जीपी पेट्रोलियम्स ने सिल्लोड, औरंगाबाद में ओरल कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, December 24, 2019

जीपी पेट्रोलियम्स ने सिल्लोड, औरंगाबाद में ओरल कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया



 GP Petroleums organizes oral cancer checkup in Sillod, Aurangabad

मुंबई,  देश के एक प्रमुख लुब्रिकेंट निर्माता और यूएई-आधारित जीपी ग्लोबल की इकाई जीपी पेट्रोलियम्स लिमिटेड (जीपीपीएल) ने  औरंगाबाद के पास स्थित छोटे से कस्बे सिल्लोड के मैकेनिकों के लिए ओरल कैंसर जांच और सुरक्षा शिविर का आयोजन किया। इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन एनजीओ यशदीप फाउंडेशन के सहयोग से किया गया था, जिसमें मुख कैंसर और इसकी रोकथाम पर मुख्य जोर दिया गया, साथ ही साथ मैकेनिकों के सामान्य स्वास्थ्य और स्वच्छता संबंधी स्थिति की जाँच की गई।
जीपी पेट्रोलियम्स लिमिटेड ने उन लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए यह पहल की, जिनके पास सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के बारे में आसान जानकारी या ज्ञान नहीं है। इस दौरान खास तौर पर मैकेनिक समुदाय पर ध्यान केंद्रित किया गया।
स्वास्थ्य जांच शिविर में 100 से अधिक मैकेनिकों की स्वास्थ्य जांच की गई और उन्हें मौखिक कैंसर की रोकथाम के साथ सामान्य स्वच्छता और सुरक्षा उपायों के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान की गई। इसके अलावा, मैकेनिकों के ब्लड प्रेशर, ब्लड सुगर लेवल और कोलेस्ट्रॉल की जांच भी की गई और उन्हें इस दिशा में जरूरी सलाह दी गई।
शिविर के आयोजन और इससे जुड़े विचार पर टिप्पणी करते हुए जीपी पेट्रोलियम्स लिमिटेड के सीईओ श्री प्रशांत अछर ने कहा, ‘‘सिल्लोड के मैकेनिक समुदाय के लिए ओरल कैंसर और अन्य स्वास्थ्य संबंधी जांच शिविर का आयोजन करते हुए हमें खुशी का अनुभव हो रहा है। ये ऐसे लोग हैं, जिनकी स्वास्थ्य सेवाओं और उपलब्ध चिकित्सा उपचारों तक आसान पहुंच नहीं है। यह एक छोटा-सा कदम है, जिसके तहत हम केवल सिल्लोड में ही नहीं, बल्कि अन्य जिलों में भी इसी तरह के शिविर आयोजित करना चाहते हैं। हमारा इरादा जरूरतमंद लोगों को आवश्यक स्वास्थ्य सहायता प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें बेहतर जीवन जीने के लिए किए जागरूक करना भी है। एक स्वस्थ समाज और जीवनशैली की दिशा में हमारी ओर से उठाए गए कदमों के तहत ही इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है।”
सद्भावना के प्रतीक के रूप में, जीपी पेट्रोलियम्स ने ईएचएस अभियान - एन्वायर्नमेंट, हैल्थ, सेफ्टी के तहत लोगों में बड़े पैमाने पर जागरूकता पैदा करने के लिए मैकेनिकों को पौधे भी सौंपे, ताकि वे अपने आसपास के माहौल में हरियाली को और बढ़ा सकें।
जीपी पेट्रोलियम्स ने इससे पहले भी अनेक स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया है, हालांकि सिल्लोड जैसे दूरस्थ क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना यह दर्शाता है कि कंपनी समाज की बेहतरी के लिए प्रयास करने में किस स्तर पर तैयारी करती है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad