इनवॉइसमार्ट के प्लेटफॉर्म पर एलडीसी इंडिया सफलतापूर्वक शामिल - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, January 2, 2020

इनवॉइसमार्ट के प्लेटफॉर्म पर एलडीसी इंडिया सफलतापूर्वक शामिल



 Invoicemart successfully on-boards LDC India


मुंबई। एक्सिस बैंक-समर्थित ट्रेड्स (ट्रेड रिसीवेबल डिस्काउंटिंग सिस्टम) प्लेटफॉर्म और भारत के अग्रणी डिजिटल इनवॉयस डिस्काउंटिंग बाजारस्थलों में से एक, इनवॉइसमार्ट ने कृषिगत वस्तुओं के वैश्विक मर्चेंट एवं प्रोसेसर, लुइस ड्रेफस कंपनी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एलडीसी इंडिया) को सफलतापूर्वक अपने प्लेटफॉर्म पर शामिल कर लिया है। इनवॉइसमार्ट के प्लेटफॉर्म पर एलडीसी इंडिया के शामिल हो जाने से, एलडीसी इंडिया के एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम) आपूर्तिकर्ता ट्रेड्स प्लेटफॉर्म पर उनके इनवॉयस अपलोड और स्वीकृत हो जाने के 48 घंटों के भीतर अपने इनवॉयस का भुगतान प्राप्त कर सकेंगे।
एलडीसी इंडिया, एमएसएमई को बढ़ावा देने के लिए इनवॉइसमार्ट के साथ सहयोग करने वाला पहला वैश्विक कमोडिटी मर्चेंट है। यह साझेदारी 500 करोड़ रु. से अधिक टर्नओवर वाली सभी कंपनियों के लिए सरकारी शासनादेश के अनुरूप है, जिन्हें ट्रेड्स प्लेटफॉर्म पर शामिल किया जा सकता है।
ट्रेड्स प्लेटफॉर्म के जरिए प्रतिस्पर्द्धी बिडिंग प्रक्रिया के माध्यम से बड़े खरीदारों पर एमएसएमई विक्रेताओं के इनवॉइसेसज की डिस्काउंटिंग हो सकती है। प्लेटफॉर्म पर प्राइस डिस्कवरी की इस प्रक्रिया से प्रतिस्पर्द्धी बाजार दरों पर एमएसएमई को व्यापार से प्राप्त होने वाली राशि का शीघ्र भुगतान प्राप्त हो जाती है।
वर्ष 1997 में अपनी स्थापना के बाद से, एलडीसी इंडिया ने देश के कृषि व्यापार में सक्रिय भूमिका निभाई है। भारत में इसकी गतिविधियों में वृद्धि हुई है और इसमें तीन व्यवसाय - अनाज व तेलहन, कॉफी और कपास शामिल हो गये हैं। गतिविधियों के सुचारू रूप से संचालन के लिए, एलडीसी इंडिया का 11 राज्यों के 15 स्थानों पर साझा सर्विस सेंटर, वाणिज्यिक कार्यालय एवं प्रोसेसिंग व लॉजिस्टिकल सुविधाएं हैं।
इनवॉइसमार्ट और एलडीसी के बीच साझेदारी पर हस्ताक्षर हेतु आज आयोजित समारोह में, एलडीसी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी,  विपिन गुप्ता ने कहा, ‘‘एलडीसी इंडिया को ट्रेड्स प्लेटफॉर्म, इनवॉइसमार्ट से जुड़ने वाला पहला पहला वैश्विक कमोडिटीज मर्चेंट होने की खुशी है। बाजार में महत्वपूर्ण रूप से हमारी मौजूदगी होने के चलते, देश के एमएसएमई वेंडर्स के विकास में योगदान देना हमारे लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि वो न केवल किफायती उत्पाद उपलब्ध कराते हैं बल्कि रोजगार अवसरों का सृजन भी करते हैं। यह साझेदारी एमएसएमई क्षेत्र को तरलता प्रदान करने और कृषि-क्षेत्र में वित्तीय समावेशन को प्रोत्साहन देने हेतु सरकारी पहल के पूर्णतः अनुरूप है।’’
ए. ट्रेड्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, प्रकाश शंकरन ने कहा, ‘‘इनवॉइसमार्ट पर एक खरीदार के रूप में वैश्विक कमोडिटीज मर्चेंट, एलडीसी इंडिया का शामिल होना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। साथ ही, एलडीसी इंडिया ट्रेड्स प्लेटफॉर्म से जुड़ने वाली पहली ऐसी कंपनी है। एलडीसी इंडिया का एमएसएमई आपूर्तिकर्ता आधार विशाल है और हमें उम्मीद है कि हम उनकी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को प्रभावी तरीके से प्रबंधित करने में सहायता कर सकेंगे। मुझे यह बताते हुए भी खुशी हो  रही है कि यह प्लेटफॉर्म तेजी से बढ़ रहा है और हम अपनी क्षमताएं बढ़ाने और हमारे प्लेटफॉर्म पर प्रतिभागियों को बेहतर मूल्य प्रदान करने हेतु वित्तीय तकनीक एवं नवोन्मेष में निवेश करते रहेंगे। इनवॉइसमार्ट, प्लेटफॉर्म पर शामिल 400 से अधिक प्रतिभागियों और 5500 करोड रु. से अधिक मूल्य के डिस्काउंटेड इनवॉइसेज के साथ ट्रेड्स एक्सचेंजेज में अपनी अग्रणी स्थिति लगातार बनाये हुए हैं।’’


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad