केयर्न ऑयल एंड गैस "डिजिटली एडवांस्ड कंपनी ऑफ द ईयर 2019" घोषित - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, December 3, 2019

केयर्न ऑयल एंड गैस "डिजिटली एडवांस्ड कंपनी ऑफ द ईयर 2019" घोषित




 FIPI names Cairn Oil & Gas, Vedanta Ltd., as “Digitally Advanced Company of the Year 2019”

नई दिल्ली। भारतीय पेट्रोलियम उद्योग महासंघ की ओर से देश की सबसे बड़ी निजी तेल और गैस खोज और उत्पादन कंपनी केयर्न ऑयल एंड गैस, वेदांता लिमिटेड को "डिजिटली एडवांस्ड कंपनी ऑफ द ईयर" घोषित किया गया है।
यह घोषणा महासंघ के वार्षिक शिखर सम्मेलन और पुरस्कार वितरण के दौरान की गई। यह पुरस्कार केयर्न ऑयल एंड गैस को व्यवसाय संचालन और अन्य कार्यों को संचालित करने के लिए डिजिटलीकरण पहल के आधार पर प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर, केयर्न ऑयल एंड गैस, वेदांत लिमिटेड के सीईओ, अजय कुमार दीक्षित ने कहा, “लोग मानते हैं कि तेल और गैस एक पारंपरिक ब्रिक एंड मोर्टार आधारित औद्योगिक क्षेत्र है। वस्तुतः, यह विश्व स्तर पर डिजिटलाइजेशन के कारण परिवर्तन देख रहा है।  केयर्न में, प्रत्येक डिजिटल पहल के लिए एक 'बिजनेस वैल्यू' है।  हमने वास्तविक परिवर्तन लाने के लिए व्यावसायिक लक्ष्यों के साथ अपनी डिजिटल रणनीति को संलग्न किया। हमें इस उपलब्धि पर गर्व है और हम भारत ई एंड पी क्षेत्र के लिए एक डिजिटल रोडमैप तैयार करने के लिए केंद्रीय पेट्रोलियम एंड नेचुरल मंत्रालय, अन्य ऑपरेटरों और डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र के साथ सहयोग करने के लिए अपने इन अनुभवों का उपयोग कर रहे हैं।”
वर्तमान में, केयर्न भारत के घरेलू क्रूड उत्पादन का लगभग एक चौथाई योगदान देता है, और इसे 50 प्रतिशत तक ले जाने का लक्ष्य रखता है। वर्तमान में केयर्न एक परिवर्तन के केंद्र में है, जो पिछले साल की तुलना में 5 से 58 ब्लॉक और ~ 6,000 से ~ 65,000 वर्ग किमी के खोज क्षेत्र में सक्रिय है, यह दुनिया भर में सबसे बड़ी अन्वेषण कंपनियों में से एक बनने के लिए प्रयासरत है।  केयर्न का मानना है कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए डिजिटलाइजेशन महत्वपूर्ण है, क्योंकि उससे डेटा अन्वेषण और उत्पादन में महत्वपूर्ण गति और दक्षता हासिल हो सकती है।
इस डिजिटलकरण के लिए, कंपनी ने सभी डिजिटल पहलों को परिभाषित करने, निष्पादित करने और बनाए रखने और व्यवसाय के साथ सह-स्वामित्व स्थापित करने के लिए केयर्न डिजिटल काउंसिल का गठन किया।  कोर बिजनेस यूनिट्स और फंक्शंस में 30+ औपचारिक इंटरैक्शन के माध्यम से 100 से अधिक बिंदुओं की पहचान की गई।  प्राथमिकता वाले क्षेत्रों की पहचान एक डिजिटल परिपक्वता मूल्यांकन और बेंचमार्किंग अभ्यास के माध्यम से की गई, और तीन साल की अवधि में महत्वपूर्ण लाभ और लागत-बचत के साथ डिजाइन कार्यशालाओं के माध्यम से 15+ डिजिटल उपयोग के मामलों को प्राथमिकता दी गई।  2018-19 में कई डिजिटल पहल किए गए और सफलतापूर्वक निष्पादित किए गए।
हाल ही में केयर्न ने ऑपरेशंस में उत्कृष्टता के लिए SAP इंडस्ट्री इनोवेशन अवार्ड 2019 जीता।  टीम कई व्यावसायिक प्रक्रियाओं को पहचानने और हल करने में सक्षम थी, संगठन की रिग्स सहित संसाधन दक्षता में वृद्धि, और सुधार और अनुकूलित शेड्यूलिंग आवृत्ति।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad