इन्फोसिस लिमिटेड को टार्गेट प्राइज 860 रुपए के लिए खरीदें-एक्सिस सिक्योरिटीज - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, January 28, 2020

इन्फोसिस लिमिटेड को टार्गेट प्राइज 860 रुपए के लिए खरीदें-एक्सिस सिक्योरिटीज

 


Axis Securities gives Buy recommendation on Infosys Ltd, with target price of Rs. 860

मुंबई। इन्फोसिस लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में शीर्ष के मजबूत विकास और बेहतरीन सौदों में जीत दर्ज करवाई। इन्फोसिस ने वित्तीय वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही के लिए कन्सेन्ट करेंसी (सीसी) टर्म पर वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 9.5 फीसदी और तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 1.0 फीसदी की राजस्व वृद्धि दर्ज की। इन्फोसिस ने सीजनल रूप से कमजोर तिमाही होने के बावजूद 1.8 बिलियन डॉलर के टीसीवी के साथ स्थिर सौदे जीतने (14 बड़े सौदे) की सूचना दी। क्रमिक रूप से ऑपरेटिंग मार्जिन 22 बीपीएस से 21.9 फीसदी तक सुधरा है। ऑपरेटिंग मार्जिन 21-23 फीसदी की निर्देशित सीमा के अनुरूप था। इन्फोसिस ने वित्त वर्ष 20 के लिए 10-10.5 फीसदी के साथ अपने पूरे साल के राजस्व मार्गदर्शन को संशोधित किया - पिछले वर्ष के 9-10 फीसदी की तुलना में। वित्त वर्ष 2020 के लिए ऑपरेटिंग मार्जिन मार्गदर्शन 21-23 फीसदी पर बना रहा। स्वतंत्र लेखा परीक्षा समिति ने व्हिसल ब्लोअर शिकायतों से इन्फोसिस प्रबंधन को क्लीन चिट जारी की। स्वस्थ सौदों में जीत, प्रमुख बिजनेस वर्टिकल में अच्छी ग्रोथ, इन्फोसिस को विकास के प्रक्षेपवक्र पर वापस रख देगा। हम 18.3 ग पी / ई के साथ वित्तीय वर्ष 2022 की अनुमानित आय  (एफवाई22ई) 46.8 प्रति शेयर निर्धारित करते हैं, जो कि 860 रुपए प्रति शेयर का लक्षित मूल्य देता है, 11 फीसदी बढ़त।
मुख्य बिंदु
स्वतंत्र ऑडिट कमेटी ने क्लीन चिट जारी कीः इन्फोसिस ने व्हिसल ब्लोअर शिकायतों पर दो बाहरी एजेंसियों की मदद से ऑडिट कमेटी नियुक्त की। ऑडिट कमेटी को किसी भी तरह की गलत हरकत या वित्तीय कदाचार या किसी कदाचार का सबूत नहीं मिला। समिति ने कहा कि शिकायतें किसी तरह की योग्यता नहीं रखती और इसलिए इंफोसिस प्रबंधन को क्लीन चिट जारी की जाती हैं। ऐसे में प्रमुख चिंताएं पूरी तरह से कॉरपोरेट गवर्नेंस को लेकर ही है।
इन्फोसिस प्रबंधन ने विशेष रूप से यूरोप में बीएफएसआई वर्टिकल और रिटेल सेगमेंट में कमजोरी देखी है।
प्रबंधन को उम्मीद थी कि अगले 3-4 तिमाहियों में कुछ हद तक नरमी बनी रहेगी। हालांकि, उत्तरी अमेरिका क्षेत्र से बीएफएसआई वर्टिकल के लिए आउटलुक में पिछली तिमाही से सुधार हुआ है।
इन्फोसिस का हायरिंग पक्ष मजबूत रहा है, इन्फोसिस ने वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान 6,938 कर्मचारियों को जोड़ा है, इस तरह वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही के अंत में इन्फोसिस के कुल कर्मचारी 2,43,454 हो गए हैं। वित्तीय वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में अट्रैक्शन रेट 17.6 फीसदी रह गया है जो कि वित्तीय वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में 19.4 फीसदी था।
तिमाही के दौरान कंपनी ने वित्तीय सेवाओं में सात सौदे, संचार और विनिर्माण क्षेत्र में दो सौदे, रिटेल, एनर्जी और यूटिलिटी में एक-एक सौदे जीते।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad