हुवावे भारत में लॉन्‍च करेगी चिपसेट किरिन ए1 - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, November 15, 2019

हुवावे भारत में लॉन्‍च करेगी चिपसेट किरिन ए1



Press Release_Huawei to launch Kirin A1 in India, world's first dedicated chipset for 'wearables'

~ यह है दुनिया का पहला ब्‍लूटूथ 5.1 डुअल-मोड BT/BLE वियरेबल चिप ~ 
~ किरिन ए1 के लॉन्‍च के साथ हुवावे का लक्ष्‍य अपने वियरेबल ईकोसिस्‍टम का विस्‍तार करना और वास्‍तविक कनेक्‍टेड अनुभव उपलब्‍ध कराना है ~
~ किरिन ए1 वियरेबल डि‍वाइसेस की बैटरी लाइफ को आश्‍चर्यजनक ढंग से बेहतर बनाएगी ~ 
नई दिल्ली। हुवावे कंज्‍यूमर बिजनेस ग्रुप, इंडिया ने  घोषणा करते हुए बताया कि दुनिया की पहली और वियरेबल्‍स के लिए विशेषरूप से तैयार चिपसेट को भारत में अगले महीने की शुरुआत में लॉन्‍च किया जाएगा। भारत में अपने प्रीमियम स्‍मार्टफोन रेंज के साथ उपभोक्‍ताओं को विश्‍व स्‍तरीय अनुभव उपलब्‍ध कराने के बाद, हुवावे ने अब भारत के वियरेबल बाजार में अभूतपूर्व बदलाव लाने का फैसला किया है। हुवावे डिवाइसेस की रेंज को संचालित करने वाली किरिन ए1 अकेली ऐसी है जो बीटी 5.1 और बीएलई 5.1 दोनों को सपोर्ट करती है। बाद में यह न्‍यूनतम ऊर्जा उपभोग को भी अपना समर्थन देगी। हाल के वर्षों में भारतीय वियरेबल बाजार ने तेजी से वृद्धि हासिल की है और हुवावे इस क्षेत्र में क्रांति लाने और अपने शक्तिशाली और उच्‍च ऊर्जा दक्ष चिपसेट के साथ अपने वियरेबल ईकोसिस्‍टम का विस्‍तार करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
किरिन ए1 एक उन्‍नत ब्‍लूटूथ प्रोसेसिंग यूनिट, एक शक्तिशाली ऑडियो प्रोसेसिंग यूनिट, एक अल्‍ट्रा-लो पावर एप्‍लीकेशन प्रोसेसर और एक स्‍वतंत्र पावर मैनेजमेंट यूनिट के साथ 4.3एमएम*4.3एमएम के आकार में आती है। उन्‍नत कार्यक्षमता और अल्‍ट्रा-एनर्जी दक्षता के उचित संयोजन के साथ हुवावे किरिन ए1 चिप को एक मजबूत और बेजोड़ अनुभव उपलब्‍ध कराने के लिए डिजाइन किया गया है।
इस अवसर पर बोलते हुए, टोरनाडो पैन, कंट्री मैनेजर, हुवावे कंज्‍यूमर बिजनेस ग्रुप, हुवावे इंडिया ने कहा, “एक उपभोक्‍ता-केंद्रित ब्रांड के रूप में, हुवावे हमेशा गहरी उपभोक्‍ता जानकारी द्वारा संचालित टेक्‍नोलॉजी इन्‍नोवेशन में सबसे आगे रही है। किरिन ए1 एक बहुत ही शक्तिशाली चिपसेट है और इसके द्वारा भारत के वियरेबल बाजार में काफी बड़ा बदलाव लाने की उम्‍मीद है। उपभोक्‍ता की समस्‍याओं को खत्‍म करने की अपनी विरासत के अनुरूप इस चिपसेट द्वारा संचालित उत्‍पाद बेजोड़ प्रदर्शन, ऊर्जा दक्षता और कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे।”
हुवावे किरिन ए1 चिप का अल्‍ट्रा-एनर्जी दक्ष कोर्टेक्‍स-एम7 प्रोसेसर ने 10uA/MHz की दर से अधिकतम ऊर्जा उपभोग हासिल किया है, जो उद्योग के 30uA/MHZ ऊर्जा उपभोग स्‍तर से काफी कम है। वास्‍तव में इसने उच्‍च प्रदर्शन और अल्‍ट्रा-एनर्जी दक्षता के उत्‍कृष्‍ट संयोजन को हासिल किया है। कोर्टेक्‍स-एम7 के शक्तिशाली मल्‍टी-सेंसर्स के साथ-साथ कैपेसिटिव सेंसर, ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर और एक्‍सलेरोमीटर सेंसर और सिक्‍स एक्सिस सेंसर जैसे अतिरिक्‍त सेंसर्स के संयोजन को सबसे सटीक बॉडी पहचान और निगरानी क्षमता के लिए तैयार किया गया है, जिससे वियरेबल डिवाइस उद्योग में हलचल पैदा की जा सके।
मैराथन, पेशेवर रनिंग और अन्‍य अधिक-तीव्रता वाले खेल प्रशिक्षण में हृदय की गति में तेजी से बदलाव आता है, जिसके लिए ऐसे प्रोसेसर की जरूरत है जो तुरंत प्रतिक्रिया देने में सक्षम हो। हुवावे किरिन ए1 कोर्टेक्‍स-एम7 प्रोसेसर की अधिकतम आवृत्ति 200MHz है। यह अग्रणी प्रदर्शन हृदय गति के लिए एक सटीक और वास्‍तविक समय पर रीडिंग प्रदान करता है। इससे प्राप्‍त होने वाले परिणाम पेशेवर परीक्षण उपकरण के समान ही होते हैं। यह चिपसेट यूजर्स को बेहतर डाटा गुणवत्‍ता के जरिये अपने व्‍यायाम दिनचर्या का सुरक्षित लुत्‍फ उठाने और अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने में सक्षम बनाती है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad