एस5 के साथ इंफीनिक्स ने मोबाइल को देखने का अनुभव कई गुना बेहतर बनाया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, October 16, 2019

एस5 के साथ इंफीनिक्स ने मोबाइल को देखने का अनुभव कई गुना बेहतर बनाया



Infinix s5


8,999 रुपए के इस स्मार्टफोन में 4+64 रैम/रोम और ‘सुपर सिनेमा’ डिस्प्ले
  
नई दिल्ली,  अपने लोकप्रिय एस सीरीज स्मार्टफोन्स की सफलता के साथ, ट्रांशन ग्रुप के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इनफिनिक्स ने हाल ही में एस-5 के लॉन्च की घोषणा की है। एस सीरीज़ का यह नया स्मार्टफोन 'सुपर सिनेमा' डिस्प्ले पेश कर मोबाइल पर मल्टीमीडिया देखने के अनुभव को पूरी तरह से बदलने का वादा करता है। यह विशिष्ट सिनेमाई अनुभव देने के लिए स्क्रीन के हर बिट को बढ़ाता है। इसके अलावा, एस-5 में एक पंच-होल डिज़ाइन है, जो डिस्प्ले के अंदर कैमरा रखकर स्क्रीन देखने के अनुभव को बढ़ाता है, और 90.5% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ डिस्प्ले को बिना किसी बाधा के एज-टू-एज एक्सेस देता है।

इंट्यूटिव एक्सओएस 5.5 लेयर के साथ 4000 एमएएच की बैटरी और एंड्रॉइड 9.0 ओएस द्वारा समर्थित यह फोन एक ब्रांड के रूप में इंफीनिक्स की लोकप्रियता को और बढ़ाने का वादा करता है। यह ब्रांड इनोवेशन और अफोर्डेबिलिटी के आइडियल कॉम्बिनेशन का भी वादा करता है। फोन 21 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर क्वेट्ज़ल स्यान और वायलेट रंगों में उपलब्ध होगा।

डिस्प्लेः  एस5 की मुख्य खासियतों में 20:9 सुपर सिनेमा डिस्प्ले, आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ बड़ी 6.6"HD + स्क्रीन शामिल है। इसमें वीडियो को देखने के अनुभव को सबसे अच्छा बनाने के लिए 720*1600 रेज़ॉल्यूशन, 20: 9 आस्पेक्ट रेश्यो और 480 निट्स ब्राइटनेस है। इसमें 3डी यूनीबॉडी ग्लास डिज़ाइन और क्रिस्टल फैदर पैटर्न डिज़ाइन भी है जो इसे एक प्रीमियम फील देता है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एस5 दर्शकों को एक यूनिक सुपर सिनेमा डिस्प्ले इमजे क्वालिटी से परिचय कराने का वादा करता है जो स्क्रीन के प्रत्येक और हर आस्पेक्ट को बढ़ाता है और आपके स्मार्टफोन स्क्रीन के जरिये आपको एक हाई-क्वालिटी के विजुअल ट्रीट देता है। मल्टीमीडिया कंटेंट का इस्तेमाल की दर हर दिन बढ़ रही है और डिवाइस भी ऐसा होना चाहिए जो देखने का बेहतरीन अनुभव प्रदान करता हो। यह हमारी आंखों की देखभाल करते हुए देखने का बेहतरीन अनुभव का वादा करता है जो एस5 के आय केयर और रीड मोड से होता है। यह दुर्लभ है और इसकी सराहना भी की जाती है।  

कैमरा- इंफीनिटी की पहचान फर्स्ट-इन-सेग्मेंट टेक्नोलॉजी प्रोवाइडर के रूप में बनी है और इसकी वजह है बजट स्मार्टफोन सेग्मेंट में पेश किए गए कई इनोवेशंस। इनमें कैमरा एक अभिन्न अंग है। एस5 एआई-इनेबल्ड 5एमपी वाइड लेंस, सुपर मैक्रो लेंस और डेप्थ सेंसर के साथ 16एमपी क्वॉड रियर कैमरा के साथ इस विरासत को जारी रखे है। वाइड लेंस आदर्श रूप से सुंदर लैंडस्केप चित्र खिंचने के लिए उपयुक्त है क्योंकि यह उपलब्ध औसत 78-80 डिग्री की तुलना में 114 डिग्री से अधिक हायर एफओवी प्रदान करता है। इसमें वाइड एंगल मोड में वीडियो शूट करने की क्षमता भी है।

क्वॉड एलईडी फ्लैश और बड़ा एफ/ 1.8 एपर्चर कम रोशनी में भी क्रिस्टल-क्लियर तस्वीरें लेने में मदद करते हैं। सुपर मैक्रो लेंस 2.5 सेमी तक बहुत ही करीब से चित्र लेने में मदद करता है! एस5 का सुपर मैक्रो लेंस अपने अधिकांश समकक्षों की तुलना में बहुत बेहतर प्रदर्शन करता है और यहां तक कि सुपर मैक्रो वीडियो को अत्यधिक स्पष्टता और फोकस करने की अनुमति देता है!

यूजर के आराम और कैमरा एंगेजमेंट को और बढ़ाने के लिए एस 5 गूगल लेंस के साथ आता है जो यूजर को यह देखने की अनुमति देता है कि वे क्या देख रहे हैं और उसके चारों ओर वे क्या नया तलाश सकते हैं। इसका ऑटो सीन डिटेक्शन 8 सीन का पता लगाता है और माहौल के अनुसार सबसे अच्छी सेटिंग्स लागू करता है।

फ्रंट कैमरा भी कुल मिलाकर एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है, जिसमें 32एमपी एआई-इनेबल्ड इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा बिग पिक्सल टेक्नलोॉजी (4-इन-1 पिक्सल) और परफेक्ट सेल्फी के लिए एफ / 2.0 का बड़ा एपर्चर है। इसमें एआई 3डी फेस ब्यूटी मोड भी है जो कि कस्टम ब्यूटी मोड के साथ आपकी सेल्फी की खूबसूरती को बढ़ाता है।

फिल्म बनाने के उत्साहियों या वीडियो कंटेंट बनाने वालों के लिए फोन 1080पी में 30 एफपीएस पर हाई-क्वालिटी वाली वीडियो रिकॉर्डिंग का भी समर्थन करता है। रियर कैमरा में कस्टम बोकेह, एआई एचडीआर, एआई ब्यूटी, पैनोरमा मोड्स हैं, वहीं फ्रंट में एआई पोट्रेट, एआई 3डी फेस ब्यूटी, एआर इनेबल्ड एनिमोजी फीचर्स के साथ वाइडसेल्फी मोड मिलता है। यह आपको  'सोशल' एंगेजमेंट के खेल में दमदार बनाता है।  

परफॉर्मंस- एस5 बड़े पैमाने पर 64जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम के साथ आता है। 64जीबी स्टोरेज आपको दिनभर का मनोरंजन करने के लिए पर्याप्त स्टोरेज देता है। यह 12एनएम फिनएफईटी, 2.0गेगाहर्ट्ज सीपीयू फ्रीक्वेंसी के साथ हेलियो पी22 64 बिट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा समर्थित है। यह 3-इन-1 कार्ड स्लॉट के साथ आता है जहां आप ड्यूल नैनो सिम के साथ एक डेडिकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट पा सकते हैं जो 256जीबी तक सपोर्ट करता है। फोन एंड्रॉइड पाई 9.0 द्वारा संचालित है, जिसमें एक्सओएस 5.5 लेयर के साथ सुविधाजनक टच और इंट्यूटिवनेस है।

बैटरी-  एस5 बड़ी 4000एमएएच बैटरी के साथ आता है, जो 18.82 घंटे 4जी टॉक-टाइम, 32 घंटे का  म्यूजिक प्लेबैक (स्पीकर्स), 111 घंटे का म्यूज़िक (हेडसेट), 14.7 घंटे का वीडियो प्लेबैक, 13.4 घंटे की वेब सर्फिंग, 11 घंटे की गेमिंग, 31 दिन के स्टैंडबाय टाइम का समर्थन करता है। 

डिजिटल जीवन शैली का अनुकूलन - इंट्यूटिव यूजर एंगेजमेंट और यूनिक सुविधा S5 के साथ मिलती है। एक डिजिटल वेल-बिंग फीचर से लैस है जो यूजर्स को उनकी डिजिटल आदतों की वास्तविक समय की तस्वीर प्राप्त करने में मदद करता है। यह उन्हें चाहने पर डिटॉक्स करने में इनेबल करता है और किसी खास एप्लिकेशन के इस्तेमाल के लिए विशिष्ट समयसीमा निर्धारित करता है। यह आपको ऐसे छिप्स छिपाने की अनुमति देकर सुरक्षा में भी सहायता करता है, जिनमें व्यक्तिगत और संवेदनशील जानकारी वाले ऐप्स जैसे बैंकिंग या सोशल मीडिया ऐप्स शामिल हैं। स्मार्ट जेश्चर के माध्यम से एस5 यूजर्स को कॉल का जवाब देने, संगीत बदलने, स्क्रीनशॉट लेने आदि की अनुमति देकर इसका इस्तेमाल और सुविधाजनक बनाता है। हवा में किए आसान इशारों के जरिये भी इसे संचालित किया जा सकता है। इसमें दृश्यता बढ़ाने के लिए वीडियो कॉल पर एक अलग ब्यूटी मोड भी है।

अन्य विशेषताएं- यह फोन मल्टीफंक्शनल फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सुविधा प्रदान करता है जो केवल 0.3 सेकंड में अनलॉक हो जाता है। एस5 के साथ उपलब्ध कराए गए सामान में एडॉप्टर, माइक्रो यूएसबी केबल, प्रोटेक्टिव फिल्म, सिम इजेक्टर पिन, टीपीयू केस, यूएम, वारंटी कार्ड शामिल हैं।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए इंफीनिक्स इंडिया के सीईओ  अनीश कपूर ने कहा, "मैं यह जिक्र करना चाहूंगा कि हमारे यूजर्स ने ब्रांड पर बहुत भरोसा दिखाया है और प्रत्येक नए इंफीनिक्स डिवाइस का जबरदस्त प्रतिक्रिया के साथ स्वागत किया है। इंफीनिक्स का फर्स्ट-इन-सेग्मेंट-टेक्नोलॉजी ब्रांड होने का वादा है जो जनता के लिए सबसे अच्छी स्मार्टफोन तकनीक का लोकतांत्रिकरण करता है और हमारे हर नए डिवाइस के साथ इसी दर्शन को जी रहा है। एस5 भी इसमें कोई अपवाद नहीं है और इसी परंपरा का वाहक बना हुआ है। ऐसे समय में जब कंटेंट देखना स्मार्टफोन यूजर्स के लिए समय व्यतीत करने का पसंदीदा जरिया बन गया है, एस5 का बेजोड़ व्यूइंग एक्सपीरियंस खुद को भीड़ से अलग खड़ा करने का वादा करता है। हमारे यूजर्स के विश्वास ने ब्रांड इंफीनिक्स को नई सफलताएं हासिल करने और पूरे देश में स्मार्टफोन ऑडियंस के लिए इनोवेशंस की शुरुआत के लिए प्रेरित किया हैं! ”

एस5 की सेल 21 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर शुरू होगी। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad