22 मार्च और 5 अप्रेल 2020 को होगा फिटजी एडमिशन टेस्ट - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, February 13, 2020

22 मार्च और 5 अप्रेल 2020 को होगा फिटजी एडमिशन टेस्ट



FIITJEE Admission Test



नई दिल्ली, भारत में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए सबसे अग्रणी संस्थानों में से एक, फिटजी ने अपने एडमिशन टेस्ट की तारीख की घोषणा कर दी है। यह एडमिशन टेस्ट 22 मार्च और 5 अप्रेल 2020 को आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए छात्र ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड में आवेदन भर सकते हैं।
इस एडमिशन टेस्ट के जरिए कक्षा 6, 7, 8, 9, 10, 11 और 12 के छात्र फिटजी के क्लासरूम प्रोग्राम को जॉइन कर सकते हैं। इस प्रकार छात्र न सिर्फ अपनी तैयारी समय से पहले शुरु कर सकेंगे, बल्कि उन्हें बुद्धिमान छात्रों के साथ पढ़ने का मौका भी मिलेगा। इतना ही नहीं, उन्हें सेल्फ स्टडी के लिए पर्याप्त समय मिलने के साथ अपनी कमियों पर काम करने और एडिशनल प्रेक्टिस टेस्ट का अभ्यास करने का अवसर भी मिलेगा।
फिटजी ग्रुप के निदेशक, आर एल त्रिखा ने बताया कि, “विज्ञान और गणित की मजबूत नींव रखना, बुद्धिमता को बढ़ावा देना, छात्रों में कॉन्सेप्ट की समझ और विश्लेषणात्मक कौशल विकसित करना, फिटजी का मुख्य उद्देश्य है, जिससे छात्र एक बेहतरीन इंजीनियर और वैज्ञानिक बनने की दिशा में काम कर सकें। फिटजी एडमिशन टेस्ट के जरिए छात्रों को समय से पहले ही तैयारी शुरु करने का मौका मिलेगा, ताकि वे मुश्किल लेवल को भी आसानी से पार करने में सक्षम हो सकेंगे। इस वन इयर क्लासरूप प्रोग्राम में छात्रों को फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स के बुनियादी सिद्धांतो के बारे में बताया जाएगा। इस प्रकार छात्रों में विश्लेषणात्मक कौशल और सोच-विचार करने की क्षमता विकसित होगी, जिसकी मदद से वे कठिन से कठिन समस्याओं को आसानी से हल करने में सक्षम हो जाएंगे।”
चूंकि, इस एडमिशन टेस्ट के जरिए कक्षा 6, 7, 8, 9, 10, 11 और 12 के छात्रों को समय से पहले ही तैयारी शुरु करने का अवसर मिल रहा है, इसलिए यह उनकी प्रतियोगी / स्कूली परीक्षाओं के लिए एक अतिरिक्त लाभ की तरह काम करेगा। कक्षा 6ठीं, 7वीं और 8वीं के साथ तैयारी शुरु करने से छात्रों को अपना सपना पूरा करने में आसानी होती है।
आईआईटी में प्रवेश पाना हर साल मुश्किल होता जा रहा है, इसलिए इसकी तैयारी जल्द से जल्द शुरु करना उम्मीदवारों के लिए बेहतर होगा। फिटजी का 4 इयर क्लासरूम प्रोग्राम, कक्षा 10 के छात्रों के कॉन्फिडेंस को बढ़ाने और जेईई में बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें तैयार करता है।
फिटजी का 2 इयर क्लासरूम प्रोग्राम, कक्षा 11 के छात्रों के लिए है। इस प्रोग्राम की मदद से छात्र अपने समय का सही उपयोग कर पाते हैं, परिणामस्वरूप उन्हें अपने पसंद के संस्थान या कॉलेज में प्रवेश पाने का मौका मिलता है।
प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए शुरुआती एक्सपोजर, बेहतरीन शिक्षक और स्टडी मेथड के साथ, छात्रों को जेईई एडवांस, जेईई मेन्स, ओलंपियाड, केवीपीवाई, 10वीं/12वीं की बोर्ड परीक्षा, एनटीएसई और जूनियर साइंस ओलंपियाड आदि जैसी स्कूली / प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार किया जाता है।
 आर एल त्रिखा ने आगे बताया कि, “फिटजी, तैयारी के हर चरण के दौरान छात्रों को समझने में विश्वास रखता है। फिटजी का यह टीचिंग मेथड, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं में विभिन्न छात्रों की सफलता के पीछे की वजह रहा है। 1 इयर क्लासरूम प्रोग्राम न सिर्फ जेईई और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा बल्कि 12वीं की बोर्ड को भी पार करने में छात्रों की मदद करता है।”


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad