आईसीआईसीआई बैंक ने ‘कार्डलेस कैश विद्ड्रॉअल‘‘ की शुरुआत की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, January 21, 2020

आईसीआईसीआई बैंक ने ‘कार्डलेस कैश विद्ड्रॉअल‘‘ की शुरुआत की








 ICICI Bank - ‘Cardless Cash Withdrawal’ through ATM using ‘iMobile’

मुंबईः आईसीआईसीआई बैंक ने अपने एटीएम से ‘‘कार्डलेस कैश विद्ड्रॉअल‘‘ सुविधा शुरू करने की घोषणा की। यह सेवा ग्राहकों को बैंक के मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन ’आईमोबाइल’ पर अनुरोध करके बैंक के 15,000 से अधिक एटीएम से नकदी निकालने में सक्षम बनाती है। यह डेबिट कार्ड का उपयोग किए बिना नकदी निकालने का एक सरल और सुविधाजनक तरीका है। ‘‘कार्डलेस कैश विद्ड्रॉअल‘‘ सेवा का उपयोग स्व-निकासी के लिए किया जा सकता है, खास तौर पर तब जब ग्राहक डेबिट कार्ड साथ रखने के इच्छुक नहीं होते । इस सुविधा के तहत दैनिक लेनदेन सीमा के साथ-साथ लेनदेन की सीमा 20,000 रुपए पर सेट की गई है।
इस सुविधा की जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनूप बागची ने कहा, “आईसीआईसीआई बैंक शुरू से ही डिजिटल नवाचारों में सबसे आगे रहा है। इसी सिलसिले में ‘‘कार्डलेस कैश विद्ड्रॉअल‘‘ की पेशकश हमारे ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन की सुविधा से हर रोज उपयोग और खरीदारी के लिए सुरक्षित रूप से और आसानी से नकदी निकालने में सक्षम बनाती है। हमारा मानना है कि डेबिट कार्ड का उपयोग किए बिना आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से नकद निकासी का यह प्रस्ताव हमारे ग्राहकों को एक तेज और अनूठा अनुभव प्रदान करता है। हम आईसीआईसीआई बैंक में सभी चैनलों और टच-पॉइंट्स में नवीन टैक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और इस तरह ग्राहकों के लिए बैंकिंग को और अधिक सुविधाजनक बनानएंगे।‘‘
‘‘कार्डलेस कैश विद्ड्रॉअल‘‘ सुविधा के फायदेः
ऽ सुविधापूर्ण उपयोगः- दैनिक उपयोग के लिहाज से नकदी निकालने के लिए डेबिट कार्ड साथ ले जाने या एटीएम पिन को याद रखने और उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं।
ऽ व्यापक पहुंचः- आईसीआईसीआई बैंक के 15,000 से अधिक एटीएम में उपलब्ध सुविधा।
ऽ सुविधाजनक दैनिक सीमाः- दैनिक आधार पर 20,000 रुपए तक की नकदी निकाली जा सकती है।
ऽ सुरक्षित और विश्वसनीयः- आईमोबाइल का उपयोग करके नकद निकासी का सुरक्षित और भरोसेमंद तरीका।
आईमोबाइल का उपयोग करते हुए ‘‘कार्डलेस कैश 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad