बजाज आलियांज लाइफ की पहल ’रुप्लैंक फॉर इंडिया’ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, January 27, 2020

बजाज आलियांज लाइफ की पहल ’रुप्लैंक फॉर इंडिया’




Bajaj Allianz Life Insurance _India Creates New Guinness World Record Led by Actor, Anil Kapoor & Bajaj Allianz Life - Plankathon

मुंबई,  भारत के प्रमुख निजी जीवन बीमाकर्ता कंपनियों में से एक बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने आज एक बार फिर इतिहास रचा, जब कंपनी ने अपने ही गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ते हुए ‘एब्डेमनल प्लैंक पोजीशन‘ का नया रिकॉर्ड बना डाला। नया वर्ल्ड रिकॉर्ड मुंबई के एमएमआरडीए ग्राउंड्स पर बना, जहां 2,471 लोगांे ने एक साथ 60 सैंकंड तक एब्डेमनल प्लैंक पोजीशन बनाई। बॉलीवुड के सदाबहार हीरो और फिटनेस उत्साही अनिल कपूर भी बजाज आलियांज लाइफ के दूसरे प्लैंकथॉन इवेंट में शामिल हुए।
यह दूसरा अवसर है, जब बजाज आलियांज लाइफ ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में स्थान बनाया है। 2018 में पुणे में प्लैंकथॉन इवेंट में कंपनी ने उस वक्त एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया था, जब 2,353 लोगों ने एक साथ 60 सेकंड के लिए पेट की प्लैंक स्थिति को बनाए रखा था।
बजाज आलियांज लाइफ की इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर चंद्रमोहन मेहरा ने कहा, ‘‘यह पहल पूरे भारत में फिटनेस आंदोलन को और तेज करने, इसके प्रति लोगांे के उत्साह को बनाए रखने और इसकी निरंतरता को कायम रखने के हमारे उद्देश्य को प्रतिबिंबित करती है। अच्छी सेहत और फिटनेस हासिल करना तेजी से सभी उम्र के भारतीयों के लिए प्रमुख जीवन लक्ष्य बनता जा रहा है। सोशल मीडिया और वास्तविकता में भी एक बेहतर सामाजिक कारण की ओर योगदान करते हुए अच्छे स्वास्थ्य के लिए सामूहिक भागीदारी के कारण ही प्लैंकथॉन और ’रुप्लैंक फॉर इंडिया’ जैसी पहल को जबरदस्त सफलता मिली है।‘‘
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और फिटनेस को जुनून की तरह अपनाने वाले अनिल कपूर ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाने पर टिप्पणी की, ‘‘मैं बजाज आलियांज लाइफ प्लैंकथॉन का एक हिस्सा बनने और आज 2,471 से अधिक लोगों के साथ एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने पर बेहद खुशी का अनुभव कर रहा हूं। मैं बजाज आलियांज लाइफ की टीम और उन सभी प्रतिभागियों को बधाई देता हूं जो ’रुप्लैंक फॉर इंडिया’ पहल का हिस्सा बने। यह पहल न केवल हमारे देश के भविष्य के एथलीटों का समर्थन करने का प्रयास करती है, बल्कि यह संदेश देते हुए एक स्वस्थ जीवन को प्रोत्साहित करती है कि फिटनेस का एक रोज का संकल्प एक साधारण प्लैंक से के साथ भी शुरू हो सकता है!‘‘
बजाज आलियांज लाइफ प्लैंकथॉन के दूसरे संस्करण को कंपनी की सोशल मीडिया पहल ’रुप्लैंक फॉर इंडिया’ के एक दौर के रूप में आयोजित किया गया था। पहल के तहत हर प्लैंक के लिए कंपनी ने भारत के उभरते हुए खेल सितारों के प्रशिक्षण और विकास के लिए मौद्रिक रूप से योगदान दिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस अभियान में दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर, भारत के प्रमुख खेल सितारे मिताली राज, मैरी कॉम, दुती चंद और सुनील छेत्री, कॉरपोरेट नेता संजीव बजाज, एमडी और सीईओ, बजाज फिनसर्व और कई अन्य फिटनेस उत्साही ’रुप्लैंक फॉर इंडिया’ पहल में शामिल हुए।
बजाज आलियांज लाइफ के पहले प्लैंकथॉन के बारे में
बजाज आलियांज लाइफ प्लैंकथॉन के पहले एडिशन ने बजाज आलियांज लाइफ को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में स्थान दिलवाया जिसमें 2353 प्रतिभागियों ने एक मिनट के लिए एब्डेमनल प्लैंक की। यह रिकॉर्ड 25 नवंबर 2018 को पुणे के एएफएमसी ग्राउंड पर बनाया गया था। बॉलीवुड सेलिब्रिटी और फिटनेस के प्रति उत्साही शिल्पा शेट्टी कुंद्रा भी पहले प्लैंकथॉन आंदोलन की गवाह बनीं, जो बजाज आलियांज लाइफ के प्लैंकथॉन के लिए आने वाली भीड़ को प्रेरित कर रही थीं। पहला प्लैंकथॉन कंपनी के बेहद कामयाब ’36 सेकंड प्लैंक चैलेंज’ का फिनाले इवेंट था, जिसे लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए डिजाइन किया गया था। अत्यंत प्रचारित हुए इस अभियान में साइना नाईवाल, गीता फोगाट और दीपा मलिक, रणविजय सिंह और बानी जे जैसे फिटनेस उत्साही, पूरे भारत के सीईओ और कई कॉर्पोरेट हस्तियों सहित खेल सितारों की सक्रिय भागीदारी देखी गई।
बजाज आलियाज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के बारे में
बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड भारत की अग्रणी निजी जीवन बीमा कंपनियों में से एक है। यह बजाज समूह के व्यवसायों की वित्तीय सेवाओं के लिए होल्डिंग कंपनी बजाज फिनसर्व लिमिटेड और दुनिया के सबसे बड़े परिसंपत्ति आलियांज एसई के बीच एक संयुक्त उद्यम है।
बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने 2001 में अपने परिचालन शुरू किया और 31 दिसंबर, 2019 तक 582 शाखाओं, 80,000 एजेंट्स, भरोसेमंद पाटर्नर्स और अपने ऑनलाइन सेल्स चैनल के साथ कंपनी की मौजूदगी देशभर में है। ’लाइफ गोल्स डन’ कंपनी का ब्रांड प्रॉमिस है। अपने कुछ न्यूएज यूलिप में आरओएमसी (रिटर्न ऑफ मॉर्टेलिटी चार्ज ) सहित नवीन बीमा समाधान लॉन्च करने वाली कंपनी, ऐसा करने वाली पहली कंपनी बन गई है। बजाज आलियांज लाइफ ने ग्राहकों को खुश करने के लिए तकनीक-सक्षम अत्याधुनिक सेवाओं की पेशकश करने के लिए लगातार खुद को रूपांतरित किया है। कंपनी कई विशिष्ट प्लेटफार्मों के माध्यम से ग्राहकों के साथ जुड़ना जारी रखे हुए है और बजाज आलियांज लाइफ प्लैंकथॉन 2018 के साथ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक जगह बनाई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad