टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने युवाओं का आभार जताया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, October 16, 2019

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने युवाओं का आभार जताया





बैंगलोर: देश भर के ग्राहकों के बीच ग्लांजा को मिली लोकप्रियता और त्यौहारों की खुशी के इस मौके पर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने एक नया प्रवेश स्तर का रूपांतर जीएमटी (मैनुअल) पेश किया है ताकि टोयोटा ग्लांजा श्रृंखला का विस्तार किया जा सके।  
टोयोटा ग्लांजा को युवा ‘पहली बार टोयोटा खरीदारों’ से उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया मिली है। भारत में पेश किए जाने के बाद जून से अभी तक कंपनी ने ग्लांजा की 11000 से ज्यादा यूनिट बेची है। उद्योग में इस समय चल रही मंदी के कारण देसी बिक्री में काफी कमी आई है। इसके बावजूद ग्लांजा की बिक्री की गति सकारात्मक रही है। 
टोयोटा ग्लांजा का नया रूपांतर अंदर से उताना ही स्टाइलिश है जितना बाहर से। इसकी एरगोनोमिक डिजाइन है जो आरामदेह और शानदार है। इसका इंटीरियर अपनी तरह का अकेला है जिसमें डुअल टोन सीट फैब्रिक है। इसका सुरक्षा खासियतों से उपयुक्त मेल कराया गया है जो सही अर्थों में बिल्कुल अलग स्तर का है। इसमें 1.2 लीटर का शक्तिशाली पेट्रोल इंजन है जो ईंधन की खपत के मामले में कार्यकुशल है और इससे वाहन चलाने का उत्कृष्ट अनुभव हासिल होता है। टोयोटा की यह नवीनतम पेशकश बीएस छह अनुकूल है जो 82.9 पीएस @ 6000 आरपीएम और 113 एनएम घूर्ण (टॉर्क) 4200 आरपीएम पर देता है। ग्राहक की खुशी को और बढ़ाते हुए कंपनी 3 साल /100 हजार किलोमीटर की वारंटी दे रही है जिसे 5 साल /220 हजार किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है। यह सब ‘टोयोटा ओनरशिप’ अनुभव, क्यू सर्विस ऐप्प यूटिलाइजेशन और टोयोटा कनेक्ट सुविधाओं के साथ है तथा इसके अलावा आकर्षक फाइनेंस योजनाएं भी हैं। 

आज के युवा अपनी पहली कार के रूप में प्रीमियम हैचबैक तलाश रहे हैं। उत्कृष्ट एक्सटीरियर और इंटीरियर स्टाइलिंग, अधिक आंतरिक स्थान, बेहतर आराम, परिष्कृत खासियतें, उन्नत फिट और फिनिश तथा प्रीमियम टेक्नालॉजी के साथ यह प्रीमियम हैचबैक निरंतर युवाओं की पहली पसंद बनती जा रही है। ये खरीदार वाजिब और तर्कसंगत कारणों (वीएफएम, रीसेल वैल्यू और ईंधन कुशलता) के साथ भावनात्मक कारणों (अद्यतन स्टाइलिंग, ज्यादा खासियतें, आराम और स्थान) से भी संचालित होते हैं। ये विश्व स्तर के अनुभव के साथ अच्छे उत्पाद तलाशते हैं तथा ग्लांजा संपूर्ण पैकेज है तथा इस वर्ग में व्यक्ति जो कुछ भी चाहता है वह सारी आवश्यकताएं इससे पूरी होती है। ग्लांजा ग्राहकों को कौमपैक्ट, स्टाइलिश कार और उन्नत खासियतों के संतुलन की पेशकश करता है। इसमें स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम, सुरक्षा, स्थान और आराम सब शामिल है। 
नए रूपांतर की पेशकश पर विचार रखते हुए इस मौके पर मौजूद, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर  एन राजा ने कहा, “सबसे पहले तो हम अपने ग्राहकों के आभारी हैं कि टोयोटा के उत्पादों में उन्होंने कभी न खत्म होने वाला भरोसा दिखाया है। हमें खुशी है कि टोयोटा के अनूठे सेल्स और सर्विस कुशलता से समर्थित ग्लांजा युवाओं को खुश करने में कामयाब है खासकर ‘पहली बार टोयोटा खरीदने वाले’ को। हम मिलेनियम ग्राहकों की आवश्यकताओं को करीबी से देख रहे हैं और अपने उत्पादों तथा सेवाओं को अपग्रेड करते रहेंगे ताकि युवा कार स्वामियों की आवश्यकताओं की पूर्ति कर सकें। 

ग्लांजा श्रृंखला में हमलोगों ने 6.98 लाख रुपए (दिल्ली में एक्स-शोरूम) में प्रवेश स्तर के रूपांतर की पेशकश की है ताकि टोयोटा के ग्राहकों के लिए विकल्पों की रेंज का विस्तार हो। यह नई पेशकश त्यौहारों की खुशी को और बढ़ाएगी। हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि फोकस्ड मार्केटिंग गतिविधियों से हम ग्लांजा के लिए टोयोटा के दूसरे मॉडल के मुकाबले पहली बार टोयोटा खरीदने वाले तीन गुना ज्यादा लोगों को आकर्षित कर पाए हैं। यही नहीं, पहली बार कार खरीदने वालों के अलावा इससे हम अपने मौजूदा ग्राहकों को अतिरिक्त कार मुहैया करा सके हैं जो उनकी आवश्यकताओं के अनुकूल है।”

‘ग्राहक सबसे पहले’ के दर्शन में सही अर्थों में विश्वास करने वाले टोयोटा ने हाल में ‘टोयोटा एज़’ पेश किया है। यह एक स्वामित्व कार्यक्रम है और टोयोटा के ग्राहकों के लिए खासतौर से डिजाइन किया गया है। टोयोटा एज़ ग्राहकों को व्यापक स्वामित्व समाधान मुहैया कराता है और उन्हें अपने कार्यक्रम बनाने तथा उनकी आवश्यकता के अनुसार मूल्यवर्धित सेवाओं के साथ अनुकूल बनाने की शक्ति देता है। इनमें शामिल है : टोयोटा प्रोटेक्ट (तीन साल के लिए), टोयोटा एक्सटेंडेड वारंटी (पांच साल के लिए),  मेनटेनेंस प्लान (तीन साल के लिए), टोयोटा उपस्कर और विस्तारित वारंटी (पांच साल के लिए) तथा इसके साथ आसान वित्त विकल्प जो टोयोटा फाइनेंशियल सर्विसेज की ओर से है। यह प्रोग्राम मुद्रास्फीति से मुक्त होने का वादा करता है क्योंकि स्वामित्व वाले तत्वों की कीमत यथावत है। ग्राहकों के लिए यह सुविधाजनक मासिक किस्त के विकल्प की भी पेशकश करता है ताकि वाहन के स्वामित्व के लागत की भुगतान कर सकें। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad