हीरो मोटोकॉर्प ने EICMA 2019 में एक्सट्रीम 1.R कॉन्सेप्ट का अनावरण किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, November 6, 2019

हीरो मोटोकॉर्प ने EICMA 2019 में एक्सट्रीम 1.R कॉन्सेप्ट का अनावरण किया






एक्सपल्स 200 के लिये रैली-किट पेश की
                                                

मिलान, नंवबर, 2019
मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी, हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने मिलान में आयोजित EICMA 2019 में अपनी प्रीमियम मोटरसाइकल्स रेन्ज के भविष्य की झलक दिखाई।

कंपनी का मुख्यालय नई दिल्ली (भारत) में स्थित है और कंपनी ने इस वर्ष EICMA में एक्सट्रीम 1.R कॉन्सेप्ट का प्रदर्शन कियाजैसे वर्ष 2017 और 2018 के मोटर शो के संस्‍करणों में क्रमशः एक्सपल्स 200 और एक्सपल्स 200टी कॉन्सेप्ट्स का प्रदर्शन किया था।  
                                                                                                                       
हीरो मोटोकॉर्प ने एशियाअफ्रीका और दक्षिण तथा मध्य अमेरिका के लगभग 40 देशों में अपना वैश्विक विस्तार तेजी से किया है और साहसिक कार्यों के लिये प्रसिद्ध मोटरसाइकल एक्सपल्स 200 के लिये विशेष रूप से विकसित की गई रैली-किट का भी अनावरण कियाजो उसे डाकार रैली में मिले अनुभव से प्रेरित है।

एक्सट्रीम 1.R का स्वरूप बाण (एरो) से प्रेरित है और इसका लुक काफी आक्रामक है। यह दक्ष एवं रिस्‍पांसिव हैंडलिंग सुनिश्चित करती है - मोटरसाइकल बेहद सटीकता के साथ कॉर्नर्स पर मुड़ती है- फिर चाहे शहरी सड़कें हों या तीव्र मोड़। यह बेहद शानदार प्रदर्शन देती है।

कल के युवाओं पर लक्षित एक्सट्रीम 1.R, एक्सट्रीम ब्राण्ड की अगली पीढ़ी की झलक देती है। इसका वजन 140 किलोग्राम से भी कम है और यह हर राइड को मजेदार बनाती है। इसका दमदार डिजाइनएलईडी हेडलैम्प और सिग्नैचर एलईडी टेल-लैम्प हर किसी के भीतर छुपे रेसर को उकसाते हैं।

एक्सपल्स 200 की नई रैली-किट को हीरो मोटोकॉर्प के भारत स्थित शोध एवं विकास केन्द्र- सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) में विकसित किया और परखा गया है। एक्सपल्स 200 की रैली किट को विश्व की अग्रणी रैलियों में अपनी दक्षता साबित कर चुकी हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली की विशेषज्ञता से विकसित किया गया है और यह अपनी राइडिंग टेक्निक में सुधार चाहने वाली तथा एक प्रतिस्पर्द्धी मशीन के साथ रैली मोटोस्पोर्ट आयोजनों में भाग लेने की इच्छा रखने वाली विश्वभर की युवा प्रतिभाओं के लिये प्रक्षेपक का काम करेगी।

इस किट में पूरी तरह से एडजस्टेबललंबा फ्रंट और रियर सस्पेंशनसड़क पर नहीं रहते समय सरल स्थिति परिवर्तन के लिये फ्लैटर सीटसड़क के बाहर बूट्स के अनुसार विस्तृत गियर पेडलखड़े होकर राइडिंग के समय सुविधा के लिये हैण्डलबार राइजर्स या अधिक गतिशीलतासतह पर अतिरिक्त स्पष्टता के लिये विस्तृत साइड स्टैण्डफ्रंट स्‍प्रॉकेट 12T, अधिक घुरघुराहट के लिये रियर स्प्रॉकेट 40T और सुगम संकर्षण के लिये रैली टायर्स हैं।

यह *किट एक्सपल्स 200 के लिये रेडी-टू-फिट हैजो गली की मोटरसाइकल को रैली मशीन बना देती है। यह किटेड वर्जन एक्सपल्स 200 की प्रमाणित क्षमताओं को बढ़ाता है और विश्व के ऑफ-रोड मोटोस्पोर्ट्स प्रेमियों को नया मार्ग देता है।

यहाँ हीरो मोटोकॉप पैविलियन का अनावरण करते हुए हीरो मोटोकॉर्प में वैश्विक उत्पाद योजना प्रमुख मैलो ली मैसॅन ने कहा, ‘‘हम ग्राहकों की राइडिंग के अनुभव को समृद्ध बनाने के लिये लगातार नवोन्मेष कर रहे हैं। एक्सट्रीम 1.R कॉन्सेप्ट एक्सट्रीम के स्टाइल वाले डीएनए के भविष्य की झलक देता हैयह कॉन्सेप्ट मजे और बेधड़क स्टाइल से युक्त है। जबकि एक्सपल्स रैली-किट विश्वभर के उन युवाओं पर केन्द्रित हैजो अपनी रैली रेसिंग की क्षमता को निखारने के लिये परफेक्ट मशीन चाहते हैं।’’

EICMA में अपनी मोटरसाइकल्स की नवीनतम पंक्ति का प्रदर्शन करते हुए, हीरो मोटोकॉर्प के पैविलियन ने एक्सपल्स 200 T, एक्सपल्स 200 हंक 200 R, हंक 200 S, इग्निटर 125 और स्पलेंडर आईस्मार्ट का प्रदर्शन किया।

विभिन्न सेगमेंट्स में विविधतापूर्ण उत्पादों की पेशकश पर अपना ध्यान रखते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने नये स्कूटरों- ड्यूएट 125, डैश 125 और प्लेज़र+ की श्रृंखला भी प्रस्तुत की।

हंक 200 S, एक्सपल्स 200 T और डैश 125 के तीन स्पेशल सिग्नैचर एडिशन भी प्रदर्शन के लिये थे।

यह उत्पाद वैश्विक ग्राहकों के लिये विकसित किये गये हैं और इनमें जिंदादिल स्टाइलिंगप्रीमियम फीचर्स और उन्नत टेक्नोलॉजी है। कठोर यूरो IV उत्सर्जन नियमों के अनुपालक यह स्कूटर्स और मोटरसाइकल्स विश्व के कई क्षेत्रों में बाजार की मांग पूरी करते हैं।
नवोन्मेष और उद्भव से युक्त हीरो मोटोकॉर्प के पैविलियन ने विभिन्न टेक्नोलॉजीज का प्रदर्शन कियाजैसे खुद के द्वारा विकसित i3S टेक्नोलॉजी (आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम)। EU-5 पॉवरट्रेन डिस्प्ले EU-5 उत्सर्जन नियमों के साथ कंपनी की प्रौद्योगिकी का अनुपालन दर्शाता हैजिसमें एनिमेटेड इंजिन कट सेक्शन और कैटालिटिक कन्‍वर्टर के प्रमुख तत्व हैं।
तकनीक प्रेमी आगंतुकों के लिये कंपनी ने एक कनेक्टेड सेक्शन रखा थाजिसमें दुपहिया चलाने की कनेक्टेड टेक्नोलॉजीज के संभावित अनुप्रयोग थे। VR राइडिंग सिम्युलेटर की सहायता से राइडर रोमांचक और चुनौतीपूर्ण ऑन-ऑफ ट्रैक पर एक्सपल्स 200 को चला सकते हैं और विभिन्न कनेक्टेड फीचर्स से जुड़ सकते हैंजैसे टर्न बाय टर्न नैविगेशनवेदर अलर्ट्ससर्विस अलर्ट्सकॉल और मैसेज अलर्ट्सरियल टाइम अलर्ट्स।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad