हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली ने डाकर 2020 की मिली-जुली शुरूआत की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, January 6, 2020

हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली ने डाकर 2020 की मिली-जुली शुरूआत की


Hero Dakar rally 2020



अल वजाह, सऊदी अरब,  -डाकर 2020 के शुरुआती चरण में आज हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली के लिए मिले-जुले परिणाम आए। एक लंबी रैली के पहले चरण में त्रुटियों से बचने के लिए टीम के सभी राइडर्स ने  सावधानी से ड्राइव की। पाउलो गॉनकाव्‍स 12वें स्थान पर, सेबेस्टियन बुहलर 31वें स्थान पर और सीएस संतोष 39वें स्थान पर रहे।
पाउलो ने अपनी ट्रेडमार्क शैली में राइड किया, जिसमें वे शुरुआत में सतर्क रहे और फिर सेकेंड हाफ़ में उन्‍होंने अच्छी गति पकड़ी।
सेबस्टियन बुहलर को वेपॉइंट पकड़ने के लिए एक छोटा अतिरिक्त रन बनाना पड़ा, जबकि संतोष ने सऊदी रेत का अपना पहला स्वाद दो छोटी दुर्घटनाओं के साथ लिया, लेकिन कुल मिलाकर, अपनी शुरुआती स्थिति से कुछ रैंक तक चढ़ने के लिए एक अच्छा मंच बनाया।
हालांकि, सब कुछ टीम के लिए योजना के अनुसार नहीं हुआ क्योंकि जोआक्विम रोड्रिग्स ने अपनी बाइक में एक दुर्भाग्यपूर्ण यांत्रिक समस्या का सामना किया, जिसने उन्हें स्‍टेज को छोड़ने के लिए मजबूर किया। वह कल फिर से शुरू करने की कोशिश करेगे, प्रतिस्पर्धी विभाग से लंबित अनुमति और बाइक की वसूली, नए शुरू किए गए "वाइल्ड कार्ड" नियम का लाभ उठाने के लिए वह रैली के पहले प्रतियोगी बन जाएंगे। नियम के अनुसार, अब उन्हें समग्र परिणाम के लिए विवाद से बाहर माना जाएगा, लेकिन वह स्‍टेज परिणामों के लिए प्रतिस्पर्धा में बने हुए हैं।
स्टेज ने 752 किलोमीटर के कुल रन के लिए जेद्दा से अल वजाह तक रैली निकाली, जिसमें 319 किलोमीटर का विशेष चरण शामिल था और इसमें इस रैली को बनाने वाली हर चीज की झलक मिली - नेविगेशन, तेज और घुमावदार ऑफ-पिस्ट, ड्यूंस, परीक्षण और पत्थर – यह स्टेज वास्तव में डाकर 2020 के शुरुआती चरण के योग्य है।

कल स्‍टेज 2 अल वजाह से शुरू होगा और 367 किलोमीटर के एक विशेष खंड के लिए, लाल सागर (रेड सी) के साथ जारी रहने वाले नेओम की ओर जाएगा।
पाउलो गॉनकाव्‍स (प्रतियोगी नं. 8) ने कहा, "यह डाकर 2020 की वास्तव में एक दिलचस्प शुरुआत थी। 320 किलोमीटर का एक बड़ा स्टेज और पथरीले रास्‍तों से लेकर ट्रायल्‍स और रेत के टीलों का मिलाजुला अनुभव। नेविगेशन भी बहुत जटिल था इसलिए मैंने शुरुआत में नेविगेशन की गलतियों और दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावधानी के साथ सवारी करने का फैसला किया। मैं अपनी शुरुआत से खुश हूं और मैं अच्‍छा महसूस कर रहा हूं।”
जोआक्विम रोड्रिग्स (प्रत्योगी नंबर 27) ने कहा, “मैंने स्टेज को वास्तव में अच्छी तरह से शुरू किया और एक अच्छी लय में आ गया। बाद में स्टेज पर मेरी बाइक में समस्या होने लगी और मुझे रुकना पड़ा। मैंने यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या गलत था और इसे ठीक करें लेकिन मैं इसे फिर से शुरू नहीं कर पाया। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन रैली बहुत अप्रत्याशित है और ये चीजें होती रहती हैं। अब मैं नए नियमों के तहत कल फिर से शुरू करने की कोशिश करूंगा लेकिन समग्र परिणामों के लिए मेरी दौड़ समाप्त हो गई है। अब मैं प्रत्येक स्‍टेज को पूरा करने और अपनी टीमों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं।
सीएस संतोष (प्रतियोगी नंबर: 50) ने कहा, “मैं यह देखने के लिए वाकई में उत्साहित था कि सऊदी के इलाकों को आज क्या पेशकश करनी है। यह एक बहुत तेज़ स्‍टेज था और इसमें कुछ तकनीकी वर्गों के साथ-साथ पत्थर भी थे। मुझे लगता है कि मैंने एक अच्छा शुरुआती चरण एक मुश्किल पथरीले खंड के बाद एक साथ रखा, जहां मेरे साथ एक दुर्घटना हुई और मेरे हाथ को थोड़ी चोट लगी। कुल मिलाकर, मैं अपनी शुरुआत से और डाकर 2020 में स्टेज 1 को देखने के लिए खुश हूं। "
सेबेस्टियन बुहलर (प्रतियोगी नंबर: 32) ने कहा, “यह मेरे लिए एक अच्छा स्‍टेज था। मैंने नई बाइक के साथ सहज महसूस किया और अपनी राइडिंग को लेकर अच्‍छा अनुभव किया। यह कई पथरीले वर्गों के साथ एक तेज़ स्‍टेज था, लेकिन यह वास्तव में लंबी रैली का पहला दिन है, इसलिए मुझे लगता है कि मैं इसी तरह से आगे बढ़ता रहूगा। "






-

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad