इंडियाफर्स्ट लाइफ ने स्पाइस मनी के साथ साझेदारी की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, December 2, 2019

इंडियाफर्स्ट लाइफ ने स्पाइस मनी के साथ साझेदारी की


 IndiaFirst Life Partners with Spice Money to ease fresh premium collections in Rural and Semi-Urban Regions




मुंबई। बैंक ऑफ बड़ौदा और आंध्रा बैंक द्वारा प्रवर्तित, इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (इंडियाफर्स्ट लाइफ) ने स्पाइस मनी के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के जरिए, इंडियाफर्स्ट लाइफ द्वारा इंडियाफर्स्ट लाइफ के पीओएस प्रोडक्ट्स के प्रीमियम कलेक्शन के लिए पीओएस एजेंट्स हेतु स्पाइस मनी के पेमेंट प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जायेगा।
स्पाइस मनी का पुरस्कृत पीपीआई प्लेटफॉर्म आसानीपूर्वक पैसे के कलेक्शन की सुविधा प्रदान करता है। यह प्लेटफॉर्म इंडस्ट्री के सर्वोत्तम प्लेटफॉर्म्स में से एक है। इंडियाफर्स्ट लाइफ पेमेंट्स के क्षेत्र में, विशेष तौर पर भारत के ग्रामीण एवं अर्द्धशहरी भागों में स्पाइस मनी के अनुभव एवं विशेषज्ञता को प्रभावी रूप से उपयोग में लायेगा। इससे इंडियाफर्स्ट लाइफ अपनी पीओएस टीम के लिए प्रीमियम कलेक्शन की प्रक्रिया को अधिक सुविधाजनक बना सकेगा।
इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के एमडी व सीईओ, आरएम विशाखा ने कहा, ‘‘इंडियाफर्स्ट लाइफ भारतवासियों को बीमा उपलब्ध कराने की सोच रखता है। हमारा मानना है कि तकनीक के आगमन और माइक्रो प्रोडक्ट्स तैयार किये जाने के साथ, हम देश के सेवावंचित एवं अल्पगम्य क्षेत्रों तक पहुंच सकेंगे और उनमें दीर्घकालिक बचत एवं बीमा संस्कृति के बारे में जागरूक कर सकेंगे। स्पाइस मनी के साथ साझेदारी से, इनके डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग कर और जोखिम प्रबंधन समाधानों को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की हमारी समान सोच को एकीकृत तरीके से मूर्त रूप दे सकेंगे।’’
स्पाइस मनी के चेयरमैन, दिलिप मोदी ने कहा, ‘‘हमें इंडियाफर्स्ट लाइफ के साथ जुड़ने पर गर्व है। इंडियाफर्स्ट लाइफ अपने विशेषीकृत उत्पादों एवं सेवाओं को लास्ट माइल सेगमेंट के ग्राहकों तक पहुंचाकर जीवन की निश्चितताओं को बीमित रखने में विश्वास रखता है। भारत के अर्द्धशहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी स्मार्टफोन्स एवं मोबाइल डेटा का उपयोग अत्यंत आरंभिक अवस्था में है। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का उपयोग करने हेतु उन्हें सहायता की जरूरत है और इसी जरूरत के साथ स्पाइस मनी की भूमिका शुरू होती है। हम चाहते हैं कि वित्तीय सेवाओं की सीमित उपलब्धता वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए इन सेवाओं को उपलब्ध करा कर ग्राहकों की हर वित्तीय आवश्यकता की पूर्ति हमारे भुगतान समाधान के जरिए हो जाये और सेवा-प्रदत्त एवं सेवा-वंचित के बीच की दूरी समाप्त हो जाये।’’
इंडियाफर्स्ट लाइफ पीओएस पर्सन्स को सुसज्जित एवं प्रशिक्षित किया जायेगा, ताकि प्रीमियम कलेक्शन के लिए वो स्पाइस मनी पेमेंट कलेक्शन समाधानों का उपयोग कर सकें। इंडियाफर्स्ट लाइफ द्वारा व्यवसाय के प्रमुख क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्रदान करने की सोच ग्राहकों और कार्य परिवेश एवं पद्धतियों को उपयुक्त बनाने की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। चाहे आवश्यकतानुरूप उत्पाद तैयार करने की बात हो या ग्राहक सेवा पर अत्यधिक जोर देने की या फिर डिजिटलीकृत सेल्स को सक्षम बनाने की, कंपनी ने हमेशा से ही हर ग्राहक को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करना चाहा है। पिछले वर्ष कंपनी के प्रति बाहर के असंख्य लोगों द्वारा आभार प्रकट किया जाना इस बात की पुष्टि करता है कि कंपनी (ग्राहक सबसे पहले) के उद्देश्य को सफलतापूर्वक पूरा करती रही है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad