राजस्थान में बी: लाइव की सेवाएं शुरू - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, December 13, 2019

राजस्थान में बी: लाइव की सेवाएं शुरू



B-live launch his services in Jaipur


जयपुर। ईको-टूरिज्म स्टार्ट-अप बी:लाइव ने  राजस्थान में अपनी सेवाएं शुरू की। भारत में इलैक्ट्रिक वाहन से पर्यटन की परिकल्पना करने वाली कम्पनी बी-लाइव अपनी ई-बाइक पर पर्यटन का मनमोहक अनुभव देगी। पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए यह परिवहन का स्वच्छ साधन होगा।  बी:लाइव एक पुरस्कृत ईको-टुरिज्म स्टार्ट-अप है जो भारत के पर्यटन विभाग के तालमेल से काम करते हुए देश में ईको-टूरज्मि को बढ़ावा देगी। गोवा, पुडुचेरी, कर्नाटक और गुजरात में सफल लांच के बाद कम्पनी ने आज राजस्थान के जयपुर और जोधपुर में अपनी सेवा की शुरुआत की। बी-लाइव के टूर में आप राज्य की शानदार कला, संस्कृति, विरासत और खान-पान का लुत्फ उठा सकते हैं। इससे राज्य में ईको-टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा।
राजस्थान में हर साल देश-विदेश के 6 करोड़ से अधिक पर्यटक आते हैं। यह पूरी दुनिया के सबसे पसंदीदा पर्यटन केंद्रों में एक है। बी-लाइव जैसे ईको-टूरिज्म के प्रयास से स्थायित्वपूर्ण पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। पर्यटकों का कार्बन फुटप्रिंट कम होगा और पुन: पर्यावरण संतुलन होगा। बी-लाइव की ई-बाइक पर पर्यटन एक अनोखा और सम्मोहक अनुभव होगा। पर्यटक और स्थानीय लोग पर्यावरण अनुकूल वाहन से राज्य की खूबसूरती और इतिहास देखेंगे। इससे प्रदूषण एवं ट्रैफिक जाम में भी कमी आएगी।
इस लांच पर बी: लाइव के सीईओ एवं को-फाउंडर समर्थ खोलकर और सीओओ एवं को-फाउंडर संदीप मुखर्जी ने बताया, ‘‘राजसी शहर राजस्थान में बी-लाइव सेवा लांच कर पर्यटन एवं राज्य मंत्रालय के समर्थन से जारी हरित आंदोलन से जुडऩे की हमें बहुत खुशी है। लाखों पर्यटकों को आकर्षित करने वाले राजस्थान में हम स्वच्छ और पर्यावरण अनुकूल परिहवन के माध्यम से सभी को राज्य की खूबसूरती और संस्कृति देखने का आनंद देना चाहते हैं। राज्य की भव्य इमारतें, शिल्प और शानदार इतिहास देखने पूरी दुनिया के पर्यटक खिंचे चले आते हैं। हमने उनके लिए ई-बाइक से पर्यटन की अभूतपूर्व व्यवस्था की है और यह बेहद आनंददायक है। इस अभूतपूर्व माध्यम से हम पर्यटन की नई परिभाषा करेंगे। इसमें आप पर्यावरण अनुकूल वाहन का रोमांच और राज्य की शानदार एवं विविध संस्कृति देखने का आनंद ले पाएंगे। कई सबसे अधिक आकर्षक और खूबसूरत जगह देखने का यह अनोखा अनुभव होगा। हमारी अत्याधुनिक स्मार्ट ई-बाइक एक चार्ज में 50 किमी तक जाती है। इसके डिजिटल स्क्रीन पर कई सूचनाएं दिखती है। इसमें एक्सलरेटर है और सुरक्षा के लिए पैडल की मदद ले सकते हैं। वाहन चलाना आसान है और यह कार्बन उत्सर्जन शून्य है।’’
बी-लाइव एक ऐसा ब्राण्ड है जो अग्रणी तकनीक, ईवी इन्फ्रास्ट्रक्चर और पर्यटन का मनमोहक अनुभव देता है। इसने राजस्थन पर्यटन की विशेष रूपरेखा बनाई है ताकि लोग इसके अनदेखे पहलुओं को देखें और इलैक्ट्रिक बाइक पर राज्य की उम्दा कला, संस्कृति और खान-पान का आनंद लें। लांच के एक साल से भी कम समय में बी-लाइव ने 4 हजार से ज्यादा राइड पूरे कर लिए हैं। इस तरह फॉसिल फ्यूल चालित वाहनों के कार्बन उत्सर्जन को रोक कर चार टन कार्बन कम करने में सफलता पाई है। बी:लाइव पर्यटकों के लिए स्वच्छ परिवहन का साधन है जो उन्हें पर्यटन जगत में स्थिरता कायम रखने के लिए प्रोत्साहित करता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad