जयपुर में 5वें जयपुर फोटोजर्नलिज्म सेमिनार का आयोजन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, November 18, 2019

जयपुर में 5वें जयपुर फोटोजर्नलिज्म सेमिनार का आयोजन

 5th Edition of the Jaipur Photojournalism Seminar to enlighten youngsters

जयपुर : इमेजिन फोटोजर्नलिस्ट सोसाइटी द्वारा 5वें जयपुर फोटोजर्नलिज्म सेमिनार का आयोजन करने जा रही है।  इस सेमीनार के दौरान, फोटोजर्नलिस्ट छात्रों को फोटोजर्नलिज्म और पत्रकारिता के क्षेत्र में विशेषज्ञों के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा। फोटोजर्नलिज़्म के क्षेत्र में नामी प्रसिद्ध फोटोजर्नलिस्ट, पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने परिप्रेक्ष्य, वर्तमान परिश्य और बदलते रुझान साझा करेंगें ।
एक दिवसीय होने वाले इस सेमिनार की शुरूआत डॉं. सचिन बत्रा द्वारा मोबाइल पत्रकारिता  के बारे में शिक्षित करेंगें। । उमेश गोगना , जयपुर के एक अनुभवी फोटोग्राफर हैं, उन्होंने चित्रकला, फैशन और डिजिटल फोटोग्राफी पर 150 से अधिक कार्यशालाएं आयोजित की हैं। फोटोजर्नलिज़्म सेमिनार की शुरुआत 900 बजे दीप प्रज्वलन कर सेमिनार की औपचारिक शुरूवात होगी।  सेमीनार में इंडिया टुडे समूह के रोहित परीहार, आई एम 4 चेंज समूह के डायरेक्टर वीपुल मुद्गल, अजय चौपड़ा, सीनियर फोटोग्राफर पुरुषोत्तम दिवाकर , हिंदुस्तान टाइम्स के परोमा मुखर्जी, केयर्न ऑयल एंड गैस में अयोध्या प्रसाद गौड़ और दैनिक भास्कर समूह के तारा चंद सेमीनार के दौरान फोटोग्राफी पर चर्चा करेंगें। वीपुल मुद्गल जो आई एम 4 चेंज समूह के निदेशक हैं , फोटोग्राफी के विभिन्न पहलूओं पर अपनी राय व्यक्त करेंगें।
इस सेमिनार के दौरान दिग्गजों द्धारा विभिन्न सत्र आयोजित  किए जाएंगे। विभिन्न सत्रों के दौरान वक्ता फोटोजर्नलिज्म के क्षेत्र में अपने अनुभव साझा करेंगे। जिसमें फोटोजर्नलिज्म के क्षेत्र में आने वाली चुनौतियों और अवसर के बारे में चर्चा की जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad