जयपुर आर्ट एक्सपो का हुआ रंगारंग समापन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, October 20, 2019

जयपुर आर्ट एक्सपो का हुआ रंगारंग समापन





चार दिवसीय एक्सपो में हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता हुए सम्मानित 

जयपुर। कला आकार फाउंडेशन की ओर से एंटरटेनमेंट पैरेडाइज के ब्लू प्लूटो में आयोजित किए गए चार दिवसीय जयपुर आर्ट एक्सपो का रविवार को रंगारंग समापन हुआ। इस मौके पर एक्सपो के दौरान हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता कलाकारों को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर कलाकारों ने अपनी भावनाएं व्यक्त कर इस कला के मेले को सृजन के विकास में सहायक बताया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कला आकार फाउंडेशन की संस्थापक जया अरोड़ा, माही जया, दिल्ली से आये वरिष्ठ कलाविद लक्ष्मण कुमार, शरद कुमार, एस. विपिनाचंद्रन सहित कई गणमान्यजन उपस्थित थे। एक्सपो में प्रमुख रूप से राजीव भारद्वाज, श्रीनिवास अय्यर, गोमती शिवा, भारती चौहान, स्मरण सैनी, प्राची बंसल, चंद्रकांत बारी, विनीता, मोनिका मनचंदा, सोनिया और मधु कुमारी ने अपनी कलाकृतियों की प्रदर्शित किया। 

कला आकार फाउंडेशन की संस्थापक जया अरोड़ा ने बताया कि इस चार दिवसीय एक्सपो में भारत सहित करीब 8 देशों के कलाकारों ने अपनी कलाकृतियां प्रदर्शित कर शहर के कला प्रेमियों को अपने सृजन से परिचित करवाया। यहां पेंटिंग्स, स्कल्पचर्स, पेपरमेशी आइटम्स, फैब्रिक पैंटिंग, एम्ब्रॉयडरी क्राफ्ट्स के प्रति लोगों ने खासा रुझान दर्शाया। रविवार को अवकाश होने के कारण एक्सपो में कलाप्रेमियों की खासी भीड़ रही। सांयकाल हुए समापन समारोह में कैनवास पेंटिंग, अम्ब्रेला पेंटिंग, नाइफ पेंटिंग आदि एक्टिविटीज में भाग लेने वाले कलाकारों को कला आकार फाउंडेशन की फॉउंडर जया अरोड़ा और अन्य अतिथियों ने सर्टिफिकेट व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। 

कैनवास पर उकेरेंगे गुलाबी नगर का हैरिटेज 
एक्सपो में दिल्ली की युवा चित्रकार शालू और स्वीटी की लैंडस्केप और एब्स्ट्रैक्ट आर्ट पेंटिंग्स प्रदर्शित की। जयपुर में पहली बार ड्यूल सोलो एग्जीबिशन लगाने आई स्वीटी और शालू को राजस्थान का कल्चर और हैरिटेज में भवनों के झरोखे और मेहराब खासे पसंद है और वे भविष्य में इसे कैनवास पर उतारने की ख्वाहिश रखती हैं। इसके लिए उन्होंने आमेर किला, हवामहल, बड़ी चौपड़, सरगासूली, अल्बर्ट हॉल के हैरिटेज के साथ ही जवाहर सर्किल के मनोरम स्थानों की विजिट की है। उनकी यह एग्जीबिशन वे जयपुर सहित देश के अन्य शहरों में भी लगाने की ख्वाहिश रखती हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad