टाटा नेक्सॉन ईवी टाटा मोटर्स की ज़िपट्रॉन टेक्‍नोलॉजी के साथ पहले इलेक्ट्रिक वाहन के तौर पर डेब्‍यू करेगी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, October 3, 2019

टाटा नेक्सॉन ईवी टाटा मोटर्स की ज़िपट्रॉन टेक्‍नोलॉजी के साथ पहले इलेक्ट्रिक वाहन के तौर पर डेब्‍यू करेगी



Tata nexon EV

मुंबई।  टाटा मोटर्स ने  घोषणा की कि कंपनी टाटा नेक्सॉन ईवी के साथ वित्तीय वर्ष19.20 की चौथी तिमाही में निजी इलेक्ट्रिक वाहन वाहन सेगमेंट में कदम रखेगी। नेक्सॉन ईवी हाल में पेश की गई ज़िपट्रॉन टेक्‍नोलॉजी से पावर्ड है। लॉन्‍च के लिए तैयारए टाटा मोटर्स ने नई ज़िपट्रॉन टेक्‍नोलॉजी का अनुभव करने के लिए पावर कपल मिलिंद सोमण और अंकिता कंवर के साथ साझेदारी की है। यह कपल उत्‍पादन के लिए लगभग तैयारए नेक्सॉन ईवी के साथ भारत के अलग.अलग हिस्‍सों में ड्राइव करेगा और अपने अनुभवों को साझा करेगा।
 शैलेश चंद्रा दृ प्रेसिडेंट . इलेक्ट्रिक मोबिलिटी एंड कॉर्पोरेट स्ट्रैटेजीए टाटा मोटर्स लिमिटेड ने कहा, हमें यह घोषणा करते हुए बेहद गर्व हो रहा है कि नेक्सॉन ईवी वित्तीय वर्ष 19.20 की चौथी तिमाही जनवरी से मार्च तक भारत में व्यक्तिगत खरीदारों के लिए उपलब्ध होगी। अत्याधुनिक ज़िपट्रॉन टेक्‍नोलॉजी द्वारा संचालितए नेक्सॉन ईवी वर्तमान में समूचे ईवी बाजार में मौजूद समस्याओं को दूर करने का वादा करती है। यह शून्य उत्सर्जन सुनिश्चित करके आपको एक रोमांचक ऑन.रोड अनुभव देगी। हम प्रसिद्ध सेलिब्रिटी कपल . मिलिंद सोमण और अंकिता कंवर को भी अपने साथ लाकर बहुत उत्साहित हैंए ये दोनों अपने अनुभव को इलेक्‍ट्रॉनिक वाहनके दीवानों के साथ शेयर करेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि नई नेक्सॉन ईवी सभी इलेक्ट्रिक कारों के महत्‍व को बढ़ाएगी, जिससे इलेक्ट्रिक वाहन उपभोक्ताओं की पसंद बन जाएंगे।
नेक्सॉन ईवी रोमांचकारी और कनेक्टेड ड्राइव का अनुभव तलाश रहे ग्राहकों के लिए एक आकांक्षी एसयूवी होगी। यह एसयूवी रेंज एंग्‍जाइटी को दूर करने के लिए लगभग 300 किलोमीटर की रेंज को लक्षित करेगी। अत्याधुनिक ज़िपट्रॉन टेक्‍नोलॉजी द्वारा संचालितए नेक्सॉन ईवी कुशल हाई वोल्‍टेज सिस्‍टमए ज़िप्पी प्रदर्शनए  फास्ट चार्जिंग क्षमताए  बैटरी और 8 साल की वारंटी के साथ मोटर से सुसज्जित होगी। यह आइपी67 डस्‍ट एवं वाटरप्रूफ मानक का पालन करेगी। इसकी कीमत 15 से 17 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है, नेक्सॉन ईवी भारतीय ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को और अधिक सुलभ बनाएगी।



टाटा मोटर्स ने #TheUltimateElectricDrive नामक एक व्यापक अभियान भी शुरू किया है। इस अभियान में मिलिंद सोमण और अंकिता कंवर को दिखाया गया है जहां वे एक नेक्सॉन ईवी में मनाली से लेह तक की यात्रा करेंगे। इस यात्रा के एक हिस्‍से के रूप मेंं नेक्सॉन ईवी ने सीमित चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के साथ और विभिन्न तरह के मौसम में भारत के कुछ सबसे कठिन इलाकों को आराम से पार कर लिया ,फिर चाहे वह ऊंचाई वाले हिमालयी दर्रे हों या खराब सड़क और ढलान हो। इस तरह, यह अभियान रेंज एंग्‍जाइटीी, चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर एवं परफॉर्मेंस क्षमताओं की कमी जैसी मौजूदा बाधाओं को दूर करने में नेक्सॉन ईवी की क्षमता को दिखाता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad