केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ लाइफ इंश्योरेंस ने सीरीज #PromiseBatao शुरू की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, January 8, 2020

केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ लाइफ इंश्योरेंस ने सीरीज #PromiseBatao शुरू की


 Canara HSBC OBC Life Insurance:- Digital conversational series  #PromiseBatao



गुरूग्राम,  इंडस्ट्री में पहल करते हुए, केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने नयी डिजिटल सीरीज श्रुच्तवउपेमठंजंवश् शुरू की। इस प्रकार, इसने परिवार, फ्युचर प्लानिंग और अपने किसी प्रियजन के साथ ‘अनहोनी घटना’ जैसे संवेदनशील विषयों में बातचीत के महत्व पर जोर डाला है। सामान्य तौर पर, उक्त विषयों से निपटना मुश्किल होता है। भारत में, 1500 करोड़ रु. से अधिक लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीज पर कोई दावा ही नहीं किया जाता है - यानि लाखों वादे किये, लेकिन उन्हें कभी पूरा नहीं किया।
इस अनिवार्य विषय पर पहल करते हुए, केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने एक आनंदायक पहल की है, जिसमें दिखाया जाता है कि जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े कपल्स जीवन की अनिश्चितता को लेकर बातचीत करने की कोशिश करते हैं और अपनी फैमिली को यह बताने के लिए राजी कर पाते हैं कि जिंदगी की किसी भी अनहोनी घटना की स्थिति में भविष्य के प्लान्स को जानना कितना आवश्यक है। मजेदार तरीके से, दोनों ही फिल्मों में घर पर जीवन की अनिश्चितताओं के बारे में बात न करने की भारतीयों की दकियानूसी सोच पर व्यंग्यात्मक प्रहार किया गया है, और साथ ही इस कटु सत्य को रेखांकित किया गया है कि ‘मेरी मृत्यु की स्थिति’ को लेकर होने वाली बातचीत असहज होती हैं, लेकिन यह वार्तालाप का एक सबसे महत्वपूर्ण विषय है जिस बारे में अपने प्रियजनों से बातचीत करनी चाहिए।
इस सीरीज में, कंपनी ने ‘प्रॉमिस बॉक्स’ नामक एक डिवाइस का इस्तेमाल किया है, जिससे ग्राहक अपने सभी महत्वपूर्ण फाइनेंशियल पेपर्स को एक जगह पर रखते हैं और इस प्रकार, अपने पार्टनर्स के साथ बातचीत को आसान बनाया गया है। केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने प्रॉमिस बॉक्स के फेसिलिटेटर के रूप में इस प्रयास को करने का ठाना है, ताकि ग्राहकों को प्रोत्साहित किया जा सके कि वो अपना स्वयं का प्रॉमिस बॉक्स बनाएं और इस प्रकार, बातचीत को काफी आसान किया गया है।
अभियान की शुरूआत के बारे में, केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अनुज माथुर ने कहा, ‘‘हमारी कंपनी की सोच की धुरी ही ‘वायदे’ हैं, और हमने हमारे ग्राहकों के साथ किये गये हमारे वादों को पूरी वचनबद्धता व जुनून के साथ पूरा करने की कोशिश की है। इस उद्देश्य को आगे बढ़ाते हुए, हमने रुच्तवउपेमठंजंव कैंपेन लॉन्च किया, जो कि एक डिजिटल पहल है जिसका उद्देश्य लोगों को जीवन बीमा लेने के महत्व के बारे में बताना
और आगे जरूरत के समय उनके परिवार के सदस्यों को उनके लाभों के बारे में बताना है।’’
कैंपेन शुरू करते हुए, केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस की चीफ डिस्ट्रिब्यूशन ऑफिसर, तरन्नुम हासिब ने कहा, ‘‘कंपनी की टैगलाइन ‘‘आपके वादे, सरआँखों पर’’ के अनुरूप, हमने इस कैंपेन को डिजाइन किया है, ताकि ग्राहकों को जीवन से जुड़ी अनहोनी घटनाओं के बारे में अपने परिवार में चर्चा करने की कठिनाई को दूर करने में मदद कर सकें। हमारा उद्देश्य सभी क्षेत्रों के ग्राहकों को शिक्षित करते हुए हमारे सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर इस कैंपेन को चलाना है। हमें विश्वास है कि इस कैंपेन को हमारे ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिसाद मिलेगा।’’


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad