बीएस4 दोपहिया वाहन खरीदने के लिए मुख्य कारण - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, February 12, 2020

बीएस4 दोपहिया वाहन खरीदने के लिए मुख्य कारण


Industry Article- 4 reasons why now is the best time to buy a BS-IV two-wheeler


क्या आप नया दोपहिया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं? और सोच रहे हैं कि अभी खरीदें या मार्च तक का इंतज़ार करें? तो दोपहिया वाहन खरीदने का यही सबसे अच्छा समय है, आइए जानें क्यों।
1 अप्रैल 2020 से भारत बीएस6 उत्सर्जन नियमों की ओर रूख कर जाएगा। यानि सिर्फ बीएस6 कम्प्लायन्ट दोपहिया वाहन ही भारत में पंजीकृत किए जाएंगे और बेचे जाएंगे। इसमें कोई संदेह नहीं कि ठै.टप् वाहन भारत स्टेज 6 भी कहलाते हैं, जो दुनिया के सबसे सख्त उत्सर्जन नियमों पर आधारित हैं।
दोपहिया वाहन उद्योग की बात करें तो होण्डा बीएस6  की बड़े पैमाने पर उपलब्धता शुरू करने वाली पहला निर्माता थी, जोे निर्धारित दिनांक से 6 महीने पहले ही ये वाहन उपलब्ध कराना शुरू कर चुकी है और अब, सभी बड़े दोपहिया ब्राण्ड ठै.टप् मॉडल्स बाज़ार में उतार रहे हैं।
बाज़ार में लॉन्च किए गए नए बीएस6 दोपहिया वाहनों का विश्लेषण करें तो पाएंगे कि बीएस6 नियमों पर खरा उतरने के लिए दोपहिया वाहन की औसत कीमत 10 से 15 फीसदी तक बढ़ जाती है। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो आज नया बीएस6 दोपहिया वाहन खरीदने पर लागत 2 साल पहले की तुलना मेें 25 फीसदी अधिक होगी!
और अगर आप दोपहिया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं लेकिन आपका बजट टाईट है तो हम आपको बताना चाहेंगे कि इस समय बीएस4 दोपहिया वाहन खरीदने का सबसे अच्छा समय क्यों है!
बीएस4 पर रु 8500 तक की बचतः हम हमेशा अपने बजट के हिसाब से कोई भी चीज़ खरीदते हैं। वर्तमान में उपलब्ध बीएस4वर्ज़न की कीमत इसके बीएस6 वर्ज़न की तुलना में 10 से 15 फीसदी कम है! ऐसे में टाईट बजट में भी आप बीएस4 मॉडल खरीदकर रु 8500 तक की बचत कर सकते हैं।
कम कीमत पर बड़े दोपहिया वाहन में अपग्रेड करेंः सबसे अच्छी चीज़ यह है कि आप बीएस4और  बीएस6 के बीच कीमत के अंतर से लाभ उठा सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad