अलग करता है। यह प्रत्येक व्यवसाय के लिए एक बेहतर केंद्रित विकास रणनीति और पूंजी आवंटन की आवश्यकता को दर्शाता है। यह व्यापार के संचालन, संसाधनों के इष्टतम उपयोग और अधिक प्रशासनिक क्षमता में अर्थव्यवस्थाओं को उत्तेजित करता है।’ कंपनी की रणनीति के बारे में बात करते हुए, अशर ने कहा, ‘इस डिमर्जर के बाद जीएफसीएल अब अपने केमिकल्स के कारोबार के लिए विकास रणनीति पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिसमें वैल्यू चैन में आगे आना, फ्लूरोपॉलीमर और फ्लोरोस्पेशियल्टी केमिकल्स के विकास और वृद्धि की मूल्य शृंखला को बढ़ाना इसमें शामिल है।’
डिमर्जर से पहले, जीएफएल लिमिटेड के स्वामित्व में (1) रासायनिक व्यवसाय, (2) आईनॉक्स विंड लिमिटेड (आईडब्ल्यूएल) में 57 फीसदी की हिस्सेदारी  (विंड एनर्जी सॉल्यूशंस बिजनेस), (3) आईनॉक्स लीजर लिमिटेड (आईएलएल) में 51 फीसदी हिस्सेदारी ( सिनेमा प्रदर्शनी व्यवसाय) और (4) और कुछ अन्य निवेश शामिल थे। डिमर्जर के बाद जीएफएल लिमिटेड (जीएफएल से केमिकल बिजनेस के डिमर्जर के बाद की इकाई) आईडब्ल्यूएल में 57 फीसदी की हिस्सेदारी जारी रखेगी और आईएलएल में भी इसकी 51 फीसदी हिस्सेदारी बनी रहेगी, कुछ अन्य निवेशों भी जारी रहेंगे, जबकि जीएफसीएल उन केमिकल कारोबार की मालिक हैं, जिन्हें अलग से सूचीबद्ध किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad