टीवीएस मोटर कंपनी ने ‘‘टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक’ के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में किया प्रवेश - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, January 28, 2020

टीवीएस मोटर कंपनी ने ‘‘टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक’ के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में किया प्रवेश



TVS Motor Company forays into electric mobility with connected and advanced technology scooter “TVS iQubeElectric”



बैंगलुरू,  दुनिया भर में दोपहिया और तिपहिया वाहनों की प्रतिष्ठित निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने बैंगलुरू में स्कूटर-टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक के लॉन्च के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में प्रवेश की घोषणा की है। टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक का लॉन्च बी.एस.येदीयुरप्पा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री,  नितिन जयराम गड़करी,  सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों के मंत्री तथा  वेणु श्रीनिवासन, चेयरमैन, टीवीएस मोटर कंपनी के द्वारा किया गया।
टीवीएस आईक्यूब एक ग्रीन और कनेक्टेड, राइड को रोमांचक बनाने वाला शहरी स्कूटर है, जो अडवान्स्ड इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन एवं नेक्स्टजैन टीवीएस स्मार्टकनेक्ट प्लेटफॉर्म से पावर्ड है।
लॉन्च के अवसर पर वेणु श्रीनिवासन, चेयरमैन, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, ‘‘टीवीएस मोटर, उपभोक्ता उन्मुख इनोवेशन्स की दिशा में कार्यरत है। भारत आगे बढ़ रहा है, ऐसे में देश के मोबिलिटी समाधान पूरी तरह से अनुभव-उन्मुख होने चाहिए, जो भारत के युवाओं के लिए अनुकूल हों। हम भारत के ‘ग्रीन एवं कनेक्टेड’ युवाओं पर ध्यान केन्द्रित करते हुए टीवीएस इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में यह पहली पेशकश लेकर आए हैं। टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक, अडवान्स्ड इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन एवं नेक्स्टजैन टीवीएस स्मार्टकनेक्ट प्लेटफॉर्म का अनूठा संयोजन है।’’
शानदार परफोर्मेन्स 
टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक 4.4 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर से पावर्ड है, जो ट्रांसमिशन में किसी भी तरह के नुकसान के बिना उच्च पावर और दक्षता देता है। स्कूटर की अधिकतम स्पीड 78 ाउची है और यह पूरी तरह से चार्ज होने के बाद 75 किलोमीटर तक की दूरी तय करता है। आईक्यूब इलेक्ट्रिक 4.2 सैकण्ड्स में 0 से 40 ाउची तक का प्रभावशाली एक्सेलरेशन देता है।
शानदार कनेक्टिविटी
टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक प्रोपराइटरी नेक्स्टजेन टीवीएस स्मार्टकनेक्ट प्लेटफॉर्म से युक्त है और आधुनिक टीएफटी क्लस्टर एवं टीवीएस आईक्यूब ऐप के साथ आता है। यह कई फीचर्स जैसे ज्यो-फैन्सिंग, रिमोट बैटरी चार्ज स्टेटस, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क लोकेशन, इनकमिंग कॉल एलर्ट/ एसएमएस एलर्ट के साथ आता है।
बेजोड़ सुविधा और आराम के लिए आधुनिक फीचर्स
टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक कई आधुनिक फीचर्स के साथ आता है, जो राईड को  बेहद सुविधाजनक और आरामदायक बनाते हैं जैसे क्यू-पार्क असिस्ट, मल्टी-सलेक्ट इकोनोमी एवं पावर मोड, डे एण्ड नाईट डिस्प्ले और रीजनरेटिव ब्रेकिंग। यह स्कूटर राईड को शोररहित और आरामदायक बनाता है।
नए दौर का स्टाइल
शानदार सफेद रंग में उपलब्ध टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक को आधुनिक जीवनशैली को ध्यान में रखते हुए स्टाइलिश, बेहतरीन और फंक्शनल डिज़ाइन में पेश किया गया है। यह क्रिस्टल क्लियर एलईडी हैडलैम्प्स, ऑल एलईडी टेल लैम्प्स और एक इल्युमिनेशन लोगो के साथ आता है।
डिजिटल टेस्ट राईड, डिजिटल बुकिंग और उपलब्धता
टीवीएस आईक्यूब को वेबसाईट के माध्यम से और डीलरशिप पर रु 5000 की बुकिंग राशि के साथ बुक किया जा सकता है। इसके बाद उपभोक्ता को खरीद के लिए समर्पित कस्टमर रिलेशन्स सहयोग एवं सहायता प्रदान की जाएगी। उपभोक्ता टीवीएस क्रेडिट द्वारा पेश की गई आकर्षक योजनाओं का लाभ भी उठा सकते हैं।









No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad