ब्रांड फाइनेंस ने हुवावे को टॉप 10 सबसे मूल्यवान ब्राण्ड्स में शामिल किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, January 31, 2020

ब्रांड फाइनेंस ने हुवावे को टॉप 10 सबसे मूल्यवान ब्राण्ड्स में शामिल किया




Huawei named one of top 10 most valuable brands by Brand Finance


शेनज़ेन, हुवावे ने घोषणा की है कि यूके की एक प्रमुख ब्रांड वैल्यूएशन और स्ट्रेटेजी कंसल्टेंसी, ने पहली बार हुवावे को शीर्ष 10 सबसे मूल्यवान ब्रांडों में शामिल किया है। हाल ही में प्रकाशित ब्रांड फाइनेंस ग्लोबल 500 2020 की रिपोर्ट में, हुवावे  65 बिलियन अमेरिकी डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ सूची में शामिल तीसरी चीनी कंपनी है, कंपनी ने साल-दर-साल आधार पर 4.5 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की  है।
रिपोर्ट में ब्रांड फाइनेंस लिखा गया है कि “स्पष्ट रूप से टेलीकॉम उद्योग के लिए 5जी का क्षेत्र अगला बड़ा अवसर है, यह क्षेत्र आने वाले समय में भयंकर प्रतिस्पर्धा को आमंत्रित कर रहा है, यहां हुवावे  उन क्षेत्रों में पहुंच रहा है जहां पारंपरिक रूप से पश्चिमी देशों की मौजूदगी रही है। मौजूदा विवाद के बावजूद, चीनी दिग्गज स्पष्ट रूप से बढ़त बना रही है, और 65.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ, अब पहली बार दुनिया के शीर्ष 10 सबसे मूल्यवान ब्रांडों में गिना जा रहा है,”
शीर्ष 500 के 45.4 प्रतिशत में 205 कंपनियों के साथ, अमेरिका 320.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर की संयुक्त ब्रांड वैल्यू के साथ रैंकिंग में सबसे अधिक प्रतिनिधित्व वाली अर्थव्यवस्था है। करीब 70 कंपनियों के साथ चीन का नंबर इसके बाद आता है, जो 18.9 प्रतिशत के बराबर है, और इसकी संयुक्त ब्रांड वेल्यु 133.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर है।
प्रौद्योगिकी क्षेत्र सबसे मूल्यवान क्षेत्र के रूप में लगातार सबसे अधिक ध्यान आकर्षित कर रहा है। 500 सबसे मूल्यवान ब्रांडों में से, उनमें से 46 - या 14 प्रतिशत - टेक्नोलॉजी सेक्टर से आते हैं। साथ में, उनके पास 986.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर की संयुक्त ब्रांड वैल्यू है। हुवावे शीर्ष 10 सबसे मूल्यवान ब्रांडों में एकमात्र चीनी तकनीकी ब्रांड है।
उत्पाद को प्रतिस्पर्धी बनाने और उपभोक्ता अनुभव को लगातार बेहतर बनाने की वजह से हुवावे की ब्रांड वैल्यू बढ़ी है जो इनोवेशन के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
2019 में, हुवावे ने भविष्यवाणी की कि वह 240 मिलियन यूनिट स्मार्टफोन की बिक्री करेगा और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखेगा। कंपनी ने अपनी हुवावे मेट सीरीज़ और हुवावे पी सीरीज़ के फ्लैगशिप डिवाइसेस की 44 मिलियन से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है, जिसके साथ साल-दर-साल आधार पर 50 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। अपनी तकनीकी सफलताओं को लेकर समीक्षकों और आम यूजर्स की प्रशंसा पाने के साथ, हुवावे के 5 जी स्मार्टफोन ने दिसंबर 2019 तक 6.9 मिलियन यूनिट बिक्री दर्ज की।
पिछले साल, हुवावे ने टैबलेट, पीसी, वेयरेबल और हाईलिंक ईकोसिस्टम में आईओटी उपकरणों सहित कई श्रेणियों में नए उत्पादों की एक श्रृंखला को पेश करके अपने लिए सभी परिदृश्यों में नया अनुभव प्राप्त किया है, जिनमें से सभी ने कुछ न कुछ ग्रोथ हासिल की है।
भविष्य को देखते हुए, हुवावे हर परिस्थिति के लिए रणनीति के साथ प्रतिबद्ध है। हुवावे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के सीईओ रिचर्ड यू ने कहा, '' अगले पांच से 10 साल तक ऑल-लैंडस्केप स्ट्रेटजी हुवावे का प्राथमिक फोकस रहेगी। हम एकीकृत पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को लेकर दृढनिश्चित हैं, जिसमें टैबलेट, पीसी, वीआर डिवाइस, वेयरेबल, स्मार्ट डिस्प्ले, स्मार्ट स्पीकर, कार और आईओटी डिवाइस आदि सभी स्मार्टफोन से जुड़े हों जो वास्तव में सहज उपयोगअनुभव प्रदान करते हैं।”


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad