केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया ‘पेंशन4लाइफ‘ प्लान - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, January 2, 2020

केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया ‘पेंशन4लाइफ‘ प्लान




 Canara HSBC OBC Life Insurance launch pension4life scheme

गुरुग्राम। केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने ‘पेंशन4लाइफ‘ प्लान लॉन्च किया है। यह प्रोडक्ट सेवानिवृत्त लोगों और सेवानिवृत्ति के करीब या उससे पहले ही लोगों को वित्तीय स्वतंत्रता प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया एक पेंशन प्लान है।  इस योजना के तहत ग्राहक को खरीद मूल्य के बदले में एन्युटी विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला मिलती है। ग्राहक को परेशानी मुक्त जीवन जीने में सक्षम बनाने के लिए 7 एन्युटी विकल्प मिलेंगे। ग्राहक ज्वाइंट लाइफ प्लान भी ले सकते हैं। इस प्लान में बैंकों के साथ रिवर्स मॉर्टगेज विकल्प या एनपीएस (नेशनल पेंशन स्कीम) सब्सक्राइबर्स के लिए एन्युटी का विकल्प चुनने की सुविधा भी मिलती है।
केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर अनुज माथुर ने कहा, “हम केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस में रिटायरमेंट के बाद किसी व्यक्ति की वित्तीय सुरक्षा संबंधी जरूरतों को अच्छी तरह समझते हैं। सेवानिवृत्ति की आयु निकट आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए यह एक प्रमुख मुद्दा है। इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए हमने 7 विभिन्न विकल्पों के साथ यह एन्युटी प्रोडक्ट लॉन्च किया है जो विभिन्न ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करते हुए उन्हें विभिन्न लाभ प्रदान करता है। हमें विश्वास है कि इस प्लान से उन लोगों को लाभ होगा जो अपनी सेवानिवृत्ति के करीब हैं।”
प्लान की मुख्य विशेषताएंः
प्लान के तहत 7 एन्युटी विकल्प हैं -
 विकल्प 1- तत्काल लाइफ एन्युटी (एकल जीवन)
 विकल्प 2- खरीद मूल्य की वापसी के साथ तत्काल लाइफ एन्युटी (एकल जीवन)
 विकल्प 3- बैलेंस खरीद मूल्य (सिंगल लाइफ) की वापसी के साथ तत्काल जीवन एन्युटी
 विकल्प 4- गंभीर बीमारी (सीआई) या आकस्मिक कुल और स्थायी विकलांगता (एटीपीडी) या मृत्यु (एकल जीवन) पर खरीद मूल्य की वापसी के साथ तत्काल लाइफ एन्युटी
 विकल्प 5- खरीद मूल्य की वापसी के साथ तत्काल संयुक्त लाइफ एन्युटी
 विकल्प 6- खरीद मूल्य (एकल जीवन) की वापसी के साथ आस्थगित लाइफ एन्युटी
 विकल्प 7- एनपीएस - पारिवारिक आय (केवल राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) ग्राहकों के लिए उपलब्ध विकल्प)

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad