हीरो मोटोकॉर्प ने ‘हीरो कनेक्ट’ के साथ कनेक्टेड मोबिलिटी में प्रवेश किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, February 12, 2020

हीरो मोटोकॉर्प ने ‘हीरो कनेक्ट’ के साथ कनेक्टेड मोबिलिटी में प्रवेश किया


 HERO MOTOCORP FORAYS INTO CONNECTED MOBILITY WITH‘HERO CONNECT’





नई दिल्ली,  ग्राहक केन्द्रित प्रौद्योगिकी के लिये अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, विश्व में मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स के सबसे बड़े निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने ‘हीरो कनेक्ट’ की पेशकश की है, जो एक क्लाउड-आधारित समाधान है और ग्राहकों को राइडिंग का स्मार्ट अनुभव देता है।
हीरो कनेक्ट कनेक्टेड मोबिलिटी के नये युग के लिये नया एप है, जिसकी पेशकश विभिन्न सेगमेंट्स में होगी और शुरूआत चार मॉडल्स से होगी, वे हैं एक्सपल्स 200, प्लेजर+, पैशन एक्सप्रो और एचएफ डीलक्स।
लाइव ट्रैकिंग, टॉपल अलर्ट्स, टो अवे अलर्ट, जियो फेन्स अलर्ट, स्पीड अलर्ट, आदि जैसे फीचर्स के माध्यम से सुरक्षा की पेशकश करने वाला हीरो कनेक्ट चलते हुए और पार्किंग के समय सुरक्षा सुनिश्चित करता है। ड्राइवरों के आचरण के आधार पर जानकारी लेना इस प्रौद्योगिकी का एक अन्य फीचर है, जो लॉग्स तक पहुँचने और ट्रिप एनालीसिस में मदद करता है, ताकि राइडिंग का अनुभव समृद्ध तथा सुरक्षित हो।
हीरो कनेक्ट को 4999 रू. * (कर सहित) के शुरूआती मूल्य पर लॉन्च किया गया है और यह एक वर्ष के सब्सक्रिप्शन के साथ नोएडा, दिल्ली तथा पुणे के चयनित डीलरशिप्स पर उपलब्ध है। यह प्रौद्योगिकी और भी मॉडलों के लिये उपलब्ध कराई जाएगी और चरणबद्ध तरीके से अन्य शहरों में पहुँचेगी।
*आरंभिक ऑफर, सीमित स्टॉक
हीरो मोटोकॉर्प में ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग के प्रमुख मैलो ली मैसन ने कहा, ‘‘एक्सपल्स 200 पहली मोटरसाइकल है, जो राइडर्स को मोबाइल फोन के जरिये कनेक्टिविटी की पेशकश करती है, जिसके बाद हीरो कनेक्ट कनेक्टिविटी के अगले स्तर की पेशकश करता है। इस नई क्लाउड-इनैबल्ड सेवा के साथ हम अपने ग्राहकों के लिये राइडिंग के अनुभव को समृद्ध बनाना चाहते हैं और उनके सर्वांगीण अनुभव को अधिक सुरक्षित तथा स्मार्ट करना चाहते हैं।’’
हीरो कनेक्ट एक बिल्ट-इन सिम के साथ टेलीमैटिक्स हार्डवेयर का उपयोग करता है, यह सिम वाहन में सुरक्षित ढंग से फिट हो जाता है। ऐप्लीकेशन और डिवाइस के बीच संवाद के लिये यह सेल्युलर नेटवर्क का उपयोग करता है। क्लाउड डाटा को स्टोर करेगा और एप को क्लाउड से जानकारी मिलेगी, जो मोबाइल पर प्रदर्शित होगी। आप और आपका दुपहिया वाहन कहीं भी हों, आप दोनों हमेशा कनेक्टेड रहेंगे।
प्रमुख विशेषताएं
अधिक सुरक्षा
हीरो कनेक्ट चालक को वाहन के लिये ज्यादा सुरक्षा वाले लाभ देता है। वास्तविक समय की सूचना का प्रसारण करने के लिये बनाया गया यह एप गति और मार्ग के साथ वाहन की वर्तमान जगह का पता लगाएगा। यह अनाधिकृत गति का पता भी लगाएगा और टो अवे अलर्ट तथा जियो-फेन्स अलर्ट्स भेजेगा, यदि वाहन यूजर द्वारा निर्धारित चक्रीय क्षेत्र से बाहर जाएगा।
राइडर की सुरक्षा
हीरो कनेक्ट में एक अलर्ट मेकैनिज्म है, जो यूजर को नोटिफिकेशन और एसएमएस भेजता है और वाहन के गिरने या दुर्घटना होने पर इमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स बताता है, ताकि राइडर के परेशान होने के दौरान फौरन ऐक्‍शन लिया जा सके।
ड्राइविंग की जानकारी
हीरो कनेक्ट में ट्रिप का विस्तृत लॉग होता है और यह चालन तथा राइडर के आचरण के आधार पर विश्लेषण करती है। यह एप चालक को हार्ड एक्सीलरेशन, हार्ड ब्रेक्स, गति और व्यर्थ समय जैसे मापदंडों के आधार पर अंक और प्रतिपुष्टि देता है। यूजर पिछले छह महीने तक की सभी यात्राओं की समीक्षा कर सकेंगे और उनके पास शुरूआत के बिन्दु और अंतिम स्थान, कुल दूरी, कुल समय, मार्गों और स्पीड अलर्ट्स जैसे विवरण होंगे, यदि वाहन यूजर द्वारा निर्धारित गति सीमा को पार कर जाता है।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad