टाटा पावर.डिस्ट्रिब्यूशन के लिये टाटा पावर 150 मेगावाट का संयंत्र विकसित करेगी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, November 1, 2019

टाटा पावर.डिस्ट्रिब्यूशन के लिये टाटा पावर 150 मेगावाट का संयंत्र विकसित करेगी


 Tata Power to develop 150 MW for Tata Power - Distribution


राष्ट्रीय। भारत की सबसे बड़ी एकीकृत विद्युत कंपनी टाटा पावर ने अपने पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी टाटा पावर रीन्यूवेबल एनर्जी लिमिटेड को 150 मेगावाट की सौर परियोजना के विकास के लिये 31 अक्टूबर 2019 को टाटा पावर.डिस्ट्रिब्यूशन से एक लेटर ऑफ अवार्ड मिलने की घोषणा की है। महाराष्ट्र इलेक्ट्रिसिटी रेग्युलेटरी कमीशन द्वारा टैरिफ के अनुमोदन और स्वीकृति के बाद पावर पर्चेस एग्रीमेन्ट ;पीपीएद्ध होगा।
टाटा पावर.डिस्ट्रिब्यूशन ;टाटा पावर.डीद्ध को निर्धारित वाणिज्यिक परिचालन की तिथि से 25 वर्ष तक के लिये वैध पीपीए के अंतर्गत ऊर्जा की आपूर्ति की जाएगी। टीपीआरईएल को यह ठेका टाटा पावर.डी द्वारा अगस्त 2019 में घोषित की गई एक बोली में मिला था। परियोजना को पीपीए के निष्पादन की तिथि से 18 माह के भीतर मान्यता मिलनी है।
इस उपलब्धि के बारे में टाटा पावर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक प्रवीर सिन्हा ने कहाए ष्ष्हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि टीपीआरईएल को टाटा पावर.डी से 150 मेगावाट की सौर परियोजना मिली है। हम सौर ऊर्जा उत्पत्ति के माध्यम से स्वच्छ और हरित ऊर्जा के लिये हमारे देश की प्रतिबद्धता को साकार करने में योगदान देते हुए प्रसन्न हैं।
टाटा पावर रीन्यूवेबल्स के प्रेसिडेन्ट आशीष खन्ना ने कहाए ष्ष्हम अपनी जीत की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं और इसके साथ ही हम नवीकरण योग्य ऊर्जाए परियोजना विकासए इंजिनियरिंग तथा निष्पादन क्षमता के लिये अपनी मजबूत प्रतिबद्धता का प्रदर्शन जारी रखेंगे। यह टाटा पावर की कुल उत्पादन क्षमता का 35.40 प्रतिशत ऊर्जा के स्वच्छ स्रोतों से बनाने के हमारे प्रयास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हम अपनी क्षमताओं को निखारनाए अपेक्षा से बढ़कर आपूर्ति और हर मामले में उच्च मापदंड निर्मित करना जारी रखेंगे।
यह संयंत्र प्रतिवर्ष 360 एमयू ऊर्जा उत्पन्न करेगा और प्रतिवर्ष लगभग 360 मिलियन किण्ग्राण् कार्बन डाइ ऑक्साइड का उत्सर्जन रोकेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad