मनीग्राम के एशिया प्रशांत और दक्षिण एशिया प्रमुख के रूप में शामिल हुए अनिल कपूर - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, October 4, 2019

मनीग्राम के एशिया प्रशांत और दक्षिण एशिया प्रमुख के रूप में शामिल हुए अनिल कपूर


 Anil Kapur Joins MoneyGram as Head of Asia Pacific and South Asia


मुंबई। इनोवेटिव मनी ट्रांसफर और भुगतान सेवाओं की वैश्विक प्रदाता मनीग्राम ने  घोषणा की कि उद्योग के दिग्गज अनिल कपूर एशिया पैसिफिक और दक्षिण एशिया के प्रमुख के रूप में कंपनी में शामिल हो गए हैं।
मनीग्राम में मुख्य रेवेन्यू ऑफिसर ग्रांट लाइन्स ने कहा, ’मनीग्राम टीम में अनिल का स्वागत करते हुए हमें खुशी हैं। वे संगठनात्मक दक्षता और थर्ड पार्टी से साझेदारी स्थापित करने की क्षमता के लिए पूरे उद्योग में अच्छी तरह से जाने जाते हैं, यह विकास को बढ़ाने में मदद करता है। उनका नेतृत्व अमूल्य होगा क्योंकि हम एशिया प्रशांत और दक्षिण एशिया के बाजारों में अपनी पहुंच का विस्तार करना जारी रखेंगे।’
भारत में व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त व्यवसाय नेता  कपूर रिटेल बैंकिंग, प्रेषण और डिजिटल भुगतान क्षेत्रों में वित्तीय सेवाओं में 28 से अधिक वर्षों का अनुभव रखते हैं। वे एक वैश्विक इंटरनेट प्रौद्योगिकी और वित्तीय सेवा प्रदाता वायरकार्ड से आए हैं, जहां उन्होंने भारत के लिए कंपनी के निदेशक के रूप में कार्य किया। उन्होंने व्यवसाय और इसकी उत्पाद लाइनों में विविधता लाकर कंपनी के राजस्व में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
उन्होंने कहा, ’मनीग्राम जैसे संगठन में शामिल होना एक सम्मान की बात है जो कि वैश्विक स्तर पर मान्यता प्राप्त है और अपने मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ अत्यधिक विश्वसनीय है। मैं कंपनी के एशिया पैसिफिक और दक्षिण एशिया के कारोबार का नेतृत्व करने की चुनौती स्वीकार करता हूं और एक ऐसी रणनीति लागू करने का प्रयास करूंगा, जिससे हम मजबूती से विकसित हो सकें। यह मेरी व्यक्तिगत कोशिश रहेगी कि हर हितधारक के लिए इसका सकारात्मक, सार्थक प्रभाव हो।’
वायरकार्ड से पहले  कपूर ने वेस्टर्न यूनियन के लिए भारत, दक्षिण एशिया और दक्षिण-पूर्व एशिया के प्रबंध निदेशक के रूप में काम किया था, जहां उन्होंने पूरे क्षेत्र में व्यापार स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनके नेतृत्व में, उन्होंने भारत भर में फैले एजेंट लोकेशन का एक महत्वपूर्ण और मजबूत नेटवर्क बनाया, जो वैश्विक स्तर पर वेस्टर्न यूनियन के लिए सबसे बड़ा वितरण पोर्टफोलियो बन गया।
कपूर की सेवाएं प्रेषण परामर्श और सलाहकार फर्म  टैंडम एडवाइजर्स के संस्थापक के रूप में भी ली गई है, जहां उन्होंने फिनटेक कंपनियों, पेमेंट्स बैंकों और वैश्विक संगठनों के लिए परामर्श सेवाएं प्रदान की थीं। वह अपने इस विशाल अनुभव को अब मनीग्राम में ला रहे हैं जो क्षेत्रीय नेतृत्व टीम के सदस्य के रूप में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad