टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने बीएस-VI अनुकूल इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग शुरू की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, January 6, 2020

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने बीएस-VI अनुकूल इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग शुरू की



 Toyota innova crysta booking start


बैंगलोर, पर्यावरण को हरा-भरा और स्थायी रखने के लिए भारत सरकार के दर्शन के प्रति अपनी कटिबद्धता को मजबूत करते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज अपने बीएस VI अनुकूल वाहन के रूपांतर के लिए बुकिंग शुरू की। यह इसकी प्रमुख एमपीवी इनोवा क्रिस्टा के लिए है। बीएस VI अनुकूल इनोवा क्रिस्टा के पेट्रल और डीजल रूपांतर मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन रूपांतर में उपलब्ध होंगे।

इनोवा क्रिस्टा को 2016 में पेश किया गया था और तबसे यह एमपीवी वर्ग में निर्विवाद रूप ले अग्रणी है। इसे इसकी आरामदेह खासियतों, सुविधा और सहूलियत, शक्तिशाली प्रदर्शन, रख-रखाव में कम झंझट और खर्च तथा उच्च रीसेल मूल्य के लिए जाना जाता है। इस तरह, इससे गुणवत्ता, मजबूती और शक्तिशाली प्रदर्शन के  टोयोटा के मशहूर वायदे और विश्वसनीयता के मशहूर वायदे (क्यूडीआर) की पूर्ति होती है।

इस घोषणा पर अपने विचार साझा करते हुए कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड सर्विस नवीन सोनी ने कहा, “सरकार ऑटो उद्योग और तेल उद्योग सबने मिलकर पूरी मेहनत से काम किया है ताकि बीएसVI उत्सर्जन नियमों के जमाने में पूरी प्रतिबद्धता के साथ रिकार्ड समय में शामिल हुआ जा सके। इन नियमों के तहत पार्टिकुलेट मैटर (पीएम) 2.5 होना चाहिए और यह सभी कारों के लिए है। इसमें कार के आकार के साथ साथ-साथ सीएनजी, पेट्रोल या डीजल से चलने वाली सभी कारें शामिल हैं। टोयोटा में हमलोग भारतीय बाजार के लिए उन्नत और पर्यावरण अनुकूल प्रौद्योगिकी लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम अपने सघन प्रयासों को सरकारी नीतियों के पक्ष में झुका हुआ रखते हैं ताकि एक साफ और हरा-भरा कल तैयार किया जा सके।

पेश किए जाने के बाद से इनोवा क्रिस्टा ने अपने लिए जगह बनाई है और एमपीवी वर्ग में अग्रणी स्थिति कायम रखी है। अक्सर इसे भारत में एमपीवी वर्ग बनाने वाले के रूप में जाना जाता है। अभी भी यह देश में सबसे पसंदीदा एमपीवी है और इस वर्ग में इसकी हिस्सेदारी 40%है।बीएसVIअनुकूल इनोवा क्रिस्टा पेश करना हमारे लिए वाकई एक गौरवशाली क्षण है। आज हम इसके लिए बुकिंग शुरू कर रहे हैं। आज यह पेशकश एक खास कीमत पर सीमित समय के लिए तथा सीमित लोगों के लिए है।”

उन्होंने आगे कहा,“बीएसVI इनोवा क्रिस्टा की पेशकशस्थायी भविष्य के लिए उत्सर्जन न्यूनतम करने के लक्ष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इनोवा क्रिस्टा बीएसVI अनुकूल इंजन के साथ मिलता है और यह पहले से ही शक्तिशाली जीडी सीरिज के इंजन का सुधार है। यह निम्न उत्सर्जन और उच्च कुशलता का वादा करता है। इनोवा क्रिस्टा में बेजोड़ भरोसा दिखाने और समर्थन देने के लिए हम अपने ग्राहकों का शुक्रिया अदा करते हैं और यकीन करते हैं इस बीएस VI इनोवा क्रिस्टा से उन्हें वाहन चलाने का सर्वश्रेष्ठ अनुभव मिलेगा और यह शक्तिशाली प्रदर्शन, आरामदेह खासियतों, सहूलियत तथा सबसे महत्वपूर्ण सुरक्षा के साथ मिलेगा।”

दोषमुक्त लक्जरी और बगैर प्रयास के उपयुक्त मेल का इतने वर्षों तक के परफेक्ट मेल, इनोवा क्रिस्टा ने अच्छे और परिष्कृत एक्सटीरियर का एक मानक स्थापित किया है। इसके अलावा इसका इंटीरियर भी बेहतर किया गया है, शक्तिशाली पावरट्रेन है जिससे बेजोड़ लक्जरी मिलती है। वाहन चलाने के अनुभव को थोड़ा ऊपर ले जाने वाला बीएस VI इनोवा क्रिस्टा किफायती और कार्यकुशल है। इससे निम्न उत्सर्जन और साफ बेहतर पर्यावरण सुनिश्चित होता है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad