ओयो ने जारी की सालाना ट्रैवलोपीडिया 2019 - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, December 26, 2019

ओयो ने जारी की सालाना ट्रैवलोपीडिया 2019



OYO Annual Travelopedia 2019


2019 में 372 बुकिंग्स और 195 अनूठे होटलों में स्टे के साथ सैकण्ड टॉप यूज़र जपयुर से रहाः
 इंडेक्स के अनुसार 9 अगस्त 2019 ओयो के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिन- व्ल्व्ष्क कंल रहा, इस दिन सबसे ज़्यादा बुकिंग्स की गईं और बुकिंग के लिए 11ंउ सबसे लोकप्रिय समय रहा
जयपुर में ओयो के लिए जयपुर एयरपोर्ट, सिंधी कैम्प, मानसरोवर, वैशाली नगर सबसे लोकप्रिय स्थान रहे
सबसे ज़्यादा ऑनलाईन बुकिंग्स ओयो मोबाइल ऐप (92 फीसदी) के ज़रिए की गईं
जयपुर।यंग होटल स्टार्ट-अप और दुनिया में होटल्स, होम्स एवं स्पेसेज़ की अग्रणी चेन ओयो होटल्स एण्ड होम्स ने आज अपने सालाना टैªवल इंडैक्स- ओयो टैªवलोपीडिया 2019 का अनावरण किया। अपनी तरह के अनूठे इस दूसरे संस्करण के अनुसार सैकण्ड टॉप ओयो यूज़र ने जयपुर की 195 प्रॉपर्टीज़ में 372 स्टे बुक किए। गुलाबी नगरी में जयपुर एयरपोर्ट, सिंधी कैम्प, मानसरोवर, वैशाली नगर सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र रहे, जहां स्मार्ट, कैपिटल ओ, कलेक्शन ओ- ओयो की टॉप पेशकश के रूप में उभरे। इसके विपरीत जयपुरवासियों ने जयपुर के अलावा उदयपुर, दिल्ली और जोधपुर में सबसे ज़्यादा स्टे बुक किए।
एक और रोचक तथ्य यह है कि साल भर उत्तरप्रदेश भारत में यात्रियों की संख्या एवं बुकिंग्स की दृष्टि से सबसे बड़े राज्य के रूप में उभरा है, जिसके बाद महाराष्ट्र का स्थान रहा, कर्नाटक जो पिछले साल विजेता था, वह तीसरे स्थान पर रहा है। दिल्ली ने ऐसे टॉप शहर के रूप में अपनी स्थिति को बरक़रार रखा है, जहां यात्राओं पर सबसे ज़्यादा कैन्सिलेशन्स और री-बुकिंग्स की गई हैं। रााजधानी सबसे ज़्यादा सर्च किया जाने वाला गंतव्य भी रहा है। दिल्ली के बाद हैदराबाद और बैंगलोर में 2019 के दौरान हर माह पहले 10 दिनों में अधिकतम बुकिंग्स रिकॉर्ड की गईं।

 अध्ययन में कुछ रोचक तथ्य भी सामने आए हैं जैसे 9 अगस्त 2019 ओयो के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिन- व्ल्व्ष्क कंल रहा, जब सबसे ज़्यादा बुकिंग्स की गईं और ओयो के लिए बुकिंग का सबसे लोकप्रिय समय 11ंउ रहा। वास्तव में, हर सेकण्ड ओयो की 5 प्रॉपर्टीज़ बुक की गईं और ब्राण्ड ने पिछले साल की तुलना में बुकिंग्स की दृष्टि से 2.7 ल्.व.ल् गुना वृद्धि दर्ज की। 2019 में स्वतन्त्रता दिवस के लम्बे सप्ताहान्त (15-18 अगस्त) पर गोवा में सबसे ज़्यादा और फिर जयपुर, विशाखापटनम में अधिकतम प्री-बुकिंग्स की गईं।

 इस अवसर पर गौरव अजमेरा, चीफ़ ऑपरेटिंग ऑफिसर, ओयो होटल्स एण्ड होम्स, भारत ने कहा, ‘‘उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं के अनुसार 2019 में यात्रा एवं आतिथ्य उद्योग में कुछ रोचक बदलाव आए हैं। जयपुर अपनी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर के साथ महत्वपूर्ण पर्यटन गंतव्य है और हमें खुशी है कि 2019 में सैकण्ड टॉप यूज़र गुलाबी नगरी से रहा है। ये परिणाम ओयो में उपभोक्ताओं को बढ़ते भरोसे की पुष्टि करते हैं। आने वाले समय में भी हर व्यक्ति को हर स्थान पर भरोसेमंद एवं गुणवत्तापूर्ण अकॉमोडेशन्स उपलब्ध कराने के प्रयास जारी रखेंगे। ये परिणाम आयोप्रेन्यूर्स को निरंतर इनोवेट करते रहने तथा आधुनिक टेकनोलॉजी के ज़रिए मेहमानों को विश्वस्तरीय हॉस्पिटेलिटी का अनुभव प्रदान करने के लिए प्रेरित करते हैं।’’

अकॉमोडेशन के भरोसेमंद एवं पसंदीदा विकल्प के रूप में ओयो की बढ़ती लोकप्रियता इस बात से भी स्पष्ट होती है कि इंडैक्स में बताया गया है कि एक ही यूज़र लगातार 84 नाईट्स तक ओयो की एक प्रॉपर्टी में रूका। इस साल ओयो किंग, कोची से रहा, जो 215 ओयो होटल्स में रूका, इसी तरह ओयो क्वीन फिरोज़बाद से रहीं, जो साल भर ओयो के 113 होटलों में रूकीं।

अनुमान के मुताबिक सबसे ज़्यादा बुकिंग्स ऑनलाईन ओयो मोबाइल ऐप (92 फीसदी- एंड्रोइड और आईओएस) के ज़रिए की गईं, इसके बाद मोबाइल वैब के ज़रिए 6 फीसदी और डेस्कटॉप से 2 फीसदी बुकिंग्स की गईं। ग्लोबल ऐप यूज़र बेस 77.5 मिलियन रहा और ओयो ऐप टैªवल कैटेगरी में गूगल प्ले पर तीसरी स्थान पर रहा, ये सभी आंकड़े ओयो की बढ़ती लोकप्रियता की पुष्टि करते हैं।



’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’

ओयो होटल्स एण्ड होम्स के बारे मेंः

 2013 में शुरू हुई ओयो होटल्स एण्ड, एक यंग स्टार्टअप है, जो आज होटल्स, होम्स एवं स्पेसेज़ में दुनिया की अग्रणी चेन बन चुकी है। इसके पोर्टफोलियो में 44,000 से अधिक होटल और 1.2 मिलियन से अधिक कमरे शामिल हैं। अपनी वेकेशन होम कैटेगरी में 125,000 से अधिक ओयो होम्स के साथ कंपनी के ब्राण्ड ओयो होम्स, बेलविला, डैनसेंटर, डैनलैण्ड और जर्मनी आधारित ट्रॉम-फेरियनवोहनुनजेन- यू.एस., यूरोप, यू.के., भारत, मलेशिया, मिडल ईस्ट, इंडोनेशिया, फिलीपीन्स और जापान सहित 80 देशों के 800 से अधिक शहरों में उपलब्ध हैं। कंपनी चुनिंदा देशों में हाउसिंग रेंटल बिज़नेस एवं को-वर्किंग बिज़नेस में भी सक्रिय है। अधिक जानकारी के लिए लॉग ऑन करें ीजजचेरूध्ध्ूूूण्वलवतववउेण्बवउध्

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad