बैंक ऑफ बड़ौदा ने ‘‘बड़ौदा टैबइट’’ लॉन्च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, December 3, 2019

बैंक ऑफ बड़ौदा ने ‘‘बड़ौदा टैबइट’’ लॉन्च किया





Baroda Tabit - Bank of Baroda rolls out Current Account opening & Pre-Approved Personal loan through Tablet

मुंबई,  भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा ने ‘‘बड़ौदा टैबइट’’ को लॉन्च किया। इससे टेबलेट के जरिए रिटेल लायबिलिटी और रिटेल एस्सेट प्रोडक्ट्स को डिजिटल तरीके से उपलब्ध कराया जा सकेगा।
बैंक ऑफ बड़ौदा लगातार नयी-नयी डिजिटल पेशकशों को उपलब्ध कराने हेतु प्रयास करता रहा है और ‘‘करेंट एकाउंट ओपनिंग’’ और ‘‘प्री-एप्रूव्ड पर्सनल लोन’’ डिजिटल परिवर्तन के इस सफर का हिस्सा है।
बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों के लिए चालू खाता खोलने की प्रक्रिया डिजिटल कर दिया है, जिससे टेबलेट्स के जरिए तुरंत खाता खोला जा सकेगा। इसका उद्देश्य बेहतरीन बैंकिंग अनुभव प्रदान करना और परंपरागत चैनलों के बजाये नये चैनल्स के जरिए ग्राहकों को जोड़ना है। यह सुविधा सोल प्रोप्रायटरशिप एवं व्यक्तिगत चालू खाताधारकों के लिए उपलब्ध है। आगे इस सुविधा को पार्टनरशिप एवं लिमिटेड कंपनियों के लिए उपलब्ध कराया जायेगा, जो कि इंडस्ट्री की अनूठी पेशकश है।
प्रोडक्ट की डिजाइन एवं पेशकश निम्नवत है
खाता खोलने की पुरानी प्रक्रिया की जगह ऑनलाइन डिजिटल तरीके से खाता खोलना ताकि अनुपालन आवश्यकताओं को पूरा करते हुए बेहतर कुशलता हेतु डेटा एंट्री को कम किया जा सके।ण्
तुरंत चालू खाता खोलने के लिए टेबलेट्स की सुविधा
उपयोगकर्ताओं के बेहतर अनुभव एवं उनके डेटा को आसानीपूर्वक दर्ज किये जाने हेतु यूआई डिजाइन ऑप्टिमाइजेशनण्
मौजूदा ग्राहकों के लिए प्री-फीलिंग
एपीआई व फिनटेक सहयोगियों के जरिए सेवाओं का एकीकरण
तुरंत खाता खोलने की सुविधा और अतिरिक्त सेवाओं हेतु पंजीकरणरू
इंटरनेट बैंकिंग
मोबाइल बैंकिंग
वैयक्तिकृत डेबिट कार्ड
वैयक्तिकृत चेक बुक
एसएमएस अलर्ट
यूपीआई/वीपीए/क्यूआर (शीघ्र आ रहा है)
डिजिटल उत्पाद “बड़ौदा टैबिट“ के तहत पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण की सुविधाएं बैंक के मौजूदा बचत खाताधारकों के लिए उपलब्ध हैं और ऋण सीमा का निर्धारण विभिन्न मापदंडों के आधार पर किया जाता है जिसमें शेष राशि, लेनदेन, ऋण पात्रता आदि शामिल हैं।
यह ग्राहकों को तुरंत परेशानी मुक्त ऋण का आनंद लेने में सक्षम करेगा क्योंकि उत्पाद निम्नलिखित सुविधाओं के साथ गतिशीलता समाधान प्रदान करता है
प्रसंस्करण के लिए कोई और दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता नहीं है
 एसबी खाते में ऋण राशि का त्वरित क्रेडिट।
 नवीनतम तकनीक के साथ समय और स्थान के संदर्भ में ग्राहक सुविधाओं का अनुभव करना।
डिजिटल रूप से प्रक्रियाओं के माध्यम से सीधे हासेल मुक्त।
 ऑन-लाइन अनुमोदन अधिसूचना, एसएमएस / ईमेल आधारित संचार, रिकॉर्ड रखने की सुविधा आदि।
लॉन्च पर,  मुरली रामास्वामी, कार्यकारी निदेशक, बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा, “बैंक ऑफ बड़ौदा डिजिटल नवाचार की शक्ति में दृढ़ता से विश्वास करता है और ग्राहकों को उन्नत डिजिटल अनुभव प्रदान करने की दिशा में काम कर रहा है। उत्पादों का उद्देश्य न केवल ग्राहकों की बढ़ती अपेक्षा को पूरा करना है बल्कि प्रक्रियाओं में आसानी प्रदान करना है।
डिजिटलीकरण की प्रक्रिया में, बैंक ने ऑन-बोर्डिंग ग्राहकों की प्रक्रियाओं को डिजिटल बनाने के लिए एक कदम आगे बढ़ाया है। यह पहल वित्त मंत्रालय, सरकार के निर्देशों का भी पालन करेगी। बैंकिंग में आसानी के लिए


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad