होण्डा 2व्हीलर्स इण्डिया ने मनाया बाल दिवस - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, November 16, 2019

होण्डा 2व्हीलर्स इण्डिया ने मनाया बाल दिवस

 Honda 2Wheelers India celebrates Children's Day at its 14 Traffic Training Parks across India




मानेसर, भारतीय सड़कों को सुरक्षित बनाने और बच्चों के लिए सुरक्षा को सुनिश्चित करने के प्रयास में होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने आज देश भर में अपने 14 ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्कों में बाल दिवस का जश्न मनाया।

खासतौर पर 5-10 वर्ष के बच्चों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम का विषय था  “Be Safe from Blind Spots” कार्यक्रम के तहत होण्डा ने उन क्षेत्रों के बारे में बच्चों को जागरुक बनाने की कोशिश की जो आमतौर पर सड़क पर एक उपयोगकर्ता या वाहन चालक को दिखाई नहीं देते हैं।

सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण को रोचक बनाते हुए, विभिन्न स्कूलों के 1000 से अधिक छात्रों ने देश भर के 14 टैªफिक टेªनिंग पार्कों का दौरा किया (ये पार्क भुवनेश्वर, कटक, जयपुर, चण्डीगढ़, येओला, हैदराबाद, चेन्नई, लुधियाना, कोयम्बटूर, त्रिची, करनाल, ठाणे और 2 दिल्ली में हैं)। एक घण्टे तक चले इस कार्यक्रम में बच्चों के लिए इन्टरैक्टिव थ्योरी और प्रेक्टिकल सत्र का आयोजन किया गया। उन्हें स्कूल जाते समय या माता-पिता के साथ सड़क पर यात्रा करते समय ब्लाइंड स्पॉट्स को पहचानने और इनसे बचने के तरीके बताए गए।

इस अवसर पर प्रभु नागराज, वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘देश के एक ज़िम्मेदार कोरपोरेट होने के नाते सड़क सुरक्षा होण्डा 2 व्हीलर इण्डिया के लिए मुख्य प्राथमिकता है। हमारा मानना है कि आज के ये बच्चे न केवल भविष्य में सड़क का उपयोग करेंगे, बल्कि दोपहिया वाहन भी चलाएंगे। इसलिए, हमने अपने टैªफिक टेªनिंग पार्कों में बाल दिवस का जश्न मनाया, जिसमें खासतौर पर प्राइमरी स्कूल के बच्चों को प्रशिक्षित किया गया, ताकि भारत के इन सेफ्टी चैम्प्स को प्रशिक्षित कर हम सुरक्षित समाज के निर्माण में योगदान दे सकें! हमें खुशी है कि हमारे इस प्रोग्राम को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली और बच्चों ने बढ़-चढ़कर इसमें हिस्सा लिया।’’
सड़क सुरक्षा के लिए होण्डा की सीएसआर प्रतिबद्धता 
सामाजिक रूप से ज़िम्मेदार कोरपोरेट के रूप में होण्डा 2001 में अपनी शुरूआत के बाद से ही सड़क सुरक्षा जागरुकता में सक्रियता से योगदान दे रही है। देश भर में होण्डा 30 लाख भारतीयों को सड़क सुरक्षा पर जागरुक बना चुकी है। आज होण्डा के सुरक्षित राइडिंग एवं टेªनिंग प्रोग्राम के माध्यम से भारतीय लोग स्वतन्त्र एवं सुरक्षित राइडर बन रहे हैं, इन प्रोग्रामों का आयोजन रोज़ाना देश भर में स्थित इसके 14  टैफिक पार्कों में किया जाता है (ये पार्क भुवनेश्वर, कटक, जयपुर, चण्डीगढ़, येओला, हैदराबाद, चेन्नई, लुधियाना, कोयम्बटूर, त्रिची, करनाल, ठाणे और 2 दिल्ली में हैं)। होण्डा अपने 4 टैफिक पार्कों (करनाल, भुवनेश्वर, त्रिची और कोयम्बटूर) तथा 3 सेफ्टी ड्राइविंग एजुकेशन सेंटरों (रांची, कोझीकोडे और विजयवाड़ा) में लर्नर लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाले को प्रशिक्षण भी प्रदान कर रही है। 










No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad